For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बड़ी खबर : TikTok फिर से आ सकता है भारत में, जानें क्या होने जा रहा

|

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच बार्डर पर हुई तनातनी के बाद भारत ने चीन के करीब 100 ऐप पर बैन लगा दियाा है। इसमें से एक ऐप टिकटॉक भी है। भारत में यह सबसे ज्यादा प्रचलित वीडियो ऐप था। लेकिन अब आसार बन रहे हैं कि यह ऐप भारत में फिर से शुरू हो सकता है। हालांकि बाकी चीन के ऐप पर प्रतिबंध लागू ही रहेगा। आइये जानते हैं ऐसा क्या होने जा रहा है।

 

अमेरिका से मिल रहे हैं संकेत

अमेरिका से मिल रहे हैं संकेत

दरअसर भारत की देखादेखी अमेरिका भी टिकटॉक सहित अन्य चीनी ऐप पर रोक लगाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले यह घोषणा कर दी थी कि वह शनिवार को ही चीन के ऐप टिकटॉक पर रोक लगाने जा रहे हैं। इस खबर से टिकटॉक की हिम्म्त टूट गई और और उसने अपने बिकने की तैयारी कर ली है।

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प खरीदने की दौड़ में

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प खरीदने की दौड़ में

चाइनीज ऐप टिकटॉक को अब अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प खरीदने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस अपनी पूरी हिस्सेदारी अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प को बेचने के लिए राजी हो गई है। टिकटॉक के बिकने की खबर ऐसे समय में आई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक को 24 घंटे के भीतर बैन लगाने की घोषणा की थी।

पहले कुछ और थी योजना
 

पहले कुछ और थी योजना

जानकारी के अनुसार इसके पहले बाइटडांस अपनी कुछ हिस्सेदारी कंपनी को बेचने चाहती थी। लेकिन व्हाइट हाउस ने सिरे से खारिज कर दिया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नई डील के तहत बाइटडांस पूरी तरह से अमेरिकी कारोबार से बाहर हो जाएगा और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प अमेरिका में टिकटॉक का अधिग्रहण करेगा। सूत्रों ने आगे बताया कि बाइटडांस के कुछ निवेशक, जो अमेरिकी हैं जो उन्हें थोड़ी बहुत हिस्सेदारी दी जा सकती है। हालांकि इस मामले में न तो व्हाइट हाउस की तरफ से कोई जवाब आया है और न ही बाइटडांस या माइक्रोसॉफ्ट की तरह से कोई टिप्पणी आई है।

भारत में टिकटॉक आने का ऐसे खुलेगा रास्ता

भारत में टिकटॉक आने का ऐसे खुलेगा रास्ता

टिकटॉक के लिए अमेरिका दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। वही भारत पहला सबसे बड़ा बाजार था। इस नई डील के बाद भारत की डाटा चोरी की चिंता दूर हो जाएगी, ऐसे में टिकटॉक की भारत में वापसी की संभावना बढ़ जाएगी। कुल मिलाकर अमेरिका में अब टिकटॉक के यूजर्स के डाटा की जिम्मेदारी माइक्रोसॉफ्ट की होगी। यूजर्स का डाटा माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर पर स्टोर होगा।

China को एक और झटका, पेगाट्रोन आ रही भारत

English summary

If Microsoft buys TikTok app then it can be returned in India

If Microsoft buys TikTok, then this app can be launched in India.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X