For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Home Loan Offer : Union Bank ने घटाई ब्याज दर, सबसे सस्ते रेट पर मिलेगा पैसा

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 27। फेस्टिव सीजन की शुरुआत से ही कई बैंक होम लोन पर ब्याज दरें घटा चुके हैं। अब एक और बैंक ने होम लोन पर ब्याज दरों में कटौती है। ये है यूनियन बैंक ऑफ इंडिया। बैंक ने मंगलवार को अपने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की घोषणा की। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की होम लोन ब्याज दर अब 6.4 फसीदी से शुरू होगी। ये होम लोन ब्याज दर पूरी इंडस्ट्री में सबसे कम है। घटी हुई ब्याज दर 27 अक्टूबर से प्रभावी हो गयी है। नई दरें उन ग्राहकों पर लागू होंगी जो नए लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं या बैलेंस ट्रांसफर सहित अपने मौजूदा लोन को ट्रांसफर करना चाहते हैं। यह किसी मुख्यधारा के बैंक द्वारा दी जाने वाली अब तक की सबसे कम होम लोन दर है।

 

Home Loan : दूसरे बैंक में ट्रांसफर कराने से होगी 5000 रु की बचत, समझिए पूरा गणित

कितना होना चाहिए क्रेडिट स्कोर

कितना होना चाहिए क्रेडिट स्कोर

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एमडी और सीईओ राजकिरण राय ने कहा है कि हम 800 से अधिक क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों की बेस्ट कैटेगरी को 6.4 फीसदी की होम लोन रेट की पेशकश कर रहे हैं। कम लागत वाली जमा दरें हमें और भी कटौती करने की सुविधा देती हैं। उन्होंने कहा कि बैंक कम मार्जिन के साथ काम कर रहा था क्योंकि टॉप रेटेड ग्राहकों में लोन पर चूक की संभावना नहीं है और आरबीआई होम लोन को कम जोखिम-वेटेज भी देता है, जो बैंकों को कम पूंजी के साथ अधिक उधार देने में सक्षम बनाता है।

होम लोन दरें प्रतिस्पर्धी
 

होम लोन दरें प्रतिस्पर्धी

इस समय होम लोन की ब्याज दरें बेहद प्रतिस्पर्धी हो गई हैं। राय कहते हैं कि अब मामला यह केवल ब्याज दरों का नहीं है। उन्होंने लोन के तेजी से बदलाव के लिए अधिकतर बड़े बिल्डरों के साथ भागीदारी की है। वे कहते हैं कि हमने वेबसाइट और मिस्ड कॉल बैंकिंग सहित लीड जनरेटिंग के लिए कई चैनल लॉन्च किए हैं।

तेजी से नहीं बढ़ती ब्याज दरें

तेजी से नहीं बढ़ती ब्याज दरें

होम लोन रेट अब आरबीआई की रेपो रेट से जुड़ी हुई हैं। इसलिए ग्राहकों के सामने दरों में अचानक तेज वृद्धि का जोखिम नहीं रहता है। आरबीआई ने बैंकों को रेपो रेट बढ़ने पर ईएमआई बढ़ाने के बजाय कार्यकाल बढ़ाने की अनुमति दी है।

होम लोन रेट वॉर

होम लोन रेट वॉर

भले ही बॉन्ड यील्ड सख्त होने लगी है, पर त्योहारी सीजन में बैंकों के बीच होम लोन रेट वॉर देखा जा रहा है। इस साल अब तक 7 फीसदी की कम क्रेडिट ग्रोथ के साथ, बैंक होम लोन को आगे बढ़ा कर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने पर विचार कर रहे हैं, जिन्हें कम जोखिम वाले एडवांस के रूप में देखा जाता है।

एसबीआई का ऑफर

एसबीआई का ऑफर

पिछले महीने एसबीआई ने त्योहारी सीजन ऑफर के तहत होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी थी। बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस को भी खत्म कर दिया था। एसबीआई की होम लोन पर ब्याज दर 6.7 फीसदी हो रही है। इस ब्याज दर पर कितना भी लोन मिल सकता है। पहले 75 लाख रुपये से अधिक का लोन लेने वाले को 7.15 फीसदी ब्याज दर का भुगतान करना पड़ता था। फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत के साथ ग्राहक 6.7 फीसदी ब्याज दर पर कितनी भी राशि के होम लोन का लाभ उठा सकता है।

English summary

Home Loan Offer Union Bank has reduced interest rate get money at cheapest rate

Rajkiran Rai, MD & CEO, Union Bank of India said, “We are offering Home Loan Rate of 6.4 per cent to the best category of customers with credit score above 800.
Story first published: Wednesday, October 27, 2021, 14:03 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X