For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Mann Ki Baat : फेस्टिव सीजन में PM Modi ने दिया 'वोकल फॉर लोकल' पर जोर

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 24। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 82वें एपिसोड को संबोधित किया। इस कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी किया जाता है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में वोकल फॉर लोकल पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि 'इतने त्योहार एक साथ होते हैं तो उनकी तैयारियाँ भी काफी पहले से शुरू हो जाती हैं। आप सब भी अभी से खरीदारी का प्लान करने लगे होंगे, लेकिन आपको याद है न, खरीदारी मतलब 'वोकल फॉर लोकल'। बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले साल कोरोना काल में वोकल फॉर लोकल को एक अभियान की तरह शुरू किया।

 

GST कलेक्शन लगातार दूसरे महीने रहा 1 लाख करोड़ रु से अधिक, देखें आंकड़े

विश्व शांति और वैश्विक कल्याण

विश्व शांति और वैश्विक कल्याण

अपने मासिक संबोधन 'मन की बात' में राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह जानते हैं कि स्वास्थ्यकर्मी देशवासियों का वैक्सीनेशन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने अपने भाषण में 100 करोड़ भारतीयों की वैक्सीन की डोज लगने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अगले रविवार, 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती है। 'मन की बात' के हर श्रोता की ओर से, और अपनी ओर से, मैं 'लौह पुरुष' को नमन करता हूं। पीएम मोदी ने विश्व शांति और वैश्विक कल्याण के लिए भारत के प्रयासों को याद किया।

नेशनल यूनिटी का जिक्र
 

नेशनल यूनिटी का जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि हम 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाते हैं। हमें राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने वाली कम से कम एक गतिविधि से जुड़ना चाहिए। भूमि रिकॉर्ड, खेती, डिलीवरी और वैक्सीन पहुंचाने के लिए ड्रोन का उपयोग करने वाले पहले देशों में भारत शामिल हो गया है। पीएम के मुताबिक जब मैं स्वच्छता के बारे में बात करता हूं, तो कृपया सिंगल यूज प्लास्टिक से छुटकारा पाना न भूलें। उन्होंने संकल्प लेने की अपील की कि स्वच्छ भारत अभियान के उत्साह को कम न होने दें। सब मिलकर अपने देश को पूरी तरह से स्वच्छ और स्वच्छ रखें।

ट्रांस्पोर्टेशन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल

ट्रांस्पोर्टेशन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल

पीएम मोदी ने कहा है कि भारत परिवहन के लिए ड्रोन का उपयोग करने पर काम कर रहा है, चाहे वह घर पर सामान की डिलीवरी के लिए हो या आपात स्थिति के दौरान सहायता या कानून और व्यवस्था की निगरानी के लिए। जल्द ही ऐसी सभी जरूरतों के लिए ड्रोन तैनात किए जाएंगे। उन्होंने कोविद-19 टीकों की डिलीवरी में ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

वैश्विक स्तर पर कामयाबी

वैश्विक स्तर पर कामयाबी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल कहा था कि पूरी दुनिया भारत को इसके कोविड-19 टीकाकरण अभियान की सफलता की पृष्ठभूमि में देख रही है। उन्होंने देश की सफलता की कहानी में "बड़ी भूमिका" निभाने के लिए वैक्सीन निर्माताओं की सराहना की। वैक्सीन निर्माताओं ने कहा कि उनका नेतृत्व एक महत्वपूर्ण फैक्टर रहा, जिससे केवल नौ महीनों में 100 करोड़ डोज देने में भारत सक्षम रहा।

English summary

Mann Ki Baat In the festive season PM Modi emphasized on Vocal for Local

Addressing the nation in his monthly 'Mann Ki Baat' address, PM Modi said that he knows that health workers will leave no stone unturned to vaccinate the countrymen.
Story first published: Sunday, October 24, 2021, 12:59 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X