For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Home Loan : 48 घंटों से कम समय में मिलेगा पैसा, वो भी घर बैठे

|

नयी दिल्ली। कोटक महिंद्रा बैंक ने एक और डिजिटल पहल शुरू की है। बैंक की नई शुरुआत घर खरीदारों के लिए बेहद काम की है। कोरोना संकट के बीच कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन से जुड़ी एक खास सुविधा शुरू की है, जिसके तहत आपको घर बैठे ऑनलाइन 48 घंटों से भी कम समय में लोन का पैसा मिल जाएगा। आप होम लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के साथ ही डॉक्यूमेंट भी अपलोड कर सकते हैं। इससे आपका समय बचेगा, क्योंकि बैंक का दावा है कि आपको नई सर्विस के तहत 48 घंटों से पहले पैसा दे दिया जाएगा। आइए जानते हैं किसे मिल सकता है बैंक की इस सुविधा का लाभ।

कौन है इस लोन के लिए योग्य
 

कौन है इस लोन के लिए योग्य

बैंक ने कोटक डिजी होम लोन नाम से सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के माध्यम से मौजूदा और नए दोनों कोटक बैंक ग्राहक होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस लोन के लिए सैलेरी वाले, सेल्फ-एम्प्लोयड कारोबारी और सेल्फ-एम्प्लोयड प्रोफेश्नल भी आवेदन कर सकते हैं। कोटक डिजी होम लोन सुविधा सभी नए होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर मामलों के लिए उपलब्ध है।

कैसे करें अप्लाई

कैसे करें अप्लाई

कोटक डिजी होम लोन के लिए आवेदन प्रक्रिया सहज और सरल है। आवेदकों को www.kotak.com पर होम लोन एप्लिकेशन पेज पर कुछ पर्सनल और प्रॉपर्टी डिटेल दर्ज करनी होगी। इसके बाद एक समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर आसान ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदक का मार्गदर्शन करेगा। डिजिटल आवेदन पत्र और संबंधित दस्तावेजों को ऑनलाइन जमा करने पर लोन प्रोसेस किया जाता है और 48 घंटों के भीतर मंजूरी दे दी जाती है।

बैंकिंग फ्रॉम होम
 

बैंकिंग फ्रॉम होम

कोरोना संकट के समय में घर से बैंकिंग को काफी पसंद किया जा रहा है और इसमें बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ग्राहको को आसानी और सुविधा के चलते ये ट्रेंड काफी पसंद आ रहा है। ग्राहक कॉन्टैक्टलेस बैंकिंग सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं। कोटक महिंद्रा बैंक के एक अधिकारी के अनुसार एक डिजिटल-फर्स्ट बैंक के रूप में हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि ग्राहक आसानी से और सुरक्षित रूप से अपने घरों से बैंकिंग कर सकें। इसी को ध्यान में रखते हुए कोटक डिजी होम लोन लॉन्च किया गया, जो एक पूरी तरह से ऑनलाइन सर्विस है। इसके माध्यम से ग्राहक अपने सपनों का घर बस कुछ ही क्लिक में हासिल कर सकते हैं। कोटक महिंद्रा बैंक में इस समय 7.10 फीसदी से लेकर 9.15 फीसदी तक की दर पर होम लोन मिल रहा है। इसमें सिबिल स्कोर बेहतर होने पर रेट कम होता है। वहीं महिलाओं को के लिए ब्याज दर में कुछ रियायत दी जाती है।

Mutual Fund vs FD : आपके बच्चे की एजुकेशन के लिए कौन सा ऑप्शन है बेहतर, जानिए

English summary

Kotak mahindra bank Home Loan You will get money in less than 48 hours also sit at home

In the midst of Corona crisis, Kotak Mahindra Bank has started a special home loan facility, under which you will get the loan money in less than 48 hours online from home.
Story first published: Tuesday, September 22, 2020, 19:57 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?