For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

निवेशक हुए मालामाल : Nazara tech IPO की शानदार लिस्टिंग

|

नई दिल्ली। नजारा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ की आज शानदार लिस्टिंग हुई है। नजारा टेक्नोलॉजीज का शेयर मुम्बई शेयर बाजार में 79 फीसदी प्रीमियम के साथ 1971 रुपये पर लिस्ट हुआ है। वहीं नजारा टेक्नोलॉजीज का शेयर नेशनल स्टाक एक्सचेंज पर 1990 रुपये पर लिस्ट हुआ है। यह राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली ऑनलाइन गेमिंग कंपनी है। नजारा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ निवेश के लिए 17 मार्च को खुला था और 19 मार्च को यह आईपीओ बंद हो गया था। नजारा टेक्नोलॉजीज का प्राइस बैंड 1100 रुपये से लेकर 1101 रुपये का था। नजारा टेक्नोलॉजीज ने इस आईपीओ के माध्यम से 583 करोड़ रुपये जुटाया है।

 

जानिए राकेश झुनझुनवाला ने कैसे बेची हिस्सेदारी

जानिए राकेश झुनझुनवाला ने कैसे बेची हिस्सेदारी

राकेश झुनझुनवाला ने नजारा टेक्नोलॉजीज में अपनी हिस्सेदारी ऑफर फॉर सेल के माध्यम से नहीं बेची है। इसके चलते निवेशकों का सेंटीमेंट अच्छा रहा। यह आईपीओ 175 गुना सब्सक्राइब हुआ था। वहीं नजारा टेक्नोलॉजीज ने 1101 प्रति शेयर के रेट पर एंकर इन्वेटर्स से 262 करोड़ रुपये जुटाए थे। नजारा टेक्नोलॉजीज में राकेश झुनझुनवाला की सितंबर 2020 तिमाही तक 11.51 फीसदी हिस्सेदारी थी।

कई चीजों से जुड़ी है यह कंपनी

कई चीजों से जुड़ी है यह कंपनी

नजारा टेक्नोलॉजीज वर्ल्ड क्रिकेट चैंपनियनशिप, छोटा भीम, मोटा पतलू सीरीज जैसे गेम के लिए चर्चित है। इसकी सब्सिडियरी कंपनी नोडविंग गेमिंग पूरे देश में गेमिंग इवेंट करती रहती है। तमाम का मुख्य कारोबार भारत सहित अफ्रीका, मिडल ईस्ट, साउथ ईस्ट जैसे करीब 60 से ज्यादा देशों में फैला हुआ है।

कब हुई थी कंपनी की स्थापना
 

कब हुई थी कंपनी की स्थापना

नजारा टेक्नोलॉजीज की स्थापना साल 2000 में नितीश मित्तरैन ने की थी। यह एक जानेमाने गेमर हैं। पिछले कुछ सालों में कंपनी ने अपना काफी बड़ा नेटवर्क तैयार कर लिया है। वहीं कंपनी ने गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया स्पेस में जगह बनाने के लिए गेमिंग कैटेगरीज में कई अधिग्रहण भी किए हैं।

SIP : जानिए क्या होती है, जो पैसों को कर देती है कई गुना

English summary

Nazara Technologies IPO Listing with 79 Percent Premium IPO news

On March 30, 2021, Nazara Technologies' IPO had a positive listing on the BSE and NSE.
Story first published: Tuesday, March 30, 2021, 12:48 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X