For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI : बिना एग्जाम ऑफिसर बनने का मौका, ऐसे करें अप्लाई

|

नई द‍िल्‍ली, मई 3। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके काफी काम आएगी। क्योंकि देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई नौकरी का एक खास मौका लेकर आया है। बता दें कि जब से कोरोना संकट शुरू हुआ है, तब से रोजगार और नौकरी को लेकर संकट बहुत बढ़ गया है। ऐसे में एसबीआई में नौकरी पाने के लिए शानदार मौका आया है। अच्छी बात यह है कि एसबीआई ने जो भर्तियां निकाली हैं, उनके लिए आपको किसी तरह का कोई एग्जाम नहीं देना होगा। आइए जानते हैं इन वैकेंसी की पूरी डिटेल।

 

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब पोस्ट या ईमेल से जमा करें KYC डॉक्यूमेंट्स

कैसे करें आवेदन

कैसे करें आवेदन

एसबीआई ने 149 स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इनके लिए आप घर बैठे ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के इच्छुक sbi.co.in पर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। मगर ध्यान रहे कि आवेदन की अंतिम तिथि 3 मई है। यानी आप सिर्फ आज रात तक ही अप्लाई कर सकते हैं। आप चाहें तो डायरेक्ट इस लिंक (https://sbi.co.in/hi/web/careers/current-openings) पर जाएं और आवेदन कर दें।

कैसे मिलेगा नोटिफिकेशन

कैसे मिलेगा नोटिफिकेशन

अगर आपको इस जॉब से जुड़ी किसी भी तरह की नोटिफिकेशन चाहिए तो आप (https://sbi.co.in/webfiles/uploads/files_2122/12042021) पर जा सकते हैं। याद रहे है कि आवेदन करने के अलावा आपको आज ही आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। एसबीआई ने इन भर्तियों के लिए आवेदन की शुरुआत 13 अप्रैल को ही है और आज इसके लिए अंतिम दिन है।

किस पद के लिए कितनी वैकेंसी
 

किस पद के लिए कितनी वैकेंसी

एसबीआई में विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग वैकेंसी हैं। इनमें डेटा एनालिस्ट के लिए 8 पद, फार्मासिस्ट के लिए 67 पद, चीफ एथिक्स ऑफिसर के लिए 1 पद, सलाहकार (धोखाधड़ी जोखिम प्रबंधन) के लिए 4 पद, उप प्रबंधक के लिए 10 पद, प्रबंधक के लिए 51 पद, एक्जीक्यूटिव के लिए 1 पद, उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (आईटी-डिजिटल बैंकिंग) के लिए 1 पद, सीनियर स्पेशल एक्जीक्यूटिव के लिए 3 पद और सीनियर एक्जीक्यूटिव के लिए 3 पद शामिल हैं।

कुछ पदों के लिए होगा टेस्ट

कुछ पदों के लिए होगा टेस्ट

एसबीआई की चयन प्रक्रिया में कुछ पदों के लिए ऑनलाइन लिखित टेस्ट और साक्षात्कार होगा। बाकी कई पदों के लिए शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू शामिल है। बैंक ने एक शॉर्टलिस्टिंग कमेटी बनाई है, जो शॉर्टलिस्टिंग का पैमाना तय करेगी। जिन लोगों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा उन्हें बाद में इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

कितना है आवेदन शुल्क

कितना है आवेदन शुल्क

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 750 रु रखा गया है। वहीं एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य है। आप जिन तरीकों से आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं उनमें डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग आदि शामिल हैं। यानी आप ऑनलाइन ही पेमेंट कर सकते हैं।

English summary

jobs in SBI Without exam opportunity to become an officer know how to apply

SBI has recruited 149 Specialist Cadre Officer posts. For these, you can apply online from home. Those wishing to apply can apply for these posts on sbi.co.in.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X