For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

IRCTC लाया खास ऑफर : सस्‍ते में करें 4 धाम की यात्रा, जानि‍ए कब तक है मौका

|

नई द‍िल्‍ली: गर्मी के मौसम में धार्मिक और पर्यटक स्थलों पर घूमने का मन बना र‍हे है तो आपके ल‍िए वाकई अच्‍छी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) अब यात्रियों को चार धाम के धार्मिक और पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराएगा। इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को यमनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा करायी जाएगी। आईआरसीटीसी यात्रियों के लिए सस्‍ते में खास ऑफर लेकर आया है। 1 अप्रैल से और महंगा होगा हवाई सफर, रेल के बाद अब हवाई यात्रियों को लगा झटका

 

IRCTC लाया खास ऑफर :  सस्‍ते में करें 4 धाम की यात्रा

काफी सस्‍ते में करें चार धाम की यात्रा
इस ऑफर में आपको चारों धामों की यात्रा कराई जाएगी। खास बात यह है कि इसके लिए आपको सिर्फ 40,100 रुपये खर्च करने होंगे। इसमें आपको 11 रातें और 12 दिनों की यात्रा कराई जाएगी। इसके साथ ही इस सफर में आपको गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ के दर्शन कराएं जाएंगे। इसके अलावा अगर आप सिर्फ 2 धामों की यात्रा करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 34,650 रुपये खर्च करने होंगे।

 पैकेज का किराया जानें य‍हां

पैकेज का किराया जानें य‍हां

बता दें कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम है हिमालयन चार धाम यात्रा-2021 है। इस पैकेज के तहत आप केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के दर्शन कर पाएंगे। आईआरसीटीसी के मुताबिक, इस पैकेज का किराया 43850 रुपये प्रति व्यक्ति होगा, लेकिन अगर आप सिर्फ 2 धामों के दर्शन करना चाहते हैं तो इसका किया प्रति व्यक्ति 37800 रुपये होगा। आप अगर हरिद्वार से चार धाम की यात्रा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 40,100 रुपये देने होंगे। वहीं दो धाम की यात्रा के लिए आपको 34,650 रुपये देने होंगे।

 टूर पैकेज में क्‍या है शामिल
 

टूर पैकेज में क्‍या है शामिल

  • इसके अलावा इस पैकेज में आपको खाने की भी व्यवस्था मिलेगी।
  • यहां तक की रहने के लिए 3 स्टार होटल में बुकिंग की जाएगी, जिससे आपको सभी सुविधाएं मिलें।
  • एक ग्रुप में सिर्फ 20 यात्रियों को ही चार धाम यात्रा पर ले जाया जा रहा है।
  • आप अधिक जानकारी के लिए आप irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं।
 अधि‍क जानकारी के ल‍िए इस नंबरों पर करें संपर्क

अधि‍क जानकारी के ल‍िए इस नंबरों पर करें संपर्क

महामारी को देखते हुए इस पैकेज में यात्रियों के लिए खास ध्यान रखा गया है। इसके अलावा सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन को भी इसमें पूरी तरह से फॉलो किया जाएगा, जिससे यात्रियों की सेफ्टी बनी रहे। अगर आप यात्रा करना चाहते है और किसी प्रकार की जानकारी लेना चाहते है तो उसके लिए आईआरसीटीसी द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 9717641764, 8287930908, 8287930909, 8595930981 और 8287930910 पर संपर्क किया जा सकता है।

 इन बातों का रखें ध्यान

इन बातों का रखें ध्यान

रास्ते में अगर आपको पोनी, हेलिकॉप्टर, पालिकी, या कोई अन्य सुविधाएं चाहिए तो आपको इसके लिए पैसे देने होंगे। किसी स्मारक मे जाने, चिड़ियाघर में जाने के लिए, नेशनल पार्क में जाने के लिए या बोट राइड के लिए अगर कोई टिकट लगता हो तो आपको उसका चार्ज देना होगा। ये टूर पैकेज में शामिल नहीं है। आपको अगर रास्ते में लांड्री, मिनरल वॉटर, रॉक क्लाइम्बिंग, पैरा ग्लाइडिंग जैसी किसी तरह की सुविधा चाहिए होगी तो आपको उसके लिए पैसे देने होंगे।

English summary

IRCTC Launches Tour Package for Char Dham Yatra

IRCTC is cheaply traveling to Char Dham. View full details here.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X