For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाई का बंपर मौका : जल्‍द आ रहा है Kalyan Jewellers का IPO, जान‍िए क्‍या है प्राइस बैंड

|

नई द‍िल्‍ली: आप भी अगर आईपीओ के जर‍िए कमाई करने का शौक रखते है तो आपके ल‍िए बढ़‍िया मौका है। इन दि‍नों बाजार में आईपीओ की जैसे मानों बहार है। हर हफ्ते एक-दो आईपीओ आ ही जा रहा है। तो अगर आप भी पैसा लगा कर कमाने का एक और सुनहरा मौका खोज रहे है तो हमारी ये खबर जरुर पढ़ें। दरअसल कल्याण ज्वैलर्स भी अगले सप्‍ताह यानी 16 मार्च में अपना आईपीओ लेकर आ रही है।

 

कमाई का बंपर मौका : जल्‍द आ रहा है Kalyan Jewellers का IPO

प्राइस बैंड 86-87 रुपए तय हुआ
16 मार्च को ओपन हो कर ये 18 मार्च को बंद होगा। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 1175 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है। कंपनी ने 86-87 रुपये प्रति शेयर का भाव तय किया है। जानकारी दें कि कंपनी ने पहले इश्यू के जरिए 1750 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी की थी। लेकिन बाजार की हालात देखकर अपना इरादा बदल दिया। अब वह 1175 करोड़ रुपए के इश्यू लाने की तैयारी में है।

कल्याण ज्वैलर्स ने इस आईपीओ के जरिए 800 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी करेगी। इसके अलावा 375 करोड़ रुपये के शेयर्स ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचे जाएंगे। प्री-आईपीओ प्लेसमेंट के लिए कंपनी बुक रनिंग लीड मैनेजर्स से बात कर रही है। बता दें ऑफर फॉर सेल में कंपनी के प्रमोटर टीएस कल्याणरमन 125 करोड़ रुपये और हाईडेल इनवेस्टमेंट 250 करोड़ रुपये का शेयर बेचेगा।

 

ज्वैलरी कंपनी में कल्याणरमन की 27.41 फीसदी और हाईडेल इनवेस्टमेंट की 24 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी इश्यू से जुटाए फंड का इस्तेमाल अगले दो साल तक कामकाज में करेगी। बता दें पीसी ज्वेलर के दिसंबर 2012 में बाजार मे कदम रखने के बाद पहला प्योर ज्वेलरी सेगमेंट का आईपीओ हो सकता है। कल्याण ज्वैलर्स की प्रतिद्वंदी कंपनी की लिस्टिंग दिसंबर 2012 में हुई थी। कंपनी के कारोबार की बात करें तो 30 जून 2020 तक कल्याण ज्वेलर्स के पास देश के 21 राज्यों में 107 शोरूम थे। इसके अलावा विदेशों में भी करीब कंपनी के 30 शोरूम हैं।

महाशिवरात्रि के मौके पर आज बंद रहेगा शेयर बाजार, जानि‍ए पूरे साल कब-कब नहीं कर सकेंगे कारोबार

Read more about: ipo आईपीओ
English summary

Kalyan Jewellers IPO To Open For bidding on March 16 price band fixed at Rs 86-87

Kalyan Jewelers' IPO of Rs 1175 crore will open for subscription on 16 March 2021.
Story first published: Thursday, March 11, 2021, 17:47 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X