For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

HDFC Bank : पैसा निकालना है तो घर पर भेजेगा ATM, जानिए क्या है तरीका

|

नई दिल्ली, अप्रैल 26। आपका खाता एचडीएफसी में है तो आपके ल‍िए जरुरी खबर है। महामारी में अगर आपको भी कैश की द‍िक्‍कत हो रही है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसी को देखते हुए एचडीएफसी बैंक ने देशभर के प्रमुख शहरों में मोबाइल एटीएम की सुविधा शुरू की है। यानी कैश निकालने के लिए आपको एटीएम नहीं जाना होगा, बल्कि एटीएम ही आपके पास आएगा। SBI vs BOB vs ICICI vs HDFC : FD पर वरिष्ठ नागरिकों को लिए दे रहा स्पेशल ऑफर, जानें डिटेल्स

 
HDFC Bank : पैसा निकालना है तो घर पर भेजेगा ATM

ग्राहको को मि‍लेगी मोबाइल एटीएम की सुविधा
मोबाइल एटीएम की सुविधा होने से आम लोगों को नकदी निकालने के लिए अपने क्षेत्र से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े कर्जदाता एचडीएफसी बैंक ने अहम फैसला लिया है। एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों को कोरोना संकट के बीच नकदी की समस्‍या से निपटने में मदद करने के लिए देश भर में मोबाइल एटीएम की सुविधा शुरू की है। इसका लाभ देश के 19 शहरों को मिलेगा।

 इन शहरों में लोगों को मिलेगी मोबाइल एटीएम की सुविधा

इन शहरों में लोगों को मिलेगी मोबाइल एटीएम की सुविधा

बता दें कि एचडीएफसी बैंक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर बताया है कि एटीएम वैन की सुविधा किन प्रमुख शहरों में उपलब्ध कराई गई है। इनमें दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, इलाहाबाद, सलेम, देहरादून, लखनऊ, लुधियाना, चंडीगढ़, त्रिवेंद्रम, कटक, अहमदाबाद, भुवनेश्वर, होसुर, त्रिची, हैदराबाद, विजयवाड़ा और कोयंबटूर जैसे 19 शहर शामिल किए गए हैं। बैंक की यह सुविधा उन्हीं लोकेशन पर होगी जो कोविड से बहुत बुरी तरह प्रभावित होंगे। यूं कहें कि कंटेंटमेंट जोन में लोगों को ये सुविधा दी जा रही है। बैंक ने कहा कि मोबाइल एटीएम की सुविधा होने से आम लोगों को नकदी निकालने के लिए अपने इलाके से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। ग्राहक मोबाइल एटीएम के इस्तेमाल के जरिये 15 तरह के लेनदेन कर सकेंगे।

 पिछले साल भी इसी तरह से किया था
 

पिछले साल भी इसी तरह से किया था

बता दें कि बैंक ने पिछले साल भी कोरोना के समय मार्च-अप्रैल में इसी तरह की शुरुआत की थी। अब फिर से उसने अपनी मोबाइल एटीएम को शुरू किया है। इसके पास वैसे साधारण तौर पर देश भर में कुल 14 हजार के करीब एटीएम हैं। बैंक यह वैन वाला एटीएम लोकल प्रशासन के साथ बात करके लगाता है। कुछ मामलों में बैंक खुद लोकेशन तलाश लेता है तो कुछ मामलों में लोकल प्रशासन के लोकेशन पर लगाता है।

बैंक इस वैन और एटीएम को पूरी तरह से सैनिटाइज करता है और इसमें जो भी कर्मचारी होते हैं, वे भी पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर के साथ-साथ मास्क का ध्यान रखते है। बैंक यह सुनिश्चित करता है कि जिन लोगों ने मास्क पहना है और सुरक्षा का ख्याल रखा है, वे ही इस एटीएम से पैसे निकाल पाते हैं। बैंक यह भी देखता है कि कहां पर ज्यादा लोड एटीएम पर आता है तो वहां भी इसे शुरू करता है।

 बैंक को चौथी तिमाही में हुआ 8,434 करोड़ रुपए का शुद्ध फायदा

बैंक को चौथी तिमाही में हुआ 8,434 करोड़ रुपए का शुद्ध फायदा

बैंक ने यह सुनिश्चित किया है कि कोरोना के इस दौर में इसके एटीएम में बराबर पैसे बने रहें। किसी को कोई दिक्कत नहीं हो। वैन वाले एटीएम से दिन में 100-150 ट्रांजेक्शन होते हैं। बैंक को चौथी तिमाही में 8,434 करोड़ रुपए का शुद्ध फायदा हुआ था। वित्त वर्ष के दौरान उसे 31 हजार 800 करोड़ से ज्यादा का लाभ हुआ है। एक साल पहले की इसी अवधि की तुलना में यह 18% अधिक है। बैंक की कुल उधारी 11.85 लाख करोड़ रुपए रही है।

Read more about: hdfc hdfc bank atm
English summary

HDFC Bank Has Reintroduced Mobile ATMs In 19 Cities Know Details Here

HDFC Bank has introduced mobile ATM facility in major cities across the country. That is, you will not have to go to the ATM to withdraw cash.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X