For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

JSW Steel : रोजाना करेगी 900 टन ऑक्सीजन की सप्लाई, शेयर ने दिया 319 फीसदी रिटर्न

|

नई दिल्ली, अप्रैल 26। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में ऑक्सीजन की मांग बहुत अधिक बढ़ गयी है। इससे ऑक्सीजन की इतनी कमी हो गयी है कि सरकार को अब विदेशों से ऑक्सीजन का आयात करना पड़ रहा है। इस बीच ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियों ने प्रोडक्शन और आपूर्ति बढ़ा दी है। जो कंपनियां ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ा रही हैं उनमें जेएसडब्लू स्टील भी शामिल है। इस प्राइवेट स्टील निर्माता ने कहा है कि वह इस महीने के अंत तक अपनी दैनिक ऑक्सीजन आपूर्ति की सीमा को बढ़ाकर 900 टन प्रति दिन कर देगी। स्टील मंत्रालय के निर्देश पर देश में मौजूद स्टील प्लांट कोरोना रोगियों के उपचार के लिए विभिन्न राज्यों को लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की सप्लाई कर रहे हैं। जेएसडब्ल्यू स्टील अभी तक प्रति दिन 185 टन एलएमओ की आपूर्ति कर रही थी।

 

शेयरों ने बनाया मालामाल : एक साल में 1 लाख रु पर 13 लाख रु तक का फायदा, जानिए नाम

शेयर भी उछला

शेयर भी उछला

एक तरफ जेएसडब्लू कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आई है। वहीं इसके निवेशकों को भी काफी फायदा हुआ है। इस कंपनी के शेयर ने बीते एक साल में निवेशकों को 319 फीसदी मुनाफा कराया है। एक साल पहले कंपनी का शेयर 157 रु पर था। इस समय कंपनी का शेयर 659 रु (आज करीब 1.30 बजे) पर है। यानी निवेशकों को बीते एक साल में अच्छा मुनाफा हुआ है।

कितना हुआ फायदा

कितना हुआ फायदा

जेएसडब्लू स्टील का शेयर 1 साल पहले 157 रु पर था। अब ये 659 रु पर है। यानी निवेशकों को पूरे 319 फीसदी का मुनाफा हुआ है। अगर किसी निवेशक ने 1 लाख रु लगाए होंगे तो उसकी रकम इस समय 4.19 लाख रु हो गयी होगी। इसका मतलब है कि इस शेयर ने निवेशकों का पैसा 4 गुना से अधिक कर दिया है। कंपनी की मार्केट इस समय करीब 1,58,992 करोड़ रु है।

बाकी स्टील कंपनियों का परफॉर्मेंस
 

बाकी स्टील कंपनियों का परफॉर्मेंस

जेएसडब्लू स्टील के शेयर ने पिछले एक महीने में भी 44 फीसदी का भारी भरकम रिटर्न दिया है। अन्य स्टील कंपनियों से तुलना करें तो बीते एक साल में टाटा स्टील ने 240 फीसदी का मुनाफा कराया है। वहीं हिंडाल्को से निवेशकों को 215 फीसदी फायदा हुआ है। जिंदल स्टील ने 405 फीसदी का रिटर्न और एनएमडीसी ने 80 फीसदी का मुनाफा कराया है।

तीन प्लांट हैं कंपनी के

तीन प्लांट हैं कंपनी के

जेएसडब्लू स्टील इस समय 900 टन प्रतिदिन आपूर्ति कर रही है। इसने आपूर्ति को अप्रैल के अंत तक प्रति दिन 900 टन से अधिक करने का फैसला किया है। इसके अलावा कंपनी ने महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु में अपने तीन प्लांट्स से अप्रैल महीने में लगभग 20,000 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का लक्ष्य रखा है। 21 से 23 अप्रैल के दौरान कंपनी ने अपने प्लांट्स से प्रतिदिन 898 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की। कंपनी पूरे देश में अपने सभी स्टील संयंत्रों से ऑक्सीजन उत्पादन और आपूर्ति बढ़ाने के प्रयास भी जारी रखेगी।

ये शेयर करा सकते हैं कमाई

ये शेयर करा सकते हैं कमाई

पीवीआर के शेयर के लिए 1800 रु का टार्गेट रखा गया है। ये शेयर 70 फीसदी से अधिक कमाई करा सकता है। इसी तरह जीएनए एक्सेल्स 35 फीसदी से अधिक कमाई करा सकता है। इसके लिए 500 रु का टार्गेट है। क्रॉम्पटन ग्रीव्स का शेयर भी 25 फीसदी से अधिक रिटर्न दे सकता है। ये शेयर 480 रु तक जा सकता है।

Read more about: stocks शेयर कमाई
English summary

JSW Steel to supply 900 tonnes of oxygen daily stock gives 319 percent return

On one hand, JSW Corona has come forward to help patients. At the same time, its investors have also benefited a lot. The stock of this company has made 319 per cent profit to investors in the last one year.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X