For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

5000 रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगा बंपर मुनाफा

|

नई द‍िल्‍ली: नौकरी के साथ ही साथ अगर आप खुद का ब‍िजनेस शुरू करना चाहते है तो ये खबर पढ़ लें। आज के समय में खुद का ब‍िजनेस पर लोग काफी जोर दे रहे है। ऐसी बहुत सारी ब‍िजनेस आइड‍ियाज है जहां आप नौकरी के अलावा बि‍जनेस भी कर सकते है। अच्‍छी बात तो ये है कि इसके ल‍िए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है बल्‍कि घर बैठ कर ही मोटी कमाई कर सकते हैं। तुलसी की खेती : 15000 रुपये में शुरू करें, 3 लाख रुपये की होगी मोटी कमाई

 

5000 रु में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगा बंपर मुनाफा

चायपत्ती का बिजनेस से करें मोटी कमाई
आज हम आपको खेती के जरिए कमाई करने का तरीका बताएंगे, जिससे आप लाखों की कमाई कर सकते हैं और इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको बहुत कम पैसों की जरूरत होगी। हम बात कर रहे चायपत्ती का बिजनेस की। इसके जरिए कोई भी व्यक्ति लखपति बन सकता है। चल‍िए जानते है कि आप कैसे चायपत्ती का बिजनेस की खेती के जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं।

 छोटे बजट से शुरू करें और पाएं मोटा मुनाफा

छोटे बजट से शुरू करें और पाएं मोटा मुनाफा

चायपत्ती का इस्तेमाल आटा, चावल, दाल, नमक की तरह हर घर में जरूर होता है। अमीर हो या गरीब थोड़ा हो या ज्यादा हर घर-परिवार में चाय पत्ती जरूर खरीदी जाती है। चाय पत्ती के बिजनेस को आप छोटे बजट से शुरू कर इसे बड़े लेबल तक ले जा सकते हैं। इसे ब्रांड भी बना सकते है। तो अगर आप इसका बिजनेस शुरू करते हैं तो आप काफी मुनाफा कमा सकते है। चायपत्ती की खेती हमारे देश के कई हिस्सों में होती है। असम और दार्जलिंग की चायपत्ती सबसे अच्छी चायपत्ती मानी जाती है। इसकी डिमांड भारत ही नहीं विदेशों में भी है। यदि आप चायपत्ती का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखें असम व दार्जलिंग की चाय का ही बिजनेस करें।

 फ्रेंचाइजी ले कर भी शुरु कर सकते बिजनेस
 

फ्रेंचाइजी ले कर भी शुरु कर सकते बिजनेस

चायपत्ती बिजनेस को शुरू करने के लिए 5 हजार से 10 हजार रूपयों की जरूरत होगी। चायपत्ती बिजनेस को कम पैसों में शुरू करके धीरे-धीरे अच्छी कमाई कर उस पैसों से बिजनेस को बढ़ा सकते हैं। आप इस बिजनेस को कई तरह से कर सकते हैं। मार्केट में दुकान लेकर आप खुली चायपत्ती को होलसेल व रिटेल में बेच सकते हैं। बड़े शहरों में यह बिजनेस अच्छा चलता है। इसके अलावा अनेक ब्रांडेड कंपनियां भी खुलीचाय पत्ती की फ्रैंचाइजी देती है। फ्रेंचाइजी लेकर भी इस काम को शुरू कर सकते हैं। इसके लिए बड़े बजट की आवश्यकता होगी।

 डोर-टू-डोर सेल की भी सुव‍िधा

डोर-टू-डोर सेल की भी सुव‍िधा

यदि आप दुकान या किसी ब्रांडेड कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर इस बिजनेस को नहीं कर सकते है तो घर से भी चायपत्ती बिजनेस की शुरूआत कर सकते है। कम बजट में चायपत्ती का बिजनेस करना चाहते है तो होलसेल रेट पर चायपत्ती मंगवा कर उसे विभिन्न नाप के प्लास्टिक के पैकेट में पैक कर डोर-टू-डोर सेल कर सकते हैं। जो सस्ते होने की वजह से लोग पसंद करेंगे।

 हर महीने हो होगी अच्‍छी कमाई

हर महीने हो होगी अच्‍छी कमाई

यह चाय पत्ती आपको 140 रुपये से 180 रूपये प्रति किलो की दर से अच्छी क्वालिटी की कड़क चाय मिल जाएगी। जिसे आप मार्केट में 200 से 300 रूपये प्रति किलों की दर से बेच सकते हैं। यदि आप औसतन 10 किलो चायपत्ती रोजाना बेच लेते है तो आपको 600 रूपये की बचत हो जाएगी। यदि इसी टारगेट को लेकर चलते है तो शुरू में आप हर माह 15 से 20 हजार रूपये आसानी से कमा सकते है।

 मार्केटिंग से भी बढ़ा सकते हैं बिजनेस

मार्केटिंग से भी बढ़ा सकते हैं बिजनेस

चाय पत्ती कहां से मगवाएं इस बारे में और अधिक जानकारी चाहते हैं तो दिए गए नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Mob No. 9435700934 web -www.assamteasellers.in

अगर आप इसको ब्रांड बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके अलावा अच्छी क्वॉलिटी की पैकेजिंग भी करनी होगी। इसके साथ ही आप मार्केटिंग करके भी अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं।

 ऑनलाइन चाय बेचना बेहद आसान

ऑनलाइन चाय बेचना बेहद आसान

यदि आप दुकान के जरिये चाय नहीं बेचना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन भी इसे बेच सकते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट और अमेज़न पर हर दिन लाखों लोग सामान खरीदते और बेचते हैं। ऐसे में आप यहाँ भी आसानी से चाय के व्यापार को बढ़ा सकते हैं। ऑनलाइन चाय बेचते समय आप खुद भी इसे सीधे ग्राहक को भेज सकते हैं, या फिर ऑनलाइन कंपनी को दे सकते हैं, जो इसको आपके ग्राहक तक पहुंचा देंगे। ग्राहक को चाय मिलते ही आपके अकाउंट में पैसा पहुँच जाएगा।

English summary

How To Start Tea Business Will Earn Every Month

How to start tea business? Today we will show you how to invest and earn.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X