For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

दिल्ली के पॉश इलाकों में बिक रहे घर, जानिए कीमत

|

नयी दिल्ली। दिल्ली जैसे शहर में घर मिलना मुश्किल होता जा रहा है। न सिर्फ ये कि इस बड़े शहर में मकानों की कीमत हर किसी बजट में नहीं है बल्कि अब तो अच्छी लोकेशन पर घर मिलना भी मुश्किल हो रहा है। अगर आप दिल्ली में अपना घर खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। दिल्ली की सबसे शानदार लोकेशन कई घर बिक रहे हैं। अगर बजट ठीक-ठाक है तो आप अपना घर होने का सपना पूरा कर सकते हैं। आइये जानते हैं इन घरों की कीमत।

 

लुटियंस जोन में बिक रहे बंगला

लुटियंस जोन में बिक रहे बंगला

दिल्ली के सबसे शानदार इलाके लुटियंस जोन और आस-पास के इलाके में 24 से अधिक बंगले बिक रहे हैं। इसलिए यहां इन बंगलों की कीमत भी करोड़ो में है। नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार यहां बिक रहे बंगलों की कीमत 75 से 160 करोड़ रु तक है। इसके अलावा बहुत जल्द 600 करोड़ रु तक के बंगले भी बिक सकते हैं। जहां तक लोकेशन का सवाल है तो ये प्रॉपर्टीज लुटियंस जोन के अलावा हैली रोड, जोर बाग और गोल्फ लिंक जैसे इलाकों में मौजूद हैं।

इन इलाकों में कीमत रहेगी हाई-फाई

इन इलाकों में कीमत रहेगी हाई-फाई

एक रियल्टी फर्म के सीईओ कहते हैं कि उनके प्लेटफॉर्म पर महंगी प्रॉपर्टीज की लिस्टिंग में लगभग 40 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। हालांकि जानकार ये भी कहते हैं कि लुटियंस जोन और उसके आस-पास के इलाकों में होने चलते इन प्रॉपर्टीज के दाम हाई-फाई ही बने रहेंगे।

अच्छे-खासे बड़े हैं बंगले
 

अच्छे-खासे बड़े हैं बंगले

इन शानदार बंगलों का आकार 375-1400 वर्ग यार्ड तक है। इस लिहाज से इनकी कीमत 9 से 12 लाख रुपए वर्ग यार्ड हुई। जानकारों के अनुसार ये कीमत कोरोना के कारण अब भी कम है। मौजूदा संकट न होता तो ये कीमत और भी अधिक हो सकती थी। अगर आप दिल्ली में सस्ते मकान, और वो भी डिस्काउंट पर, खरीदना चाहते हैं तो हम आपको उसके भी जानकारी देंगे। आपको डीडीए के सस्ते फ्लैट बहुत जल्द मिल सकते हैं।

10 लाख रु से कम का ऑप्शन

10 लाख रु से कम का ऑप्शन

डीडीए के नरेला में 6,273 ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स हैं, जिन्हें 10 से 40 फीसदी तक की छूट के साथ 9.55 से 12.29 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके अलावा एक बेडरूम वाले एलआईजी फ्लैट्स भी हैं, जो नरेला के अलावा रोहिणी और सिरसपुर में मौजूद हैं। इन फ्लैट्स का दाम 14 से 15 लाख रुपये तक है। अच्छी बात ये है कि ये 10 से 40 फीसदी तक की रियायती दरों पर खरीदे जा सकेंगे। डीडीए ने आवासीय योजना 2019 में दो कैटेगरी के ईडब्ल्यूएस फ्लैट पेश किए थे। इनमें कुछ नए और कुछ पुराने फ्लैट शामिल थे। इनकी कीमत 17 से 19 लाख रुपए तक थी। अब यदि इन पर 40 फीसदी छूट मिले तो आप सीधे-सीधे 5 लाख रु तक बचा सकते हैं। पुराने फ्लैट्स का दाम 10 लाख रुपये है, जिन पर आपको 10 फीसदी की छूट मिलेगी।

जल्द मिल सकता है मौका

जल्द मिल सकता है मौका

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) बहुत जल्द सस्ते फ्लैट का तोहफा दे सकता है। असल में कोरोना संकट के चलते डीडीए के पुराने फ्लैट आपको कम दाम पर खरीदने का मौका मिल सकता है। दूसरी बात है रियल एस्टेट सेक्टर में चल रही मंदी, जिसके मद्देनजर डीडीए सस्ते फ्लैट बेचने की योजना बना रहा है।

इन शहरों में मिलेंगे सस्ते फ्लैट, जानिए कितने घटेंगे दाम

English summary

Homes are being sold in posh areas of Delhi know the price

Many of Delhi's most luxurious locations are selling homes. If the budget is right then you can fulfill your dream of having a home. Let's know the value of these houses.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X