For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LG ला रहा 30 लाख रु का TV, खूबियां जान कर हैरान हो जाएंगे आप

|

नई द‍िल्‍ली: त्योहारों का मौसम अब करीब आ रहा है और इस मौके का फायदा उठाने के लिए एलजी ने दो नए सीरीज जीएक्स गैलेक्सी और जेडएक्स सीरीज के तहत आठ शानदार ओएलईडी मॉडल्स को लॉन्च किया है। जिनकी शुरुआती कीमत भारत में 14,990 रुपये से लेकर 29,99,990 तक रखी गई है। नई सीरीज के टीवी में पहली जीएक्स गैलेक्सी सीरीज है जो 77 इंच और 65 इंच के साइज में आती है। वहीं, दूसरी नई सीरीज र‍ियल 8के 88 इंच जेडएक्स सीरीज है।

LG ला रहा 30 लाख रु का TV, खूबियां जान कर हैरान हो जाएंगे आप

 

LG की नई सर्विस ऑर्डर पर सीधे ग्राहक के घर पहुंचेगा सामान ये भी पढ़ें

 ग्राहकों को मिलेंगे ये ऑप्शंस
 

ग्राहकों को मिलेंगे ये ऑप्शंस

सबसे पहले बात करते हैं रियल 8के टीवी की। इस सीरीज के टीवी ऐल्फा 9 जेनरेशन 3 AI 8के प्रोसेसर से लैस हैं। कंपनी का दावा है कि यह प्रोसेसप पिछले से बेहतर है। कंपनी ने कहा कि रियल 8के सीरीज के टीवी में 4के टीवी के मुकाबले ज्यादा शार्प और क्लियर पिक्चर दिखती है। कंपनी ने ओलेड टीवी को 8के और 4के रेजॉलूशन में पेश किया है। ये चार स्क्रीन साइज (55, 65, 77 और 88 इंच) में आते हैं। वहीं, बात अगर नैनो सेल टीवी की करें तो इन्हें पांच स्क्रीन साइज- 49 इंच, 55 इंच, 65 इंच, 75 इंच और 86 इंच में लॉन्च किया गया है। बता दें कि इन टीवी की कीमत 14,990 रुपये से 29,99,990 रुपये के बीच है।

बता दें कि कंपनी के ThinQ AI टेक्नॉलजी वाले यूएचडी टीवी में बिल्ट-इन गूगल असिस्टेंट, ऐमजॉन एलेक्सा, ऐपल एयरप्ले/होम किट + एलजी रूटीन मिलता है। इस सीरीज के टीवी 6 स्क्रीन साइज- 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच, 65 इंच, 70 इंच और 75 इंच में आते हैं। भारत में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स में होम इंटरटेनमेंट के निदेशक ने कहा कि भारत में निर्माण की बेहतर इकाई और रिसर्च व डेवलपमेंट की एक बड़ी टीम के साथ इस साल पेश किए जा रहे टीवी की श्रेणी को ग्राहकों को कुछ नया अनुभव दिलाने की बात को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया जा रहा है।

 एलजी का इनसे होगा मुकाबला

एलजी का इनसे होगा मुकाबला

शाओमी का एमआई टीवी 4A और एमआई टीवी 4A प्रो

शोओमी ब्रांड के दो स्मार्ट टीवी आपको 15 हजार से कम की रेंज में मिल जायेंगे। इस कंपनी ने एमआई टीवी 4A (कीमत 13500 रुपये) और एमआई टीवी 4A प्रो( कीमत 12999 रुपये) दो मॉडल निकाले हैं। इन दोनों टीवी के फीचर्स में ज्यादा अंतर नहीं है। इनकी डिस्प्ले में रिफ्रेश रेट के साथ विविड पिक्चर मोड दिया है जिसमें पिक्चर क्वालिटी अच्छी दिखती है। दोनों टीवी में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम है और इनमें डेटा सेवर मोड भी है। स्मार्ट टीवी में 2 यूएसबी पोर्ट और 3 एचडीएमआई पोर्ट हैं। इन दोनों स्मार्ट टीवी में डॉल्बी प्लस साउंड टेक्नोलॉजी है और 20वॉट का साउंड सिस्टम है। इनमें नेटफ्लिक्स, एमेजॉन प्राइम, हॉटस्टार जैसे सभी बड़े ओटीटी एप चलेंगे।

वनप्लस का 32Y1 मॉडल

इसके साथ ही वनप्‍लस के पास 15 हजार के बजट में एक अच्छा ऑप्शन है। वनप्लस के वाई सीरीज में 32Y1 मॉडल है जिसकी कीमत 14999 रुपये है। ये स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड टीवी 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसमें इनबिल्ट क्रोमकास्ट है। इस टीवी में एमजॉन एलेक्सा के साथ क्विक कनेक्ट होने का ऑप्शन भी है। दो एचडीएमआई और दो यूएसबी पोर्ट दिए हैं। इसके रिमोट में नेटफ्लिक्स, एमेजॉन प्राइम, हॉटस्टार जैसे सभी बड़े ओटीटी एप चलेंगे और गूगल अस्सिटेंस के लिये अलग से बटन दिया गया है। ऑडियो के लिये 20 वॉट के बॉक्स स्पीकर और डॉल्बी ऑडियो सिस्टम है।

 1 अक्टूबर से महंगा पड़ेगा टीवी खरीदना

1 अक्टूबर से महंगा पड़ेगा टीवी खरीदना

अगर फेस्टिव सीजन में टेलीविजन खरीदने का प्लान किया हैं तो अब आपको ज्‍यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। बता दें कि अगले सप्‍ताह यानी 1 अक्‍टूबर से टीवी खरीदना महंगा हो सकता है। सरकार एक अक्‍टूबर से टीवी के ओपन सेल के आयात पर 5 फीसदी कस्‍टम ड्यूटी लगाएगी। इससे टीवी की कीमत में वृद्धि होने की पूरी संभावना है। वैल्‍यू एडिशन संग लोकल मैन्‍यूफैक्‍चरिंग को बढ़ावा देने हेतु सरकार ने यह कदम उठाने का फैसला किया है। पूरी खबर के ल‍िए यहां क्‍लिक करें

Read more about: टीवी business news
English summary

LG Brought A New Range Of Premium TVs Priced Up To 30 Lakh Rupees

LG Electronics has introduced eight new OLED models under the GX Galaxy Series and ZX Series.price has been kept in India from Rs 14,990 to Rs 29,99,990.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?