For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Home Loan : LIC की ये कंपनी दे रही सबसे सस्ता, जानिए कितना देना होगा ब्याज

|

नई दिल्ली, जुलाई 3। अगर आप होम लोन की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने होम लोन दरों में कटौती की है। कंपनी ने होम लोन की ब्याज दरों को सबसे निचले स्तर पर पहुंचा दिया है। ये होम लोन लेने के इच्छुक ग्राहकों के लिए बहुत अच्छी खबर है। आपको एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस से बेहद सस्ते में होम लोन मिल जाएगा। बता दें कि एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी की सब्सिडरी कंपनी है।

 

गारंटीड मिलेगा Home Loan, कैंसल नहीं होगा आवेदन, जानिए कैसे

कितनी है ब्याज दर

कितनी है ब्याज दर

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने स्पेशल लिमिटेड पीरियड ऑफर के तहत होम लोन ब्याज दरों को 6.66 फीसदी तक कम कर दिया। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने एक बयान में कहा कि वे नये उधारकर्ता जिनका लोन 31 अगस्त 2021 तक पास होगा वे स्पेशल ऑफर के तहत कम ब्याज दरों का फायदा ले सकेंगे बशर्ते पहला डिस्बर्समेंट 30 सितंबर 2021 या उससे पहले किया गया हो।

कितना मिलेगा लोन

कितना मिलेगा लोन

ऑफर के तहत 50 लाख रु तक का होम लोन लिया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक सैलेरी वाले व्यक्तियों के लिए 50 लाख रुपये तक के लोन के लिए दरें 6.66 प्रतिशत से शुरू होंगी। ध्यान रहे कि ब्याज दर के लिए उधारकर्ता का सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए। 6.66 प्रतिशत पर एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने 30 साल की अधिकतम अवधि के साथ होम लोन पर अपनी सबसे कम ब्याज दर की पेशकश की है।

ऑनलाइन मिलेगा अप्रूवल
 

ऑनलाइन मिलेगा अप्रूवल

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस द्वारा लॉन्च किया गया होमवाई ऐप डिजिटल रूप से होम लोन के लिए आवेदन करने और ऑनलाइन मंजूरी प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करता है। ग्राहक एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ऑफिस में आए बिना अपने लोन आवेदन को ट्रैक कर सकते हैं। आप एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की होमवाई ऐप का लाभ उठा कर अपने घर से लोन सुविधा का फायदा ले सकते हैं।

ऐसे कम करें ब्याज का बोझ

ऐसे कम करें ब्याज का बोझ

होम लोन लेने से पहले अगर आप पैसा निवेश करें तो यह आपके लिए बेहद फायदेमंद होगा। आप होम लोन की डाउन पेमेंट के लिए निवेश का उपयोग कर सकते हैं। यदि होम लोन की शुरुआत में पहले ही एक बड़ी राशि का भुगतान किया जाए तो आपके द्वारा उधार ली जाने वाली राशि कम होगी और इसलिए ब्याज दर कम होगी। दूसरा तरीका ये भी है कि आप रेगुलर इनकम वाली जगह में निवेश करके उससे होने वाली आय से ईएमआई भरते रहें।

होम लोन ट्रांसफर

होम लोन ट्रांसफर

आप अपने होम लोन के बैलेंस को एक बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर भी कर सकते हैं। ऐसा तभी करें जब नया बैंक कम ब्याज दर पर लोन दे रहा हो। इससे आपको बहुत तगड़ी बचत करने में मदद मिलती है। ब्याज बचाने के उद्देश्य से होम लोन बैलेंस ट्रांसफर करना आसान और प्रभावी है। रेगुलर बेसिस पर एक निश्चित राशि का पूर्व भुगतान कर सकते हैं और बकाया लोन को प्रभावी ढंग से कम कर सकते हैं। कम बकाया राशि का मतलब कम ब्याज दर होगा। होम लोन राशि का समय से पहले भुगतान लोन के शुरुआती सालों में करना चाहिए, न कि अंत में।

English summary

LIC housing finance is giving the cheapest Home Loan know how much interest will have to be paid

Under the offer, a home loan of up to Rs 50 lakh can be availed. According to the company, the rates for loans up to Rs 50 lakh for individuals with a salary will start at 6.66 per cent.
Story first published: Saturday, July 3, 2021, 17:18 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X