For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Digital Business : आसान है शुरू करना, होगी लाखों की कमाई

|

नई द‍िल्‍ली: खुद का ब‍िजनेस शुरू करना चाहती है तो खबर आपके ल‍िए बहुत जरूरी है। बहुत सारी ब‍िजनेस आइड‍ियाज है जहां आप बढ़‍िया कमाई भी कर सकते है। पैसा तो हर कोई कमाना चाहता है, लेकिन रोज-रोज ऑफिस जाना किसी को पसंद नहीं। तो चल‍िए आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आईडिया के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं। इस ब‍िजनेस को आप कम लागत में शुरू कर सकते है। हम बात कर रहे है ऑनलाइन होर्डिंग ब‍िजनेस की। डिजिटल के इस दौर में ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार आपके लिए मुनाफे वाला सौदा साबित हो सकता है। बहुत से लोगों ने इस ब‍िजनेस में हाथ आजमाया और अच्‍छी अनुभव भी ली है।

 

Digital Business : आसान है शुरू करना, होगी लाखों की कमाई

छोटी रकम से शुरू करें ये Business, गर्म‍ियों में होगा मोटा मुनाफा

 सालभर में ही होगी करोड़ों की कमाई

सालभर में ही होगी करोड़ों की कमाई

इस ब‍िजनेस को शुरू करने के ल‍िए शुरुआत में आपके पास 1 से 4 लाख रुपए होने चाहिए, क्योंकि आपको 1 या 2 कंप्यूटर खरीदने होंगे। इसके साथ ही होर्डिंग्स को प्रिंट करने के लिए मशीन खरीदनी होगी। छोटे स्तर पर व्यवसाय करने के लिए आप सामान्य मशीन खरीद सकते हैं, जो 1 से 3 लाख रुपए के बीच में आपको मिल जाएगी। आज जिस तरह से होर्डिंग्स का व्यापार बढ़ रहा है, आप एक से दो साल के अन्दर ही मुनाफा कमाने के साथ-साथ अपनी लागत भी वसूल लेंगे। साल भर में ही लाखों की कमाई की जा सकती है। इस ब‍िजनेस से आप कॉफी सक्सेसफुल बन सकते है और कम समय में ही अच्‍छी कमाई करने लगेंगे। आज के समय में डिजिटल की डिमांड बढ़ गई है। डिजिटल की इस दुनिया में लोगों को सबकुछ घर बैठे चाहिए। ऐसे में यह कारोबार बिल्कुल मुनाफे वाला सौदा लगा।

 तेजी से आगे बढ़ता है ये कारोबार
 

तेजी से आगे बढ़ता है ये कारोबार

मार्केटिंग और तकनीक के सहारे इस काम को शुरू किया जा सकता है। इसके लिए बस आपको अपने डोमिन नाम से एक बेवसाइट बनाना होगा। उसे खुद ही प्रमोट करना पड़ेगा। शुरूआत में आपको यह देखना होगा कि कहां और किस तरह लोग विज्ञापन देने के लिए जगह की तलाश रहे हैं उनसे संपर्क कर सकते हैं। यह कारोबार तेजी से आगे बढ़ता है। क्योंकि आए दिन लोग घर बैठ विज्ञापन देना चाहते हैं।

 कैसे तैयार होंगे होर्डिंग्स

कैसे तैयार होंगे होर्डिंग्स

होर्डिंग्स तैयार करने में बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है, जैसे स्क्रीन प्रिंटिंग प्रेस में काम होता है, उसी से मिलता-जुलता यह काम है। होर्डिंग्स तैयार करने के लिए सबसे पहले आपको होर्डिंग्स का डिजाइन और स्लोगन कंप्यूटर पर डिजाइन करना होगा, उसके बाद उसका निगेटिव बना कर आप हजारों की संख्या में उसे प्रिंट कर सकते हैं।

 कितनी जगह की होगी जरूरत

कितनी जगह की होगी जरूरत

होर्डिंग्स सेंटर को चलाने के लिए बहुत बड़ी जगह की जरूरत नहीं होगी। शुरुआत में आप बड़े से एक कमरे में भी इसे शुरू कर सकते हैं। अगर आपका घर बड़ा है तो घर के एक पार्ट में इसे शुरू कर सकते हैं, लेकिन बेहतर रहेगा कि आप बाजार में अपना ऑफिस खोलें। व्यापार बढ़ने और क्लाइंट बढ़ने पर आप इसके लिए व्यापक पैमाने पर बड़ा-सा ऑफिस खोल सकते हैं। मशीन को रखने के लिए आपको जगह की जरूरत पड़ेगी। मशीन एक बड़े से रूम में आसानी से समा सकती है।

English summary

How To Start Digital Hoardings Business Know Here

If you want to start your business, then start a hoarding business today. Every month it will earn millions of rupees.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X