For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गजब : यहां रहने और कारोबार के लिए सरकार देगी दे रही 24.75 लाख रु, जानिए किसे मिलेंगे

|

नई दिल्ली, जुलाई 14। आज भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में महंगाई काफी अधिक है। ऐसे में आप किसी अन्य देश में जाकर आसानी से सेटल भी नहीं हो सकते। खाने-पीने की चीजों के साथ रहने के लिए मकान के लिए ढेर सारा पैसा चाहिए। साथ ही फिर आपको कारोबार की भी जरूरत होगी। मगर एक यूरोपीय देश में एक जगह रहने के अलावा कारोबार के लिए सरकार की तरफ से लाखों रु की मदद दी जा रही है। जी हां वहां सेटल होने वालों को रहने और कारोबार करने के लिए सरकार से मोटी रकम मिलेगी। जानते हैं कहां दी जा रही है ये रकम।

 

इससे सस्ता कुछ नहीं : 86 रु में मिल रहा घर, जानिए कहां और कैसे

इटली के गांव में मिल रहा पैसा

इटली के गांव में मिल रहा पैसा

इटली के एक खूबसूरत गांव में सेटल होने के लिए वहां का प्रशासन 24.75 लाख रुपए की मदद कर रहा है। हालांकि यह पैसा यूरो में मिलेगा। यानी करीब 28 हजार यूरो का भुगतान किया जाएगा। छोटे लेकिन खूबसूरत इटली के कस्बों और बेहद सस्ते घरों के बारे में काफी कुछ दिलचस्प है। ये ऑफ़र वास्तविक है और कोई भी व्यक्ति बेहद कम पैसों का भुगतान करके नये घर का मालिक बन सकता है। मगर इसकी कुछ शर्तें हैं, जो किसी व्यक्ति के फैसले को बदल भी सकती हैं।

क्या है इस ऑफर की वजह
 

क्या है इस ऑफर की वजह

पिछले कुछ वर्षों में इटली की कई जगहों को जनसंख्या की कमी का सामना करना पड़ा है। इसलिए इटली के कई शहरों ने औने-पौने दामों पर घरों की पेशकश की है। साथ ही कई अलग तरह की फैसिलिटीज और आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया गया है। इस साल इटली के बेसिलिकाटा क्षेत्र में लॉरेनज़ाना नाम का एक शहर सिर्फ 1 यूरो में बिना किसी जमा राशि के घर बेच रहा था।

इन जगहों पर भी बिके सस्ते मकान

इन जगहों पर भी बिके सस्ते मकान

पिछले साल इटली के कई अन्य टाउनों में भी काफी सस्ते में घर बेचे जा रहे थे। इनमें बिसासिया, Cinquefrondi और Sambuca जैसे टाउन शामिल हैं। इन टाउनों ने ऐसे ही आकर्षक ऑफर पेश किए। इन टाउनों के ऐसे ऑफर्स को अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां मिलीं। इन सभी टाउनों की तरफ से पेश किए गए ऑफर्स की अपनी खासियतें और शर्तें थीं।

अब कहां चल रहा ऑफर

अब कहां चल रहा ऑफर

अब एक और गांव निवासियों के लिए और भी आकर्षक ऑफर के साथ स्वागत कर रहा है। इटली में अन्य जगहों पर सस्ते मकान बेचे जा रहे हैं। मगर कैलाब्रिया क्षेत्र में वहां बसने पर प्रशासन घर खरीदार को तीन साल तक एक मोटी रकम देगी। मगर ध्यान रहे कि खरीदारों की उम्र 40 वर्ष से कम होनी चाहिए और इस टाउन को बढ़ावा देने के लिए गांव में एक नया बिजनेस शुरू करने की जरूरत होगी, जो कि जनसंख्या की समस्या का भी सामना कर रहा है।

क्या-क्या हैं समस्याएं

क्या-क्या हैं समस्याएं

टाउन में वर्तमान में सिर्फ 2,000 निवासी हैं और ये वर्षों से आर्थिक संकट से जूझ रहा है। नए बिजनेस के साथ अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने की भी चुनौती होगी। इस डील में लोगों को न केवल आर्थिक मदद मिलेगी, बल्कि समुद्र और पहाड़ों के मनोरम दृश्य भी साथ में मिलेंगे। ये गांव एक बेहद खूबसूरत जगह पर है।

English summary

Italy Government will give more than Rs 24 lakh for living and business here

In the past few years, many places in Italy have faced population shortages. That's why many cities in Italy have offered homes at throwaway prices.
Story first published: Wednesday, July 14, 2021, 13:04 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X