For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ब्रिटिश शान रहा यह होटल हुआ Mukesh Ambani का, जानिए कितने में हुआ सौदा

|

नई दिल्ली। ब्रिटिश आइकॉनिक कंट्री क्लब स्टोक पार्क मुकेश अंबानी का होने वाला है। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कंट्री क्लब स्टोक पार्क को खरीदने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक, यह सौदा 6 करोड़ पाउंड (करीब 624 करोड़ रुपये) में होने की जानकारी है। स्टोक पार्क में लग्जरी स्पा, होटल, गोल्फ कोर्स और कंट्री क्लब है। स्टोक पार्क, ब्रिटेन के बंकिंघमशायर में 300 एकड़ में फैला हुआ है। इससे पहले मुकेश अंबानी ने 2019 में 260 साल पुरानी ब्रिटिश ट्वॉय स्टोर चेन को भी खरीदा था।

 

ब्रिटिश शान रहा यह होटल हुआ Mukesh Ambani का, जानिए कीमत

Reliance : जानिए कहां-कहां तक फैला है कारोबार, चौंक जाएंगे आप

जानिए कैसे हो रही है खरीद

जानिए कैसे हो रही है खरीद

रिलायंस इंडस्ट्रीज अपनी एक अंतरराष्ट्रीय शाखा के माघ्यम से कंट्री क्लब स्टोक पार्क को खरीदने की तैयारी में है। स्टोक पार्क, ब्रिटेन का पहला काउंटी क्लब है। इस वक्त स्टोक पार्क का मालिकाना हक इंटरनेशनल ग्रुप (आईजी) के पास है। इसकी संचालक किंग फैमिली है।

पिछले साल ही बेचना चाहती थी प्रॉपर्टी

पिछले साल ही बेचना चाहती थी प्रॉपर्टी

ब्रिटेन की किंग फैमिली स्टोक पार्क को पिछले कई सालों से बेचने की कोशिश कर रही है। किंग फैमिली ने 2018 में इस प्रॉपर्टी को बाजार में लाने और इसकी बिक्री की संभावना तलाशने के लिए सीबीआरई जारी किया था।

फिल्मी हस्तियों का यहां लगा रहता है आनाजाना
 

फिल्मी हस्तियों का यहां लगा रहता है आनाजाना

स्टोक पार्क को 1790 और 1813 के बीच जॉर्ज थर्ड के आर्किटेक्ट जेम्स वॉट ने प्राइवेट होम के रूप में तैयार किया था। तब से यह फिल्मों और सिलेब्रिटी कॉन्सर्ट्स के लिए पॉपुलर लोकेशन बना हुआ है। यह यूरोप का सबसे पॉश गोल्फ कोर्स है। अगर आप हॉलीवुड फिल्म देखते हैं तो दर्जनों फिल्म की शूटिंग यहां हो चुकी है। स्टोक पार्क 300 एकड़ में फैला हुआ है। इसमें रहने के लिए 49 बेडरूम हैं। इसके अलावा स्पा, स्वीमिंग पुल, फिटनेस क्लब, जिम जैसी तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं।

English summary

Mukesh Ambani bought Britain famous Stoke Park

The British Iconic Country Club Stoke Park is now owned by Mukesh Ambani, the head of Reliance.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X