For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

लॉटरी ने बनाया अमीर : 3 साल तक खरीदा एक ही नबंर का टिकट, अब जीते 2.3 करोड़ रु

|

नई दिल्ली, जुलाई 11। कभी कभी आप कुछ आसान सी चीजों को लेकर कोई फैसला नहीं कर पाते। मिसाल के तौर पर आपको कहां निवेश करना है, आप इसका फैसला एक दम या आसानी से नहीं ले सकते। इसी तरह यदि आप लॉटरी खरीदते हैं तो भला कैसे नंबर चुनेंगे? कुछ ऐसा ही कंफ्यूजन अमेरिका की एक महिला के सामने था। उसने उसका एक अलग ही रास्ता निकाला। मगर जो तरीका उसने खोजा उससे वे अब 2.3 करोड़ रु जीत चुकी है। जानते हैं इस महिला के करोड़पति बनने की कहानी।

 

लॉटरी ने बनाया अमीर : पहले सपने में और फिर हकीकत में जीता लाखों का इनाम

सब्र से लिया काम

सब्र से लिया काम

अमेरिकी राज्य मिसौरी के शहर सेंट चार्ल्स की जैकलिन बोर्नहॉप ने तीन साल तक सब्र रखा और अब वे एक ही साथ 2.3 करोड़ रु जीत गयीं। इस मिसौरी लॉटरी खरीदने वाली महिला ने तीन साल तक हर हफ्ते एक ही नबंर की लॉटरी ली। जैकलिन को उनके सब्र का फल मिला और अब उन्होंने 319,500 डॉलर का जैकपॉट इनाम जाती है। ये रकम भारतीय मुद्रा में लगभग 2.3 करोड़ रु बैठती है।

कब खरीदा टिकट
 

कब खरीदा टिकट

यूपीआई की रिपोर्ट के अनुसार जैकलिन ने मिसौरी लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि वह सालों से हर हफ्ते शो मी कैश में टिकट खरीद रही थीं। 13 जून को उन्होंने जो टिकट खरीदा उसमें वही नंबर था, जो वे तीन सालों से खरीद रहीं थीं। मगर इस बार किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने इस बार जैकपॉट जीता। बॉर्नहॉप ने कहा कि जब उन्होंने लॉटरी के नतीजे की जांच की तो वह चौंक गई। उन्होंने देखा कि उनके पास टिकट के सभी पांच नंबर मिल गए हैं।

कई बार चेक किया

कई बार चेक किया

लॉटरी के नंबर मिल जाने के बाद वे काफी हैरानी में थीं। उनके लिए यह अविश्वसनीय था। उन्होंने अपने लॉटरी के टिकट को बार-बार चेक किया। बोर्नहॉप उन दो विजेताओं में से एक रहीं, जिनके बीच 13 जून के 639,000 डॉलर के जैकपॉट को विभाजित किया गया। बॉर्नहॉप ने लॉटरी ऑफिस गयीं और वहां से उन्होंने अपना 319,500 डॉलर का इनाम हासिल किया।

टैक्सी ड्राइवर बना अमीर

टैक्सी ड्राइवर बना अमीर

हाल ही में केरल के रंजीत सोमराजन जो अबू धाबी (यूएई) में टैक्सी चलाते हैं, की करोड़ों रु की लॉटरी लग गयी। बता दें कि रंजीत उन भारतीय लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिनकी यूएई में पहले ही लॉटरी के जरिए करोड़ों रु जीते हैं। उन्होंने अपने कुछ साथियों के साथ मिल कर लॉटरी खरीदी थी, जिसमें 2 करोड़ दिरहम यानी करीब 40 करोड़ रु का इनाम लगा।

कई सालों से खरीद रहे थे टिकट

कई सालों से खरीद रहे थे टिकट

यूएई में रहने वाले रंजीत सोमराजन और उनके साथियों को 40 करोड़ रुपये (दिरहम 20 करोड़) का जैकपॉट लगा है। रंजीत सोमराजन पिछले तीन साल से लॉटरी का टिकट खरीद रहे थे। बता दें कि वह एक मस्जिद के सामने थे, जब उन्हें जैकपॉट जीतने की खबर मिली। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट्स के अनुसार रंजीत के मुताबिक जब दूसरे और तीसरे पुरस्कार की घोषणा हो रही थी तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं जैकपॉट हासिल करूंगा। वे दूसरे और तीसरे इनाम से ही आस लगाए हुए थे। मगर उनका पहला इनाम लगा। यानी पूरे 2 करोड़ दिरहम।

English summary

Lottery made rich Bought same number ticket for 3 years now won more than Rs 2 crore

jacklyn told Missouri Lottery officials that she had been buying tickets to Show Me Cash every week for years. The ticket she bought on June 13 had the same number as the one she had been buying for three years.
Story first published: Sunday, July 11, 2021, 16:10 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X