For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

HCL कर्मचारियों की बल्‍ले-बल्‍ले, कंपनी देगी 700 करोड़ रुपये का बोनस

|

नई द‍िल्‍ली: देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में से एक एचसीएल टेक्नोलॉजीज के कर्मचारियों के ल‍िए अच्‍छी खबर है। एचसीएल टेक अपने कर्मचारियों को एकमुश्त 700 करोड़ रुपए से ज्यादा का स्पेशल बोनस देगी। एचसीएल टेक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि फरवरी 2021 में कर्मचारियों को स्पेशल बोनस का भुगतान किया जाएगा। रोशनी नाडर मल्होत्रा बनी देश की सबसे अमीर महिला, जान‍िए कितनी है कुल संपत्ति

 

HCL कर्मचारियों को देगी 700 करोड़ रु का बोनस

1.59 लाख से अधिक कर्मचारियों को होगा फायदा
एचसीएल टेक्नोलॉजी लिमिटेड का 2020 में 10 बिलियन डॉलर करीब 72 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा रेवेन्यू रहा है। यह रिकॉर्ड बनने पर कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 700 करोड़ रुपए का वन टाइम स्पेशल बोनस देने का ऐलान किया है। इसका लाभ कंपनी के दुनियाभर में काम कर रहे 1 लाख 59 हजार 682 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

बोनस की राशि 10 दिन की सैलरी के बराबर
वहीं म‍िली जानकारी के मुताबिक, 1 साल या इससे ज्यादा से एचसीएल में काम कर रहे कर्मचारियों को यह बोनस मिलेगा। बोनस की राशि 10 दिन की सैलरी के बराबर होगी। एचसीएल ने एक बयान में कहा है कि यह स्पेशल बोनस कर्मचारियों को फरवरी में मिलेगा। कुछ देशों में पे-रोल टैक्स को मिलाकर बोनस पर 90 मिलियन डॉलर करीब 700 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी।

 

एचसीएल टेक का तीसरी तिमाही में मुनाफा 31 परसेंट बढ़ा
आईपीओ लाने के करीब 20 साल के अंदर एचसीएल टेक 20 अरब डॉलर आय वाली कंपनी बन चुकी है। एचसीएल टेक ने इस ऊंचाई को हासिल करने का श्रेय अपनी कंपनी के कर्मचारियों, नेटवर्क पार्टनर्स और स्टेकहोल्डर्स के साथ कंपनी के लॉन्ग टर्म रिश्तों को दिया है। कर्मचारियों को यह स्पेशल बोनस फरवरी 2021 की सैलरी के साथ मिलेगा। एचसीएल टेक का तीसरी तिमाही में मुनाफा 31 परसेंट तक बढ़ा था। तीसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट बढ़कर 3,982 करोड़ रुपए हो गया। डिजिटल, प्रोडक्ट और प्लेटफॉर्म सेगमेंट के कारोबार में बढ़ोतरी होने से कंपनी को यह जबरदस्त मुनाफा हुआ है।
बोनस के अलावा कंपनी की बड़े पैमाने पर हायरिंग की भी योजना है। कंपनी अगले 6 महीने में करीब 20,000 लोगों की भर्तियां करेगी।

English summary

HCL Announces One Time Bonus For Employees Worth Rs 700 Crore

The country's big IT company HCL will give a special bonus of more than Rs 700 crore to its employees.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X