For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Oxygen की कमी को पूरा करने के लिए Maruti का अहम फैसला, उठाया बड़ा कदम

|

नई दिल्ली, अप्रैल 28। एक तरफ देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ऑक्सीजन की भारी कमी की खबरें सामने आ रही हैं। केंद्र सरकार कई देशों से ऑक्सीजन और बाकी मेडिकल उपकरण आयात कर रही है। साथ ही कई देशों ने भारत की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। मगर फिलहाल अभी तक मौजूदा स्थिति काबू में आती नहीं दिख रही है। इस बीच देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सजुकी ने एक अहम फैसला लिया है। कंपनी ने अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स को मेंटेनेंस के लिए जून के बजाय 1 मई से बंद करने का फैसला लिया है। यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि मेडिकल जरूरत के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा सके। असल में ऐसी कंपनियों में भी ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है। जब मैन्युफैक्चरिंग रुकेगी तो यहां इस्तेमाल होने वाली ऑक्सीजन मेडिकल इस्तेमाल में आएगी।

 

Bank of Baroda : 50 रु में खुलवाएं RD खाता, मिलेगा तगड़ा ब्याज और कई फ्री बेनेफिट

Oxygen की कमी को पूरा करने के लिए Maruti का अहम फैसला


कम खर्च होती है ऑक्सीजन
मारुति के हरियाणा में दोनों मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स और साथ ही सुजुकी मोटर गुजरात (एसएमजी), 9 मई, 2021 तक बंद रहेंगे। मारुति सुजुकी ने कहा कि यह ऑक्सीजन का एक छोटी उपयोगकर्ता है, मगर इसके वेंडर को बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है और इस समय जब देश कोविड-19 मामलों में हो रही तेज वृद्धि से जूझ रहा है, तो लोगों की जिंदगी बचाने के लिए सभी उपलब्ध ऑक्सीजन का उपयोग किया जाना चाहिए।

नहीं होगा प्रोडक्शन
मारुति सुजुकी ने अपनी मेंटनेंस क्लोजिंग को समय से पहले लागू करने का फैसला किया है, जो मूल रूप से जून से लागू होना था। इसी तरह 1 से 9 मई तक कंपनी के प्लांट बंद रहेंगे। कंपनी के सभी प्लांट में उत्पादन नहीं किया जाएगा। सुजुकी मोटर गुजरात ने भी ऐसा ही फैसला लिया है।

English summary

Maruti important decision to meet Oxygen shortage big step taken

On the one hand, the cases of corona in the country are continuously increasing, on the other hand there are reports of acute oxygen shortage. The central government is importing oxygen and other medical equipment from many countries.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X