For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सम्मान : इन्फोसिस संस्थापक ने रतन टाटा के पांव छूकर जीत लिया दिल

|

नयी दिल्ली। अकसर दो बड़े कारोबारियों में प्रतियोगिता देखने को मिलती है। मगर मंगलवार को हुई एक घटना इस बात के बिलकुल उलट रही। मंगलवार को TiECON मुंबई 2020 कार्यक्रम में इन्फोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति ने टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा के पांव छूकर आशीर्वाद लिया। इसे एक ऐतिहासिक कॉर्पोरेट पल कहा जा रहा है, जहां इन दोनों दिग्गज उद्योगपतियों एक-दूसरे के साथ न केवल मंच साझा किया, बल्कि सम्मान देने की मिसाल कायम की। इस मौके पर नारायणमूर्ति ने रतन टाटा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया। नारायणमूर्ति जिनकी छवि एक विनम्र व्यक्ति की है, ने बिजनेस टाइकून टाटा को सम्मान देने के लिए उनके पैर छूए। नारायणमूर्ति की उम्र 73 वर्ष और रतन टाटा की उम्र 82 वर्ष है।

 

सम्मान : इन्फोसिस संस्थापक ने रतन टाटा के पांव छूकर दिल जीता

रतन टाटा ने शेयर की वीडियो
बाद में रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर एक्सचेंज की वीडियो शेयर की और लिखा कि 'TIEcon द्वारा एक ग्रेट फ्रेंड श्री नारायण मूर्ति के हाथों सम्मानित किया जाना एक सम्मान की बात रही'। इस मौके की एक खास तस्वीर TIE मुंबई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा साझा की गईं और लिखा गया कि 'विनम्रता का मार्मिक नजारा और वास्तव में एक ऐतिहासिक क्षण'। दोनों दिग्गज कारोबारियों की विनम्रता और एक-दूसरे के लिए सम्मान को ट्विटर पर खूब सराहा गया।

क्या कहा सोशल मीडिया यूजर ने
रतन टाटा और एनआर नारायणमूर्ति के एक-दूसरे के लिए आदर पर एक ट्विटर यूजर ने लिखा 'ऐतिहासिक क्षण।! दिग्गजों द्वारा आराध्य मूल्यों और सम्मान का प्रदर्शन। सही मायने में भारतीय संस्कृति! वहीं एक दूसरी यूजर ने कहा 'दो सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कंपनी, दो सबसे विनम्र कारोबारी'। इस खास अवसर की पूरे सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। इस कार्यक्रम में रतन टाटा ने स्टार्टअप को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे सामने ऐसी स्टार्टअप कंपनियां भी हो सकतीं हैं जो हमारा ध्यान खीचेंगी, पैसा जुटायेंगी और गायब हो जाएंगी। लेकिन ऐसी कंपनियों को दूसरा और तीसरा मौका नहीं मिलेगा।

 

यह भी पढ़ें - सायरस मिस्त्री-टाटा संस विवाद में टीसीएस पहुँची सुप्रीम कोर्ट

English summary

Honor Infosys founder wins heart by touching feet of Ratan Tata

These two veteran industrialists not only shared the stage with each other, but set an example of honoring. On this occasion, Narayan Murthy gave the Lifetime Achievement Award to Ratan Tata.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X