For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बिल गेट्स : दुनिया में सभी को दे दें 700-700 रु, तो भी बचेंगे लाखों करोड़

|

नयी दिल्ली। बिल गेट्स इस समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। बिल गेट्स की वर्तमान संपत्ति लगभग 112 बिलियन डॉलर यानी करीब 7.84 लाख करोड़ रुपये है। इस लिहाज से अगर बिल गेट्स पूरी दुनिया के हर व्यक्ति को 700 रुपये बांटे तो तब भी उनके पास करीब 39 बिलियन डॉलर यानी लगभग 2.73 लाख करोड़ रुपये बाकी रह जायेंगे। ध्यान दें कि डॉलर और रुपये में उतार-चढ़ाव के कारण डॉलर के मुकाबले रुपये का भाव 70 रुपये लिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिल गेट्स 31 साल की उम्र में इतिहास के सबसे कम उम्र के अरबपति बने थे। उनका यह रिकॉर्ड 2008 तक बाकी रहा। 2008 में 23 वर्ष की आयु में अरबपति बन कर फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने गेट्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। गेट्स अपने पसंदीदा पेड़ की देखभाल करने ले लेकर लक्जरी कारों तक सब पर अपनी संपत्ति खर्च करते हैं, लेकिन उनका मुख्य उद्देश्य जरूरतमंदों की मदद करने के लिए दान करना रहता है।

 

बिल गेट्स : सब को बांटे 700-700 रु तो भी बचेंगे लाखों करोड़

कितनी बढ़ी 2019 में संपत्ति
आज 112 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक बिल गेट्स ने 17 साल की उम्र में 4,200 डॉलर में अपने ही प्राइवेट स्कूल को अपना पहला कम्प्यूटर प्रोग्राम बेचा था। यह कम्प्यूटर प्रोग्राम एक टाइमटेबलिंग सिस्टम था। इसके बाद उनकी संपत्ति तेजी से बढ़ी। 2019 की बात करें तो इस साल उनकी संपत्ति में करीब 21.6 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। बिल गेट्स ने अपने बचपन के दोस्त पॉल एलेन के साथ मिल कर 1975 में माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी। माइक्रोसॉफ्ट ने 1980 में आईबीएम का पहला पर्सनल कंप्यूटर के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम डेवलप किये थे।

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति
बिल गेट्स के बाद 111 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अमेजन के जेफ बेजोस दूसरे नंबर पर हैं। वहीं फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट तीसरे (102 अरब डॉलर), वॉरेन बफेट चौथे (88.7 अरब डॉलर) और मार्क जुकरबर्ग पांचवे (77.3 अरब डॉलर) नंबर पर हैं। इस सूची में अमेंसियो ओर्टेगा, लेरी पेज, सर्गी ब्रिन, चार्ल्स कॉश और जूलिया फ्लेशर के नाम शामिल हैं। वहीं भारत के मुकेश अंबानी 61.1 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 11वें पायदान पर हैं।

 

यह भी पढ़ें - RIL : 5 सालों में निवेशकों की बढ़ाई 5.6 लाख करोड़ रुपये दौलत

English summary

if Bill Gates gives 700 rupees to everyone in the world even then will have millions of crores

Bill gates was once youngest billionaire. Mark zuckerberg had broken his this record.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X