For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, 2 लाख रु तक होगी सैलेरी, ऐसे करें अप्लाई

|

नई दिल्ली, मई 19। आज के समय में सरकारी नौकरी मिलना कोई आसान काम नहीं है। हालांकि सरकारी नौकरी चाहने वालों की संख्या बहुत अधिक है। नौजवान लड़के-लड़कियां सालों-साल सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करते हैं। मगर कामयाबी सभी को नहीं मिलती। फिलहाल सरकारी नौकरी पाने के आपके पास एक मौका है। बता दें कि अगर सिलेक्शन हो गया तो आपकी मासिक सैलेरी ही लाखों रु होगी। इसलिए आवेदन करने में बिल्कुल देरी न करें, क्योंकि ऐसे मौके आपको बार-बार नहीं मिलेंगे। जिन भर्तियों की हम बात कर रहे हैं वो केंद्रीय वित्त मंत्रालय में निकली हैं।

 

Salad Business : 5 हजार रु में करें शुरू, लाखों में होगी कमाई

भर्ती के लिए जारी की गयी अधिसूचना

भर्ती के लिए जारी की गयी अधिसूचना

वित्त मंत्रालय में जो भर्तियां निकली हैं, उनमें आपको सालाना 25 लाख रुपये तक वेतन मिलेगा। मंत्रालय की तरफ से रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और रिकवरी ऑफिसर सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली गयी हैं। इनके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है। जैसा कि हमने बताया अधिकतम सैलेरी लाखों में हो सकती है। इसलिए ये मौका हाथ से न जाने दें। जितना जल्दी हो सके इन भर्तियों के लिए आवेदन करें।

कितने लोगों का होगा सिलेक्शन
 

कितने लोगों का होगा सिलेक्शन

जारी की गयी अधिसूचना के अनुसार वित्त मंत्रालय में 53 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा। पद कम हैं, इसलिए कॉम्पिटीशन काफी तगड़ा होगा। वित्त मंत्रालय ने इन पदों के लिए आवेदन प्रोसेस शुरू कर दिया है। अगर आप भी इन भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें कि आपके पास 07 जून तक का मौका है। आवेदन करने के लिए मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट finmin.nic.in पर जाएं।

किन-किन पदों पर होंगी भर्ती

किन-किन पदों पर होंगी भर्ती

जैसा कि ऊपर बताया गया है कि कुल 53 पदों के लिए भर्तियां की जाएंगी। इनमें से रजिस्ट्रार पद पर 10, असिस्टेंट रजिस्ट्रार पद पर 17 और रिकवरी ऑफिसर के पद पर 26 लोगों को भर्ती किया जाएगा। आगे जानिए उम्र की सीमा कितनी रखी गयी है।

अधिकतम आयु सीमा

अधिकतम आयु सीमा

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने जो अधिसूचना जारी की है उसके मुताबिक आवेदन करने वाले आवेदकों की अधिकतम आयु 56 साल होनी चाहिए। ध्यान रहे कि इन पदों पर भर्ती लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर की जाएगी। आपको टेस्ट और इंटरव्यू पास करना होगा।

कम से कम कितनी सैलेरी

कम से कम कितनी सैलेरी

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट finmin.nic.in पर विजिट करें। सैलेरी की बात करें तो सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने कम से कम 67,700 रुपये और अधिकतम 2,09,200 रुपये तक सैलरी मिलेगी। यानी अधिकतम सैलेरी सालाना 25 लाख रु से अधिक है। ज्यादा जानकारी के दिए गए लिंक (https://financialservices.gov.in/sites/default/files/F.%20N.%208072021-DRT.pdf?ref=inbound_article) पर क्लिक करें।

English summary

Great opportunity to get a govt job salary will be up to Rs 2 lakh apply fast

Among the recruitments that have come out in the Finance Ministry, you will get a salary of up to Rs 25 lakh per annum. The Ministry has recruited many posts including Registrar, Assistant Registrar and Recovery Officer.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X