For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI के बाद ये Bank दे रहा है सस्‍ता Home Loan, जानि‍ए नई ब्‍याज दरें

|

नई द‍िल्‍ली: घर खरीदारों के ल‍िए बढ़‍िया खबर है। महंगाई के इस दौर में कोटक महिंद्रा बैंक ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है। तो अगर आप कोटक महिंद्रा बैंक के ग्राहक है तो आपको जबरदस्‍त फायदा हो सकता है। कोटक महिंद्रा बैंक ने एक स्पेशल ऑफर निकाला है जिसके तहत होम लोन की शुरुआती ब्याज दर 6.65 फीसदी रखी गई है। तो अगर ऐसे में घर खरीदने के लिए अगर आप लोन लेने की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर वाकई आपके काम आ सकती है।

 
SBI के बाद ये Bank दे रहा है सस्‍ता Home Loan

कोटक महिंद्रा बैंक का स्पेशल ऑफर
जी हां बीते कल यानी 1 मार्च को एसबीआई ने अपने ग्राहकों को तोहफा द‍िया था, और आज कोटक मह‍िंद्रा बैंक की बारी है। जी हां देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के बाद प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक ने घर खरीदने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन ब्याज में 0.10 फीसदी की कटौती की है। सीमित अवधि की इस कटौती के बाद ब्याज दर 6.65 फीसदी पर आ गयी है। इस कटौती के साथ बैंक का दावा है कि वह ग्राहकों को बाजार में सबसे कम ब्याज पर होम लोन उपलब्ध कराएगा।

 बैंक का दावा : सबसे कम ब्याज पर होम लोन

बैंक का दावा : सबसे कम ब्याज पर होम लोन

एसबीआई के बाद अब निजी सेक्टर के प्रमुख बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने 1 मार्च से होम लोन की ब्याज दरें घटा दी हैं। कोटक बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में 10 बेसिस पॉइंट की कटौती की है। इस कटौती के बाद होम लोन की ब्याज दर घटकर 6.65 फीसदी रह गई है। कोटक बैंक का दावा है कि होम लोन मार्केट में उसका यह ऑफर सबसे सस्ता है। बैंक का यह स्पेशल ऑफर 31 मार्च 2021 तक लागू है।

 होम लोन लेने के लिए ऐसे करें अप्लाई
 

होम लोन लेने के लिए ऐसे करें अप्लाई

बता दें कि कोटक बैंक का यह ऑफर सभी लोन अकाउंट्स में लागू है। होम लोन की यह दरें ग्राहकों के क्रेडिट स्कोर और और लोन टू वैल्यू रेश्यो से लिंक्ड होंगी। यह दर होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर लोन पर लागू होगी। नौकरी पेशा और सेल्फ एंप्लॉयड दोनों इस आफर का लाभ उठा सकते हैं। अपने सेग्मेंट में यह सबसे सस्ते होम लोन आफर में से एक है। होम लोन लेने के लिए कोटक डिजी होम लोन के जरिए अप्लाई करने पर प्रॉसेसिंग टाइम भी बेहद कम होगा।

 स्पेशल ईयर-एंड बोनस देने का फैसला

स्पेशल ईयर-एंड बोनस देने का फैसला

बैंक के मुताबि‍क अर्थव्यवस्थ में रिकवरी के बीच घर खरीदने के लिए यह बेहतर समय है। कोटक बैंक ने होम लोन मार्केट में प्राइस लीडर के तौर पर अपनी स्थिति मजबूत की है। हमने अपने ग्राहकों को एक स्पेशल ईयर-एंड बोनस देने का फैसला किया है। बैंक ने कहा है कि ये घटी हुई ब्याज दरें सैलरीड और सेल्फ एंप्लॉयड ग्राहकों के लिए लागू होंगी।

 30 लाख के लोन पर कितना ब्याज

30 लाख के लोन पर कितना ब्याज

कोटक महिंद्रा बैंक से नई दर पर 20 साल के लिए 30 लाख रुपये का लोन लेते हैं तो आपको कुल 24,31,898 रुपये ब्याज के तौर पर चुकाना होगा। यह रकम 20 साल तक ईएमआई के रूप में चुकाना होगा। वहीं 6.65 फीसदी की दर से 30 लाख रुपये के होम लोन पर 22,633 रुपये की ईएमआई देनी होगी। हालांकि, बैंक ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि 31 मार्च तक होम लोन पर यह दर लागू होगी। इसके साथ ही यह भी ध्यान देना होगा कि ब्याज दर उधारकर्ता के क्रेडिट स्कोर और लोन टू वैल्यू रेशियो पर भी निर्भर करेगा।

 एसबीआई भी दे रहा अच्‍छा ऑफर

एसबीआई भी दे रहा अच्‍छा ऑफर

बता दें कि इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा की थी। एसबीआई ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन में 70 बेसिस पॉइंट यानी करीब 0.7 फीसदी तक रियायत देने का ऐलान किया है। इससे एसबीआई का होम लोन 6.70 फीसदी हो गया है। अगर लोन लेने वाली महिला है तो उसे इस आफर के तहत 5 फीसदी की अतिरिक्त छूट दी जाएगी। यह अतिरिक्त महिला दिवस को ध्यान में रखकर दी जा रही है। हालांकि 5 फीसदी की अतिरिक्त छूट के लिए उन्हें यह लोन डिजिटली योनो ऐप के जरिए अप्लाई करना होगा। पूरी खबर के ल‍िए यहां क्‍ल‍िक करें

English summary

Kotak Mahindra Bank Reduces Home Loan Interest Rate To 6 Point 65 Percent Till March 31

Kotak Mahindra Bank has cut home loan interest by 0.10 per cent. After this limited period cut, the interest rate has come down to 6.65 per cent.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X