For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Happiest Minds का कमाल : एक ही दिन में दोगुने से ज्यादा कर दिया पैसा

|

नयी दिल्ली। कैसा हो अगर आप कहीं निवेश करें और आपका पैसा एक ही दिन में दोगुने से ज्यादा हो जाए। डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन आईटी कंसल्टिंग एंड सर्विसेज कंपनी हैप्पीएस्ट माइंड्स ने ऐसा ही किया है। कंपनी ने एक ही दिन में अपने निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है। दरअसल हैप्पीएस्ट माइंड्स का शेयर आईपीओ के बाद आज स्टॉक एक्सचेंजों, बीएसई और एनएसई, पर लिस्ट हुआ है। आपको बता दें कि कंपनी का शेयर आईपीओ में 166 रु के इश्यू प्राइस के मुकाबले 351 रु पर लिस्ट हुआ। यानी इसने दोगुने से भी अधिक रेट पर शुरुआत की। वहीं एनएसई पर भी इसने 350 रु पर धमाकेदार लिस्टिंग की। प्रतिशत में देखें तो हैप्पीएस्ट माइंड्स ने इश्यू प्राइस के मुकाबले बीएसई पर 111.4 फीसदी और एनएसई पर 110.8 फीसदी बढ़ोतरी के साथ शुरुआत की।

कराया जबरदस्त मुनाफा
 

कराया जबरदस्त मुनाफा

हैप्पीएस्ट माइंड्स के आईपीओ में जिन निवेशकों ने पैसा लगाया होगा उन्हें काफी तगड़ा मुनाफा हुआ है। बीएसई पर कंपनी का शेयर 166 रु इश्यू प्राइस के मुकाबले 351 रु पर लिस्ट हुआ, मगर इसके बाद कारोबार के दौरान 395 रु तक चढ़ा। आखिर में कंपनी का शेयर लिस्टिंग प्राइस (351 रु) से 20 रु या 5.70 फीसदी की मजबूती के साथ 371 रु पर बंद हुआ। 371 रु का भाव इसके आईपीओ इश्यू प्राइस के मुकाबले 205 रु या 123.49 फीसदी अधिक है। यानी आईपीओ में शेयर लेने वाले निवेशक इस समय सीधे-सीधे 123.49 फीसदी के मुनाफे में हैं।

धमाकेदार रहा था आईपीओ

धमाकेदार रहा था आईपीओ

हैप्पीएस्ट माइंड्स पिछले एक दशक का 8वां सबसे अधिक सब्सक्राइब किया जाने वाला आईपीओ रहा। कंपनी के 702 करोड़ रु के आईपीओ को निवेशकों से 150.98 गुना आवेदन मिले। गैर-संस्थागत निवेशकों ने मुंबई स्थित डिजिटल आईटी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के आईपीओ को 351.5 गुना सब्सक्राइब किया, जबकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूश्नल निवेशकों ने 77.4 गुना और रिटेल निवेशकों ने 70.94 गुना सब्सक्रिप्शन किया। कंपनी का आईपीओ इश्यू 7-9 सितंबर के तक खुला था। आपको बता दें कि पिछले एक दशक में सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग 277.28 गुना सब्सक्रिप्शन के साथ सबसे अधिक आवेदन पाने वाला आईपीओ रहा है। इसका आईपीओ जुलाई 2017 में आया था।

हैप्पीएस्ट माइंड्स का बिजनेस
 

हैप्पीएस्ट माइंड्स का बिजनेस

कंपनी तीन बिजनेस यूनिट्स से इनकम हासिल करती है, जिनमें डिजिटल बिजनेस सर्विसेज, प्रोडक्ट इंजीनियरिंग सर्विसेज और इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट और सिक्योरिटी सर्विसेज शामिल हैं। जून तिमाही में इन तीन सेगमेंट्स का कंपनी की कुल इनकम में हिस्सा क्रमश: 26 प्रतिशत, 53 प्रतिशत और 21 प्रतिशत रहाा था। अशोक सुता कंपनी के प्रमोटर, कार्यकारी अध्यक्ष और निदेशक हैं। सुता माइंडट्री (एक और आईटी कंपनी) के संस्थापक अध्यक्ष और एमडी थे, जबकि वे दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड के उपाध्यक्ष भी रहे हैं।

जबरदस्त मुनाफा : 1 लाख रु को बना दिया 7 लाख रु, मालामाल हो गए निवेशक

English summary

IPO Happiest Minds made investorrs Money More Than Double In a single Day

Investors who may have invested money in the IPO of Happiest Minds have made very strong profits. The company's stock was listed at Rs 351 against the issue price of Rs 166 on BSE.
Story first published: Thursday, September 17, 2020, 17:03 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?