For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

किस्मत का खेल : वैक्सीन लगवाने पर जीती 7 करोड़ रु की लॉटरी, रातोंरात मालामाल हुई महिला

|

नई दिल्ली, मई 29। अमेरिका में एक 22 वर्षीय महिला की किस्मत ऐसी चमकी की कि शुरुआत में उसे भी यकीन नहीं हुआ। किस्मत का ये खेल ऐसा रहा कि यह महिला रातोंरात 7 करोड़ रु से अधिक की रकम जीत गयी। दरअसल में अमेरिका में कोरोना की वैक्सीन लगवाने वालों के लिए लॉटरी शुरू की गयी थी, जिसमें 5 लोगों को इनाम मिलना था। इनमें पहली विजेता रही ये 22 वर्षीय महिला, जिसने 10 लाख डॉलर का इनाम जीता। आगे जानिए पूरी डिटेल।

 

ईमानदारी की मिसाल : लौटाया 7.27 करोड़ रु का लॉटरी टिकट, जिससे महिला बन गई अमीर

रातोंरात बन गयी करोड़पति

रातोंरात बन गयी करोड़पति

अमेरिका के राज्य ओहियो में वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवाने के लिए लॉटरी शुरू की गयी। लॉटरी के जरिए लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने का उद्देश्य था। 22 वर्षीय अबीगैल बुगेन्स्के वैक्सीन लगवाने वाले लोगों में शामिल हैं। बुगेन्स्के सिनसिनाटी से क्लीवलैंड के पास अपने माता-पिता के घर जा रही थी, जब उनके पास एक फोन आया। लाइन पर राज्य के गवर्नर थे। उन्हें बताया गया कि वे 1 मिलियन डॉलर जीती हैं।

शुरू में लगी प्रैंक कॉल
 

शुरू में लगी प्रैंक कॉल

बुगेन्स्के के अनुसार शुरू में उन्हें यह प्रैंक कॉल लगा। मगर उनके पास फोन पर लगातार कई मैसेज आए, जिससे उन्हें कंफर्म हुआ कि वे वाकई इनाम जीती हैं। वह अविश्वास में अपने माता-पिता के घर पहुंची और खूब चिल्लाने लगीं। उनके माता-पिता को लगा कि वे रो रही हूं और कुछ गड़बड़ है। वे चीखने-चिल्लाने लगी कि उन्हें एक मिलियन डॉलर का इनाम मिला है और वे करोड़पति बनने जा रही हैं।

वैक्सीन के बदले लॉटरी का इनाम

वैक्सीन के बदले लॉटरी का इनाम

बुगेन्सके, जिन्होंने पिछले साल कॉलेज से ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की और हाल ही में एक इंजीनियर के रूप में नौकरी करने के लिए सिनसिनाटी एरिया में रह रही थीं। ओहियो की नई लॉटरी के माध्यम से उन लोगों को 1 मिलियन डॉलर की पेशकश की, जिन्हें कोरोनोवायरस वैक्सीन का कम से कम एक शॉट लिया है। यह आइडिया अमेरिका भर में मशहूर हो रहा है। वहां कोलोराडो, मैरीलैंड और ओरेगन जैसे राज्य घटते वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के प्रयास में ऐसे ही ऑफर दे रहे हैं।

27 लाख में बनी विजेता

27 लाख में बनी विजेता

बुगेन्सके के अनुसार वे हर किसी को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। वे कहती हैं कि यदि एक मिलियन डॉलर जीतना पर्याप्त प्रोत्साहन नहीं है, तो वास्तव में नहीं जानती कि क्या होगा। यानी उनके अनुसार 10 लाख डॉलर तक का इनाम वैक्सीन लगवाने के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है। 27 लाख से अधिक ओहियो वासियों ने 1 मिलियन डॉलर जीतने के लिए लॉटरी में एंट्री की थी। इनमें से बुगेन्सके को इनाम लगा है। 1 मिलियन यानी 10 लाख डॉलर, जो भारतीय मुद्रा में 7 करोड़ रु से अधिक हैं।

क्या करेंगी इतने पैसों का

क्या करेंगी इतने पैसों का

बुगेन्सके इतनी बड़ी रकम जीतने के बावजूद अपनी नौकरी नहीं छोड़ेंगी। वे कहती हैं कि उनकी नौकरी छोड़ने की कोई योजना नहीं है। वह कुछ पैसे दान करने और बाकी निवेश करने की सोच रही हैं। लेकिन एक चीज है जिसे वह खरीदना पसंद करेंगी। एक पुरानी कार। वे एक यूज्ड कार खरीदना चाहती हैं।

English summary

Luck game Rs 7 crore lottery won after vaccinated woman became rich overnight

A lottery was started in the US state of Ohio to get at least one dose of vaccine. The aim was to encourage people to get vaccinated through lotteries.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X