For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Income Tax देते हैं तो शान से बताएं, जानिए विभाग का अभियान

|

नई दिल्ली। इनकम टैक्स विभाग इस बार आयकर का रिटर्न भरने वालों को फेसबुक पर इसे एक खास अंदाज में शेयर करने का आग्रह कर रहा है। दरअसल फेसबुक ने इस बार सुविधा दी है उस पर प्रोफाइल पिक्चर को खास अंदाज में लगाया जा सकता है। इसमें लिखा होता है कि आप एक सम्मानित आयकर दाता हैं और आपने अपना इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) भरा है।

Income Tax देते हैं तो शान से बताएं, जानिए विभाग का अभियान

जानिए विशेष अभियान

आयकर विभाग आईटीआर फाइल करने वालों से आग्रह कर रहा है कि वह लोग फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को नए अंदाज में लगाएं। यह करना काफी आसान है। आयकर विभाग ने अपने मेल में बताया है कि लोग ऐसा चार स्टेल फालोकर के कर सकते हैं।
सबसे पहले फेसबुक मोबाइल ऐप पर जाएं।
इसके बाद प्रोफाइल पिक्चर एंड सिलेक्ट एड फ्रेम को सिलेक्ट करें।
इसके बाद प्राउड फाइलर ( Proud Filer) को चुनें।
अब सेव का बटन दबा कर इसे अपनी प्रोफाइल पिक्चर बना लें।

 

आयकर देना सम्मान की बात

दरअसल सरकार और आयकर विभाग की कोशिश है कि आयकर देना एक सम्मान की बात माना जाए। इसके लिए सरकार कई तरह से कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में फेसबुक पर भी यह अभियान है। बड़ी संख्या में आयकर विभाग के इस अभियान का असर दिख भी रहा है। फेसबुक पर हजारों की तादात में ऐसी प्रोफाइल दिख भी रही है।

10 जनवरी 2021 तक जमा कर सकते हैं आईटीआर

वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 4 जनवरी तक 5 करोड़ से अधिक आयकर रिटर्न (आईटीआर) दाखिल किये जा चुके हैं। आयकर विभाग ने कहा है कि जो लोग रह गए हैं वह 10 जनवरी तक अपना आयरक रिटर्न भर सकते हैं। वहीं कंपनियां अपना रिटर्न 15 फरवरी तक जमा कर सकती हैं। आयरक विभाग के अनुसार अंतिम की प्रतीक्षा करने की जगह लोग अगर पहले ही आईटीआर जमा कर दें तो सुविधा रहेगी। अंतिम दिन अगर एक संख्या से ज्यादा लोग अपना आयकर रिटर्न भरना चाहेंगे तो सर्वर पर दिक्कत हो सकती है।

 

Income Tax अलर्ट : ऐसे चोरी हो रही आपकी पर्सनल जानकारी

English summary

Income tax department sending mail urging Share the Proud Filer Badge

This time the Income Tax Department has requested those filing ITR to share this information on Facebook under a special campaign.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X