For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Hero की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई 15000 रु सस्ती, ये है नयी कीमत

|

नई दिल्ली, जुलाई 10। आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का माना जा रहा है। दोपहिया स्कटूर-बाइक हो या कार इलेक्ट्रिक वाहनों को बहुत अधिक तवज्जो दी जा रही है। इसके लिए सरकार भी सब्सिडी जैसे कई ऐलान कर चुकी है। लोगों को लुभाने के लिए कंपनियों ने इस सब्सिडी का फायदा सीधे दिया भी है। कई कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में कटौती कर भी दी है। इनमें हीरो इलेक्ट्रिक भी शामिल है। बता दें कि हीरो इलेक्ट्रिक की गिनती देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों में हो रही है।

 

TVS Apache : इस शानदार बाइक पर मिल रहा भारी Cashback, सीमित समय के लिए है ऑफर

कितनी सस्ती हुई इलेक्ट्रिक स्कूटर

कितनी सस्ती हुई इलेक्ट्रिक स्कूटर

एफएएमई-II इंसेंटिव में संशोधन के बाद हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने स्कूटरों की कीमतों में 15,600 रुपये तक की कटौती की है। इससे इसके ऑप्टिमा एचएक्स डुअल-बैटरी वेरिएंट की कीमत अब 58,990 रुपये, एक्स-शोरूम (भारत) रह गयी है। वहीं इस स्कूटर का सिंगल बैटरी वेरिएंट इस समय 53600 रु में मिल रहा है। बता दें कि इलेक्ट्रिक वाहनों को पर्यावरण के लिए भी बेहतर माना जाता है।

किस-किस कंपनी ने घटाए दाम
 

किस-किस कंपनी ने घटाए दाम

एफएएमई-II इंसेंटिव में संशोधन के बाद से हीरो इलेक्ट्रिक के अलावा कई कंपनियां अपने स्कूटर सस्ते कर चुकी हैं। इनमें एथर, टीवीएस और ओकीनावा शामिल हैं। इन सभी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में कटौती कर दी है। सरकार ने भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए जो इंसेंटिव बढ़ाया है, उसके तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल होने वाले बैटरी पैक के लिए 10,000 रुपये प्रति किलोवाट से सब्सिडी को अब 50 प्रतिशत बढ़ाकर 15,000 रुपये प्रति किलोवाट कर दिया गया है।

ओकिनावा स्कूटरों के दाम

ओकिनावा स्कूटरों के दाम

हीरो को अलावा ओकिनावा स्कूटरों की नयी कीमतों पर नजर डालें तो इसके आईप्रेज+ की कीमत 1,17600 रु से कम होकर 17,892 रु 99708 रु रह गयी है। वहीं कंपनी के प्रेज प्रो की कीमत 84795 रु से 7947 रु कम होकर 76848 रु रह गयी है। आखिर में बात करें रिज+ की तो इसकी कीमत 69000 रु से 7203 रु कम होकर अब 61791 रु रह गयी है।

एम्पीयर ने कितने घटाए दाम

एम्पीयर ने कितने घटाए दाम

एम्पीयर की तरफ से घटाई गई कीमतों में बदलाव के बाद इसके इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत अब गुजरात में 50,000 रुपये से भी कम रह गयी है। एम्पीयर मैग्नस अब गुजरात में 47,990 रुपये में उपलब्ध है, जबकि ज़ील की कीमत अब 41,990 रुपये है। मगर यह यह कीमतें एक्स-शोरूम, गुजरात के लिए हैं। एम्पीयर की तरह, कई ईवी कंपनियों ने भी हाल के दिनों में अपनी इलेक्ट्रिक बाइकों और स्कूटरों की कीमतों में कटौती की घोषणा की है।

जानिए स्कूटर के फीचर्स

जानिए स्कूटर के फीचर्स

एम्पीयर मैग्नस और ज़ील इलेक्ट्रिक स्कूटर 55 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आते हैं और एक बार फुल चार्ज करने पर 75 किमी की रेंज ऑफर करते हैं। एम्पीयर इलेक्ट्रिक के पास वर्तमान में 80,000+ ग्राहक हैं और देश भर के 260+ कस्बों और शहरों में इसके लगभग 400 आउटलेट हैं। बता दें कि एम्पीयर व्हीकल्स ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड का एक ई-मोबिलिटी बिजनेस है। गुजरात, दिल्ली और तेलंगाना जैसे राज्यों ने ई-वाहनों को सस्ता बनाने के उद्देश्य से ईवी पॉलिसी शुरू की हैं। साथ ही इसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर के विस्तार की योजना भी तैयार की है।

English summary

Hero electric scooter became cheaper by Rs 15000 this is the new price

Hero Electric has slashed the prices of its scooters by up to Rs 15,600 after the revision of the FAME-II incentive. With this, the price of its Optima HX dual-battery variant is now Rs 58,990, ex-showroom (India).
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X