For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

IRCTC का सस्ता टूर पैकेज : फ्लाइट से मिल रहा धार्मिक स्थल के दर्शन का मौका

|

नयी दिल्ली। आईआरसीटीसी नये-नये टूर पैकेज लाती रहती है। कंपनी भारत के विभिन्न हिस्सों में काफी सस्ते में घूमने का मौका देती है। आईआरसीटीसी धार्मिक स्थलों के लिए भी टूर पैकेज लाती है। कंपनी इस बार शिरडी साईं का टूर पैकेज लेकर आई है। अच्छी बात ये है कि आपको फ्लाइट से शिरडी जाने का मौका मिलेगा और वो भी काफी कम पैसों में। इतना ही नहीं शिरडी में घूमने के लिए एसी कार की व्यवस्था की जाएगी। आइए जानते हैं पैकेज की बाकी डिटेल।

 

कहां से होगी टूर की शुरुआत

कहां से होगी टूर की शुरुआत

आईआरसीटीसी का नये टूर दिल्ली-शिरडी-दिल्ली का है। यानी टूर की शुरुआत दिल्ली से होगी और फिर आपको वापस दिल्ली लाया जाएगा। टूर पैकेज में होटल की भी व्यवस्था की गयी है। आपको किस होटल में ठहराया जाएगा ये जानकारी आईआरसीटीसी ने अपनी वेबसाइट पर दी है। टूर में आपको शनि शिंगणापुर भी ले जाया जाएगा। पूरी ट्रिप 1 रात और दो दिनों की है।

कितना आएगा खर्च
 

कितना आएगा खर्च

यदि कोई व्यक्ति अकेल जाए तो उसे 15295 रु खर्च करने होंगे। यदि आप दो लोग हैं तो प्रति व्यक्ति 13625 रु और तीन व्यक्ति होने पर प्रति व्यक्ति 13350 रु का खर्च आएगा। बच्चों का किराया भी लगेगा। मगर बच्चों का किराया आयु के हिसाब से लिया जाएगा। इस बात का ध्यान रहे कि किसी विशेष जगह जाने पर यदि कोई टिकट या एंट्री चार्ज होगा तो वो आपको देना देना होगा। साथ ही लॉन्डरी आदि के लिए भी यात्री को भी पैसे देने होंगे।

ये है पूरी ट्रिप का खर्च

ये है पूरी ट्रिप का खर्च

ट्रिप के खर्च में दिल्ली से शिरडी के लिए हवाई किराया, शिरडी में हवाई अड्डे से पिक-अप और ड्रॉप, शिर्डी में एक रात का डीलक्स होटल स्टे, बुफे फिक्स्ड खाना, जिसमें 1 डिनर, 1 नाश्ता और 1 दोपहर का भोजन शामिल है। साथ ही एसी वाहन द्वारा यात्रा कार्यक्रम के अनुसार दर्शनीय स्थलों पर जाना भी इसी खर्च में है। पहुंचने पर आप होटल में चेक-इन करेंगे और मंदिर जाने का मौका मिलेगा। आपको शिरडी मंदिर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने का भी मौका मिलेगा।

दूसरे दिन का कार्यक्रम

दूसरे दिन का कार्यक्रम

आप दूसरे दिन दिल्ली पहुंचेंगे लेकिन इससे पहले सुबह में आपको सुबह का नाश्ता परोसा जाएगा और फिर शिरडी से 8:00 बजे शनि शिगनापुर के लिए प्रस्थान किया जाएगा। शनि शिगनापुर के दर्शन के बाद आप वापस शिरडी के होटल में लौटेंगे और दोपहर के भोजन के बाद आपको दिल्ली फ्लाइट से रवाना कर दिया जाएगा।

ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट पर करें विजिट

ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट पर करें विजिट

IRCTC ने स्पष्ट रूप से कहा है कि किसी भी प्राकृतिक या सामाजिक आपदा के लिए वे जिम्मेदार नहीं होगी। ज्यादा जानकारी के लिए आप https://www.irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं।

ट्रेन के कंफर्म टिकट पर बदलना हो यात्री का नाम तो न हों परेशान, जानिए तरीका

English summary

IRCTC Cheap Tour Package Visit Religious Place via Flight

IRCTC's new tour is Delhi-Shirdi-Delhi. That is, the tour will start from Delhi and then you will be brought back to Delhi.
Story first published: Wednesday, February 17, 2021, 17:09 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X