For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Inox Green Energy IPO ने डुबा दिया पैसा, जानिए कितना हुआ नुकसान

|

Inox Green Energy IPO Listing : आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज के शेयरों की आज काफी खराब लिस्टिंग रही। आज बीएसई पर आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज का शेयर इश्‍यू प्राइस की तुलना में 7 फीसदी कम रेट पर लिस्ट हआ है। कंपनी ने आईपीओ के दौरान निवेशकों को शेयर 65 रुपये पर जारी किए थे। लेकिन इनकी बीएसई पर आज लिस्टिंग 60.50 रुपये के रेट पर हुई है। इस प्रकार से निवेशकों को शुरुआत से ही नुकसान हो रहा है।

 
Inox Green Energy IPO ने डुबा दिया पैसा, जानिए नुकसान

जानिए इस वक्त क्या चल रहा है रेट

आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज का शेयर लिस्टिंग के बाद भी गिरावट के दौर में है। सुबह 10 बजे लिस्टिंग के बाद यह शेयर इस वक्त यानी करीब 11 बजे 66.60 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। इस शेयर ने आज 59.00 रुपये का निचला स्तर और 64.00 रुपये का उच्चतम स्तर बनाया है। सुबह से अभी तक 20,277,643 शेयर की ट्रेडिंग हो चुकी है।

आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज का आईपीओ 1.5 गुना ही हुआ था सब्‍सक्राइब

आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज के आईपीओ में अभिदान भी कम आया था। इसी से अंदाजा लगाया जा रहा था कि इस आईपीओ की खराब लिस्टिंग हो सकती है। ओवरआल यह आईपीओ केवल 1.55 गुना सब्‍सक्राइ हुआ था। इस आईपीओ में रिटेल निवेशकों का रिजर्व हिस्‍सा भी केवल 4.7 गुना ही सब्‍सक्राइब हुआ था। वहीं नॉन इंस्‍टीट्यूशनल बॉयर्स के लिए रिजर्व हिस्‍सा 47 फीसदी ही भरा था। इसके अलावा क्‍वालिफाइड इंस्‍टीट्यूशन बॉयर्स के लिए रिजर्व हिस्‍सा भी बहुत ही कम यानी 1.05 फीसदी ही भरा था।

 
Inox Green Energy IPO ने डुबा दिया पैसा, जानिए नुकसान

जानिए कंपनी का कारोबार

आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज विंड फार्म प्रोजेक्ट के लिए लंबी अवधि के ऑपरेशन और मेंटनेंस की सुविधा देती है। आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज मुख्य रूप से विंड टरबाइन जनरेटर और विंड फार्म पर सामान्य इंफ्रास्ट्रक्चर फैसिलिटी देने का भी काम करती है। आईनॉक्स विंड की वर्तमान में आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज में 93.84 फीसदी हिस्सेदारी है। यह कंपनी इस ग्रुप की मुख्य कंपनी है।

Tips : कितने निवेश से बच्चा हो जाएगा करोड़पति, जानिए यहांTips : कितने निवेश से बच्चा हो जाएगा करोड़पति, जानिए यहां

English summary

inox green energy services ipo listed down 7 percent today

Inox Green Energy Services had issued shares at Rs 65 during the IPO, which is listed at Rs 60.50 today.
Story first published: Wednesday, November 23, 2022, 10:32 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X