For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट, भारत में खरीद सकते हैं कई बंगले

|

नयी दिल्ली। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दुनिया में कहां रहते हैं, मगर आज के जमाने में अपनी संपत्ति खरीदना एक महंगा सौदा है। दुनिया भर में रियल एस्टेट का हर गुजरते दिन के साथ विकास हो रहा है। इसीलिए इस सेक्टर की कीमतों में दिन प्रति दिन बढ़ोतरी होती जा रही है। इसी बीच हाल ही में हांगकांग में एक पाँच बेडरूम का पेंटहाउस बिका है, जिसकी कीमत 5.9 करोड़ डॉलर है। भारतीय मुद्रा में ये रेट लगभग 428.37 करोड़ रु होती है। इतनी कीमत में भारत में कई महंगे बंगले खरीदे जा सकते हैं। इस पेंटहाउस को एक अज्ञात खरीदार ने खरीदा है। आइए एक नजर डालते हैं कि इस पेंटहाउस को क्या खास बनाता है, जिसकी वजह से ये इतना महंगा बिका।

 

कितनी है प्रति वर्ग फीट की कीमत

कितनी है प्रति वर्ग फीट की कीमत

हांगकांग में बिका पेंटहाउस एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट बन गया है। इसे 5.9 करोड़ डॉलर में खरीदा गया। ये वर्ग फुटेज के हिसाब से एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट बना है। ये पेंटहाउस 17,542 डॉलर वर्ग फीट की कीमत पर बिका। इससे पहले सबसे अधिक वर्ग फीट की कीमत पर बिकने का रिकॉर्ड माउंट निकोल्सन के नाम पर था, जिसकी बिक्री 2017 में हुई थी।

प्राइवेट टेरेस, स्विमिंग पूल और तीन पार्किंग स्पेस

प्राइवेट टेरेस, स्विमिंग पूल और तीन पार्किंग स्पेस

21 बोरेट रोड प्रोजेक्ट की 23वीं मंजिल पर मौजूद 3,378 वर्ग फुट का पेंटहाउस इस प्रोजेक्ट की सबसे बड़ी यूनिट है। इसमें पांच बेडरूम और निजी छत (प्राइवेट टेरेस), एक स्विमिंग पूल और तीन पार्किंग स्पेस जैसी शानदार सुविधाएं हैं।

कैसा है आस-पास का नजारा
 

कैसा है आस-पास का नजारा

ल्यूक्स लिविंग एशिया के अनुसार 21 बोरेट रोड पर 23 मंजिला लक्जरी आवासीय बिल्डिंग, एक्सक्लूसिव मिड-लेवल्स में, एक बेहतरीन रेसिडेंशियल लोकेलिटी है। इसके चारों तरफ सुंदर रेस्तरां है और विक्टोरिया हार्बर दिलकश दृश्य पेश करता है। होमवाइज रियल्टी के अनुसार, वो फर्म जिसने इस संपत्ति को मार्केट में पेश किया, 21 बोरेट रोड जो 2020 में पूरा हो गया था, एक कॉम्प्लेक्स है, जिसमें में पांच-आवासीय बिल्डिंग्स में 181 यूनिट्स हैं।

किसने बेची प्रॉपर्टी

किसने बेची प्रॉपर्टी

इस पेंटहाउस के विक्रेता हांगकांग टाइकून विक्टर ली हैं। विक्टर ली सीके एसेट होल्डिंग्स के चेयरमैन हैं। सीके एसेट होल्डिंग्स एक प्रॉपर्टी डेवलपर है, जिसकी वैल्यू 23 अरब डॉलर है। विक्टर ली हांगकांग के दूसरे सबसे अमीर आदमी ली का-शिंग के बेटे हैं। ली का-शिंग की संपत्ति फोर्ब्स के अनुसार 36.7 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

बिकने में हुई देरी

बिकने में हुई देरी

ये पेंटहाउस काफी पहले बिकना था। मगर डेवलपर ने हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक विरोध के कारण बिक्री में देरी की। वर्तमान में कुछ ही अपार्टमेंट्स को बाजार में बिक्री के लिए रखा गया है। लक्ज़री पेंटहाउस की बिक्री से संभावित खरीदारों का ध्यान इस तरफ आकर्षित हो सकता है और प्रोजेक्ट में बची बाकी यूनिट्स की बिक्री बढ़ सकती है।

अजब-गजब : ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे फल, 1 किलो में मिल जाएगा ढेर सारा सोना

English summary

most expensive apartment of Asia many bungalows can be bought in India

The Penthouse in Hong Kong has become Asia's most expensive apartment. It was bought for $ 59 million. It is the most expensive apartment in Asia by square footage.
Story first published: Friday, February 19, 2021, 18:56 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X