For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

JioPhone Next होगा दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फोन, सितंबर से मिलेगा

|

नई दिल्ली, जून 24। रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज हुई 44वीं वार्षिक आम सभा में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं की हैं। इसमें से एक है दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फोन लांच करना।
मुकेश अंबानी ने एजीएम के दौरान बनाया कि यह स्मार्ट फोन सितंबर में गणेश चतुर्थी वाले दिन लांच होगा। मुकेश अंबानी ने दावा किया है कि यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट मोबाइल फोन होगा। उनके अनुसार यह सबसे पहले भारत में लांच होगा, पर इसके बाद इसे दुनिया के अन्य देशों में भी बेचा जाएगा। हालांकि जियोफोन-नेक्स्ट की कीमतों के बारे में खुलासा नही किया गया है।

 
JioPhone Next होगा सबसे सस्ता स्मार्ट फोन, सितंबर से मिलेगा

गूगल के साथ मिलकर बनाया गया है

जियो फोन नेक्ट को गूगल के साथ मिल कर बनाया गया है। इसमें वह सभी खूबियों होंगी, जो महंगे स्मार्ट फोन में होती हैं। लेकिन इसका दाम दुनिया में सबसे कम होगा। देश में इस वक्त करीब 30 करोड़ लोग हैं, जो 2जी मोबाइल सेवा का इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी का मानना है कि इस नए स्मार्ट फोन की लांचिंग के बाद देश 2जी से मुक्त हो जाएगा। क्योंकि इसके बाद देश के ज्यादातर लोग 4जी सेवाएं इस्तेमाल कर रहे होंगे।

जियोफोन-नेक्स्ट स्मार्ट फोन की खूबियां

नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स को इसमें डाला जाएगा। यह एक एंड्रायड बेस्ड स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने एक साथ मिलकर विकसित किया है। भारतीय बाजार के लिए विशेष तौर पर बनाए गए जियोफोन-नेक्स्ट स्मार्टफोन पर यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकेंगे। स्मार्टफोन में बहुत ही अच्छा कैमरा और एंड्रायड अपडेट भी मिलेगा।

 

सुंदर पिचाई ने भी दी जानकारी

रिलायंस की एजीएम के दौरान गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाए गए एक इस नए और किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ एक नई साझीदारी की शुरुआत हुई है।

Reliance AGM : मुकेश अंबानी बोले, 'हमारी बिजनेस और फाइनेंशियल सफलता उम्मीदों से अधिक'

English summary

Mukesh Ambani revealed the launch date of the world cheapest smartphone JioPhone Next

The company's chairman Mukesh Ambani made several important announcements at the 44th general annual meeting of Reliance Industries.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X