For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Gold खरीदने का बढ़िया मौका, आज फिर गिरे रेट, जानिए कितने

|

नई दिल्ली, जुलाई 27। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को सोने के रेट नीचे आ गए हैं। आज मंगलवार 27 जुलाई को सोने की कीमतों में काफी गिरावट आई है। आज सोना 250 रु से अधिक सस्ता हुआ है। सोना के साथ साथ आज चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखी गयी है। चांदी के दाम गिर कर 67000 रु प्रति किलो के काफी करीब आ गए हैं। ज्वेलरी खरीदने वालों के लिए ये एक अच्छा मौका है।

 

Olympics 2020 : पुराने स्मार्टफोन्स और लैपटॉप से बने हैं Gold-Silver मेडल

27 जुलाई के रेट

27 जुलाई के रेट

मंगलवार को सोने की कीमतें कम हो गयी हैं। आज 24 कैरेट वाले सोने की कीमतों में 252 रु प्रति 10 ग्राम की कमजोरी देखने को मिली। इससे 24 कैरेट वाले सोने का रेट प्रति 10 ग्राम 47949 रु से गिर कर 47697 रु पर आ गया। चांदी की कीमतों की बात करें तो ये प्रति किलोग्राम 344 रु सस्ती हो गयी। चांदी के दाम प्रति किलो 67555 रु से गिर कर 67211 रु पर आ गए।

चेक करें बाकी कैरेट सोने की कीमत
 

चेक करें बाकी कैरेट सोने की कीमत

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार कल शाम के रेट की तुलना में आज सुबह 23 कैरेट वाला सोना आज 251 रु सस्ता होकर प्रति 10 ग्राम 47506 रु और 22 कैरेट वाला सोना 231 रु सस्ता होकर 43690 रु पर पहुंच गया। इसके अलावा 18 कैरेट वाले सोने का दाम भी 189 रु कमजोर हुआ और यह प्रति 10 ग्राम 35773 रु पर आ गया। अंत में बात करें 14 कैरेट वाले सोने की तो यह प्रति 10 ग्राम 147 रु टूट कर 27903 रु पर आ गया।

आपके शहर में क्या हैं रेट

आपके शहर में क्या हैं रेट

अगर आप रोज अपने शहर के सोने और चांदी के रेट चेक करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट के पेज (https://hindi.goodreturns.in/gold-rates/) पर विजिट करें। बता दें कि हमने जो सोने और चांदी के यहां बताए हैं, वे इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के मुताबिक हैं। ध्यान रहे कि इन कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होगा। आप देश भर में कहीं भी सोना खरीदते या बेचते समय इन रेट का हवाला दे सकते हैं।

इन वजहों से गिरते-चढ़ते हैं सोने के दाम

इन वजहों से गिरते-चढ़ते हैं सोने के दाम

आपको बता दें कि सोने और चांदी की कीमतें कई कारणों से ऊपर-नीचे होती हैं। इनमें अंतरराष्ट्रीय बाजार में मुद्रा की कीमतों में बदलाव, मुद्रास्फीति, केंद्रीय बैंकों में सोने का भंडार, उनकी ब्याज दरें, आभूषण बाजार, भौगोलिक तनाव और व्यापार युद्ध जैसे कारण शामिल हैं। यही वो फैक्टर हैं जिनके चलते सोने और चांदी के रेट कम-ज्यादा होते रहते हैं।

सोने में निवेश करें या नहीं

सोने में निवेश करें या नहीं

भारत में सोने की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजारों में गिरावट के चलते गिर रही हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने की कीमतों के वापस उछलकर 1800 डॉलर प्रति औंस पर आने के बाद उम्मीद थी कि आगे चलकर सोने की कीमतों में उछाल आ सकता है। विश्लेषकों का मानना है कि सोने में अपने पोर्टफोलियो की सुरक्षा के साथ-साथ उसमें विविधता यानी डायवर्सिफिकेशन लाने के लिए निवेश किया जा सकता है। अनुमान यह भी है कि दिवाली तक सोने के रेट ऊपर जाएंगे। इसलिए मौजूदा रेट पर खरीदारी आपको फायदा करा सकती है।

English summary

Great opportunity to buy gold today the rate fell again know how much

Gold rates have come down on Tuesday, the second day of the trading week. Today, on Tuesday, July 27, the prices of gold have come down significantly. Today gold has become cheaper by more than Rs 250.
Story first published: Tuesday, July 27, 2021, 18:07 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X