For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Loan : Paytm एक क्लिक पर दे रही 2 लाख रु, जानिए लेने का तरीका

|

नयी दिल्ली। डिजिटल प्लेटफॉर्म पेटीएम के ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है। पेटीएम अपने ग्राहकों को 2 लाख रु तक का इंस्टैंट लोन दे रही है। बता दें कि पेटीएम के अनुसार ग्राहकों को मात्र 2 मिनट में लोन मिल जाएगा। यानी अगर आप पेटीएम ग्राहक हैं और आपको 2 लाख रु तक की जरूरत है तो आप तुरंत पेटीएम से इतना लोन ले सकते हैं। ये लोन डिजिटल तरीके से दिया जाएगा। लोन आवेदन की पूरी प्रोसेस ऑनलाइन होगी। पेटीएम की इस नयी शुरुआत से सैलेरी पाने वाले कर्मचारियों, छोटे व्यापारियों और प्रोफेश्नल्स को आसानी से लोन मिल सकेगा। ये उनके लिए एक सपोर्ट की तरह होगा।

 

साल के 365 दिन मिलेगा लोन

साल के 365 दिन मिलेगा लोन

पेटीएम की इंस्टैंट लोन सुविधा के तहत आप दिन के 24 घंटे और साल के 365 दिन लोन ले सकते हैं। लोन के लिए आवेदन, मंजूरी और प्राप्त करने में सिर्फ 2 मिनट का समय लगेगा। पेटीएम की इंस्टैंट पर्सनल लोन स्कीम का उद्देश्य अपना ग्राहक आधार बढ़ाना है। दूसरी बात जो लोग ये लोन लेते हैं उन्हें चुकाने के लिए 18-36 महीने तक का समय मिलेगा।

बैंकों और एनबीएफसी के जरिए देगी पैसा
 

बैंकों और एनबीएफसी के जरिए देगी पैसा

पेटीएम एक पेमेंट बैंक है, इसलिए इसके पास लोन देने की अनुमति नहीं है। इसलिए कंपनी ने इंस्टैंट लोन के लिए अन्य उधार देने वाली कंपनियों और बैकों के जरिए पैसा देगी। पेटीएम ने कई बैंकों और एनबीएफसी (नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी) से पार्टनरशिप की है। लोन लेने के लिए ग्राहकों को पेटीएम ऐप के पर्सनल लोन ऑप्शन पर जाना होगा। ये ऑप्शन फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्शन के अंदर है। फिर वे अपने लोन अकाउंट को सीधे पेटीएम ऐप से मैनेज कर सकते हैं।

छोटे शहरों को मिलेगा फायदा

छोटे शहरों को मिलेगा फायदा

पेटीएम की इस नई सर्विस से छोटे शहरों और कस्बों के लोगों को सपोर्ट मिलेगा। असल में ऐसे क्षेत्रों के लोगों के पास बैंकिंग संस्थानों तक बहुत अधिक एक्सेस नहीं होता। कंपनी ने लोन आवेदन की पूरी प्रोसेस को डिजिटल कर दिया है। आप बिना किसी फिजिकल डॉक्यूमेंटेशन के लोन पा सकते हैं। ऐसे में देश भर के लोग अपने बिजनेस या किसी अन्य जरूरत के लिए आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

किस्तों में लौटाएं पैसा

किस्तों में लौटाएं पैसा

अगर आप पेटीएम की इस सुविधा के तहत लोन लेते हैं तो आपको 18 से 36 महीनों में इसे चुकाने का समय मिलेगा। आप जितनी अवधि के लिए लोन लेते हैं उसी के आधार पर आपकी ईएमआई तय होगी। इस सर्विस की शुरुआत पेटीएम ने जनवरी में की थी। शुरू में ही पेटीएम ने 400 से अधिक ग्राहकों को पर्सनल लोन आवंटित भी किया था। पेटीएम की शुरुआत अगस्त 2010 में हुई थी।

पेटीएम का खास ऑफर

पेटीएम का खास ऑफर

पेटीएम ने 2 पे 200 कैशबैक ऑफर का ऐलान किया है। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को लगातार दो महीनों डीटीएच रिचार्ज पर 100 रुपये तक का गारंटीड कैशबैक मिलेगा। पेटीएम ने अपना इस ऑफर का ऐलान आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2021 से पहले किया था। आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू हो चुका है। अगर आप भी आईपीएल के नये सीजन का मजा टीवी पर लेना चाहते हैं तो पेटीएम से इस ऑफर के तहत अपना डीटीएच रिचार्ज कराएं और कैशबैक का फायदा उठाएं।

SBI ने दिया करोड़ों ग्राहकों को झटका, महंगा कर दिया Home Loan

English summary

Loan Paytm giving rs 2 lakhs at one click know how to take

Under the instant loan facility of Paytm, you can take a loan 24 hours a day and 365 days a year. It will take just 2 minutes to apply, approve and receive the loan.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X