For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

राहत: सबसे सस्ता होम लोन दे रहा ये बैंक, जानें कितने फीसदी हैं ब्‍याज दरें

|

नई द‍िल्‍ली: घर खरीदारों के ल‍िए बढ़‍िया खबर है। महंगाई के इस दौर में कोटक महिंद्रा बैंक ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है। जी हां कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन देने वालों को राहत देते हुए कहा है कि वो 6.65% की ब्याज दर पर लोन देता रहेगा। तो अगर आप कोटक महिंद्रा बैंक के ग्राहक है तो आपको जबरदस्‍त फायदा हो सकता है। कोटक महिंद्रा बैंक ने एक स्पेशल ऑफर निकाला है जिसके तहत होम लोन की शुरुआती ब्याज दर 6.65 फीसदी रखी गई है। तो अगर ऐसे में घर खरीदने के लिए अगर आप लोन लेने की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर वाकई आपके काम आ सकती है।

 

राहत: सबसे सस्ता होम लोन दे रहा ये बैंक, जानें ब्‍याज दरें

खुशखबरी : LIC ग्राहकों को 6 महीने तक नहीं देनी होगी Home Loan की EMI

 एसबीआई ने ब्याज दर में बढ़ोतरी की

एसबीआई ने ब्याज दर में बढ़ोतरी की

तो सस्ते होम लोन की तलाश में बैकों की वेबाइसट्स आप भी देख रहे तो अब आपको ज्‍यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्‍योंक‍ि अब तो कोटक महिंद्रा बैंक ने ऐलान किया है वो सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन देने का अपना प्लान आगे भी जारी रखेगा। बता दें कि इससे पहले देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने होम लोन के ब्याज दर में बढ़ोतरी की है। इसी तरह का आफर मार्च में एसबीआई ने भी दिया था और होम लोन पर स्पेशल इंटरेस्ट रेट 6.65 फीसदी का एलान किया था। लेकिन एसबीआई ने 31 मार्च से ब्याज दरों में संशोधन किया है। जो कि 1 अप्रैल से होम लोन पर ब्याज दर 6.70 फीसदी से 6.95 फीसदी कर दिया है। ऐसे में कोटक महिंद्रा बैंक का आफर अब एसबीआई से आकर्षक हो गया है।

सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन
 

सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन

एसबीआई के होम लोन पर ब्याज बढ़ाने के बाद कोटक महिंद्रा बैंक अपने ग्राहकों के लिए सालाना की विशेष ब्याज दर 6.65 फीसदी पर ही होम लोन उपलब्ध करता रहेगा। प्राइवेट सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने इससे पहले 1 मार्च से लेकर 31 मार्च तक के लिए होम लोन के इंटरेस्ट रेट में 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती की घोषणा की थी। जिसके बाद से होम लोन की ब्याज दर कम होकर 6.65 प्रतिशत रह गई है। कोटक महिंद्रा बैंक का दावा है वो सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन उपलब्ध करा रहा है।

घरों की बिक्री में देखा जा रहा है इजाफा

घरों की बिक्री में देखा जा रहा है इजाफा

बैंक की ओर से कहा गया है कि नए लोन के लिए आवेदन और बैलेंस ट्रांसफर की स्थिति में 6.65 फीसदी सालाना शुरुआती इंटरेस्ट रेट के योग्य होंगे। नौकरीपेशा और खुद का कारोबार करने वाले दोनों लोग इसका लाभ उठा सकेंगे, क्योंकि हम लोन पर लगने वाली ये ब्याज दरें बॉरोअर्स क्रेडिट स्कोर और लोन टू वैल्यू रेश्यो से लिंक्ड हैं। बैंक का दावा है कि यह अपने सेग्मेंट के सबसे सस्ते होम लोन ऑफर्स में से एक है। कोटक महिंद्रा बैंक के प्रेसिडेंट ने कहा है कि हाल के महीनों में घरों की बिक्री ने रफ्तार पकड़ी है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह ट्रेंड आगे भी जारी रहेगा।

 75 लाख रु तक के होम लोन 6.70% ब्याज दर दे रहा एसबीआई

75 लाख रु तक के होम लोन 6.70% ब्याज दर दे रहा एसबीआई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन पर ब्याज दर को बढ़ाकर 6.95 प्रतिशत कर दिया है। इससे पहले ब्याज दर 6.70 प्रतिशत था। एसबीआई ने सीमित अवधि के लिए 75 लाख रुपये तक का होम लोन 6.70 प्रतिशत ब्याज दर पर देने का ऑफर पेश किया था। देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक 6.80 प्रतिशत के शुरुआती ब्याज दर से होम लोन ऑफर कर रहा है।

 जानें अन्‍य बैंक किस ब्याज दर पर दे रहे लोन

जानें अन्‍य बैंक किस ब्याज दर पर दे रहे लोन

बैंक ब्याज दर (%)

  • आईसीआईसीआई 6.70
  • एचडीएफसी बैंक 6.70
  • एक्सिस 6.75
  • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 6.80
  • पंजाब नेशनल बैंक 6.80
  • बैंक ऑफ बड़ौदा 6.85
  • बैंक ऑफ इंडिया 6.85
 3 बैंकों का लोन कैलकुलेशन समझे यहां

3 बैंकों का लोन कैलकुलेशन समझे यहां

ऐसे समझें कोटक महिंद्रा, आईसीआईसीआई और एसबीआई से लोन लेने पर कितना ब्याज और किस्त देनी होगी।

- कोटक महिंद्रा बैंक से 10 लाख रु. का लोन 20 साल के ल‍िए 6.65 ब्याज दर मिलेगा। इस ह‍िसाब से 7544 रु मास‍िक किस्त देना होगा। ऐसे में पूरे 20 साल में 8.10 लाख रु. कुल ब्याज देना होगा।

- आईसीआईसीआई बैंक से 10 लाख रु. का लोन 20 साल के ल‍िए 6.70 ब्याज दर मिलेगा। इस ह‍िसाब से 7,574 रु मास‍िक किस्त देना होगा। ऐसे में पूरे 20 साल में 8.17 लाख रु. कुल ब्याज देना होगा।

- एसबीआई बैंक से 10 लाख रु. का लोन 20 साल के ल‍िए 6.95 ब्याज दर मिलेगा। इस ह‍िसाब से 7,723 रु मास‍िक किस्त देना होगा। ऐसे में पूरे 20 साल में 8.53 लाख रु. कुल ब्याज देना होगा।

English summary

Kotak Mahindra Bank Now Offers Lowest Home Loan Interest Rate Check Details here

Kotak Mahindra Bank, while giving relief to the home loan lenders, has said that it will continue to give loans at an interest rate of 6.65%.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X