For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

झटका : जल्‍द ही खरीद लें Maruti Suzuki की कारें, अप्रैल से होंगी महंगी

|

नई द‍िल्‍ली: मारुत‍ि सुजुकी की कार खरीदना अब महंगा पड़ेगा। नए साल की शुरुआत के साथ ही ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमत बढ़ा दी थी, और अब एक बार फिर ऑटो कंपनियां दोबारा से अपने व्हीकल्स की कीमतें बढ़ाने के मूड में हैं। तो अगर आप भी मारु‍ति सुजुकी की कार लेने का प्लान कर रहे है तो यह बिलकुल सही समय है कार लेने का क्योंकि अगले महीने यानि अप्रैल 2021 से मारु‍ति अपनी कारों के दाम बढ़ा रही है। बता दें कि कंपनी लागत में वृद्धि के चलते ऐसा किया जा रहा है क्योंकि इसका असर कार के प्रोडक्शन कॉस्ट पर पड़ रहा है। मारु‍ति सुजुकी इंडिया लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है।

 
जल्‍द ही खरीद लें Maruti की कारें, अप्रैल से होंगी महंगी

3 लाख रु से भी कम कीमत की खरीदें ये कारें, मिलेगा 60 हजार रु तक का डिस्काउंट

 अप्रैल से महंगी हो रही हैं मारुति की कारें

अप्रैल से महंगी हो रही हैं मारुति की कारें

इससे पहले कंपनी ने जनवरी 2021 में ही इनपुट लागत में वृद्धि का हवाला दिया था और कुछ कार मॉडल्स की कीमतों में भी वृद्धि की थी। वहीं कंपनी अब फिर अप्रैल में कीमतें बढ़ाने जा रही है। पिछले एक साल से विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कारों की कीमतें बढ़ रही है जिसका सीधा असर ग्राहकों पर पड़ रहा है। मारु‍ति के अनुसार वर्ष कारों के हिसाब से उनके दामों में बढ़ोत्तरी होगी।

 पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में 18 फीसदी बढ़ोत्तरी
 

पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में 18 फीसदी बढ़ोत्तरी

आटो इंडस्ट्री बॉडी एसआएएम के अनुसार भारत में पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में 18 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई है जिसके चलते फरवरी में कुल 2,81,380 यूनिट्स बिकी। जबकि इसी महीने में पिछले साल 2,38,622 यूनिट बिकी थी। वही मारु‍ति सुजुकी इंडिया की करे तो फरवरी 2021 में 1,144,761 यूनिट बिकी जो कि पिछले साल के मुकाबले 8.27 प्रतिशत ज्यादा रही। वही दूसरी तरफ हुंडई मोटर इंडिया की सेल 28.97 फीसदी का जबरदस्त इजाफा देखने मिला जिसने फरवरी में 51,600 यूनिट सेल की।

दिसंबर तिमाही में हुआ 1,996.7 करोड़ का प्रॉफिट

मारु‍ति ने दिसंबर तिमाही के हुए मुनाफे में 26 फीसदी की बढ़ोत्तरी होना बताया है जिससे कंपनी को 1,996.7 करोड़ का प्रॉफिट हुआ। जबकि पिछले वित्त वर्ष में अक्टूबर-दिसंबर में यह 1,587.4 करोड़ था। दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी ने 4,95,879 वाहन बेचे जो कि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि की तुलना में 13.4 प्रतिशत अधिक है।

 पिछले स्विफ्ट का अपडेटेड वर्जन हुआ लॉन्च

पिछले स्विफ्ट का अपडेटेड वर्जन हुआ लॉन्च

पिछले सप्ताह मारुति सुजुकी इंडिया ने बताया था कि कंपनी के सर्विस नेटवर्क ने 1,989 शहरों को कवर करते हुए पूरे देश में 4,000 आउटलेट का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी का कहना है कि महामारी के कारण उत्पन्न हुई कठिन परिस्थियों के बावजूद 2020-21 में 208 नए वर्कशॉप को जोड़ा है। वहीं कंपनी ने पिछले महीने भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा कारों में से एक स्विफ्ट का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया था जिसकी कीम 5.73 लाख से 8.41 लाख रुपए की एक्स शोरूम प्राइज दिल्ली रखी गई है। इसे मैन्यूअल और आटोमैटिक दोनों वर्जन में लॉन्च किया गया।

English summary

Maruti Suzuki Cars Will Be Expensive From April

Once again, auto companies are in the mood to raise the prices of their vehicles again. Maruti has been making the price of its car expensive since April.
Story first published: Tuesday, March 23, 2021, 11:34 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X