For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

रातों-रात लग गई 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी, वेडिंग ऐनिवर्सरी पर बदली कपल की किस्मत

|

नई द‍िल्‍ली: अमीर बनने का शौक हर किसी को होता है। इसके ल‍िए लोग हर तरह की जद्दोजहद भी करते है। लेक‍िन किस्मत का खेल तो देखि‍ए वेडिंग ऐनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे इस कपल की रातों-रात करोड़ों की लॉटरी लग गई। जी हां केरल में वेडिंग ऐनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे एक कपल की किस्मत रातों-रात ऐसी पलटी कि वह करोड़पति बन गए। 5 और 10 रुपये के सिक्के, जानिए कैसे आपको बना सकते हैं लखपति

 

रातों-रात लग गई 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी

रातों-रात लग गई 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी
एशिया में तेजी से पॉपुलर हो रहे लोटोलैंड ने अपने पहले जैकपॉट का ऐलान कर दिया है। केरल में अपनी वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे है एक कपल के हाथ लोटोलैंड का पहला जैकपॉट लगा है। शाजी मैथ्यू और उनकी पत्नी ने इस लॉटरी से 3.3 करोड़ रुपये जीता है।

 बेम‍िसाल किस्‍मत, रातों-रात हो गए मालामाल

बेम‍िसाल किस्‍मत, रातों-रात हो गए मालामाल

लॉटरी जीतने के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। शाजी मैथ्यू का कहना है कि यह लॉटरी उनकी जिंदगी बदलने वाली है। एक इंटरव्यू में शाजी ने बताया कि उन्होंने जब पहली बार ईमेल देखा और लोटोलैंड से कॉल आया तो उन्हें लगा कि किसी ने शरारत की है। इसके बाद लोटोलैंड का फोन भी आया। बाद में जब उनसे लॉटरी की रकम लेने के लिए किसी भी तरह के पैसे की मांग नहीं की गई तो उन्हें भरोसा हुआ।

 जैकपॉट कैसे खर्च करेंगे ये भी बताया
 

जैकपॉट कैसे खर्च करेंगे ये भी बताया

शाजी से जब यह पूछा गया कि वो इतनी बड़ी रकम का क्या करेंगे तो उन्हांने बताया कि यह रकम उनके परिवार की जिंदगी बदलने वाली है। उन्होंने बताया कि वो अपनी पत्नी के साथ एक ज्वाइंट का अकाउंट में पैसा रखते हैं। अपने बच्चों के लिए कॉलेज फंड बचाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि वो एक नया घर बनवा रहे हैं। इसी दौरान लोटोलैंड के एक प्रतिनिधि ने कहा कि हम अपनी यात्रा में इतनी तेज प्रगति से खुश हैं। कुछ समय पहले ही हमने पहला लखपति को सेलिब्रेट किया है और हम अब शाजी और उनके परिवार के साथ हम करोड़पति की तरफ भी बढ़ चुके हैं।

 पहले करोड़पति विजेता बने शाजी

पहले करोड़पति विजेता बने शाजी

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि हमें पता चला है कि शाजी इस रकम के एक हिस्से से अपने गांव के नज़दीक ही अनाथालय खोलने की योजना बना रहे हैं। किसी व्यक्ति को इस तरह से अपना पैसा खर्च करने की बात सुनना एक खूबसूरत एहसास है। हमें इससे ज्यादा खुशी नहीं मिल सकती कि शाजी हमारे पहले करोड़पति विजेता बने। आपको बता दें कि शाजी ने लोटोलैंड के साथ वेरिफिकेशन प्रोसेस को पूरा कर लिया है और उनके अकाउंट में पैसे जमा हो चुके हैं। इंटरव्यू के दौरान जब शाजी से पूछा गया कि वो लोटोलैंड से जुड़ने वाले को क्या सलाह देना चाहते हैं तो उन्होंने कहा क‍ि यह जीतने एक मौका है। व्यक्गित तौर पर मैं इसे आगे भी जारी रखूंगा, खासतौर पर जब इस सप्ताह का पावरबॉल जैकपॉट 5,000 करोड़ रुपये के पार जा चुका है। मैं नहीं खेलकर इसे खोना नहीं चाहता।

 बड़ी लॉटरी, तेजी से पॉपुलर हुआ लोटोलैंड

बड़ी लॉटरी, तेजी से पॉपुलर हुआ लोटोलैंड

बता दें कि करीब 7 साल पहले 2013 में पहली बार लोटोलैंड लॉन्च हुआ था। इसके बाद से यह लगातार आगे बढ़ा है, जिसमें लोग ऑनलाइन ही लॉटरी पर दांव खेल सकते हैं। अमेरिका का मेगामिलियन्स और पावरबॉल 1 अरब डॉलर जैकपाट के पार जा सकते हैं। वहीं 2018 में ही दक्षिण कैरोलाइना के एक व्यक्ति को 1.6 अरब डॉलर यानी करीब 8,000 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी थी। पहली बार इन लॉटरी को लोटोलैंड के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। मेगामिलियन्स और पावरबॉल लॉटरीज 5,000 करोड़ रुपये के पार जा चुके हैं। इसी सप्ताह शनिवार और रविवार को ये दोनों लॉटरियां ड्रॉ होने वाली हैं।

English summary

Kerala couple celebrating wedding anniversary won lottery of over 3.3 crore Rs

A Kerala couple has a lottery worth Rs 3.3 crore. He has won this lottery through the rapidly growing lotoland.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X