For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

खुशखबरी : दिल्ली में 5 लाख रु तक सस्ते मिलेंगे फ्लैट, जानिए पूरी योजना

|

नयी दिल्ली। आज के समय में अपना घर खरीदना किसी चुनौती से कम नहीं है। अपने घर का सपना पूरा करने के लिए न जाने किस किस तरह से पैसों का इंतेजाम करना पड़ता है। बल्कि अधिकतर लोग तो बिना लोन के घर खरीदने के लिए पैसों का इंतेजाम ही नहीं कर पाते। दिल्ली जैसे महानगरों में घर खरीदना और भी मुश्किल है। मगर आपका ये सपना अब सच हो सकता है। जी हां आपको दिल्ली में घर खरीदने का मौका मिल सकता है और वो भी 5 लाख रु तक सस्ते में। यह उन लोगों के बड़ी खुशखबरी है, जो लंबे समय से अपना घर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। आइये जानते हैं कैसे मिलेगा आपको ये मौका।

 

डीडीए सस्ते में बेचेगा सस्ते फ्लैट

डीडीए सस्ते में बेचेगा सस्ते फ्लैट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) बहुत जल्द सस्ते फ्लैट का गिफ्ट दे सकता है। वास्तव में कोरोना संकट के चलते डीडीए के पुराने फ्लैट आपको कम दाम पर खरीदने का मौका मिल सकता है। दूसरी बात है रियल एस्टेट सेक्टर में चल रही मंदी, जिसके मद्देनजर डीडीए सस्ते फ्लैट बेचने की योजना बना रहा है। दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार डीडीए इस मामले में बहुत जल्द कोई फैसला ले सकता है। मालूम हो कि डीडीए के पास करीब 20,000 फ्लैट हैं, जिनकी बिक्री होनी है। इस समय फ्लैट के ग्राहक नहीं मिल रहे। इसी के चलते में डीडीए ने राष्ट्रमंडल खेल गांव में तैयार फ्लैटों के दाम भी घटाए हैं।

मिल सकता है भारी डिस्काउंट
 

मिल सकता है भारी डिस्काउंट

2019 की ऑनलाइन आवासीय योजनाओं पर 10 से 40 फीसदी तक की छूट प्राप्त करने का मौका है। वहीं डीडीए ने लॉकडाउन के दौरान पुराने फ्लैटों की बकाया राशि चुकाने की डेडलाइन भी 30 अगस्त तक बढ़ा दी है। इतना ही नहीं डीडीए ने अक्षरधाम मंदिर के पास राष्ट्रमंडल खेलों में तैयार फ्लैटों की कीमतों में ठीक-ठाक कमी की है। एक समय यहां बने फ्लैट्स की कीमत 7 करोड़ रु तक जा रही थी, मगर इस समय तीन बेडरूम वाले फ्लैट की कीमत 4 करोड़ रुपये तक कम कर दी गई है। रिपोर्ट बताती है कि डीडीए को 8,500 से ज्यादा फ्लैटों के लिए ग्राहक नहीं मिल रहे हैं। जहां तक ऑफर का सवाल है तो कीमतें घटाने और 2 फ्लैट्स जोड़ कर देने जैसे धांसू ऑफर के बावजूद लोगों की रुचि नहीं है।

9.5 लाख रु तक में मिल रहा घर

9.5 लाख रु तक में मिल रहा घर

डीडीए के नरेला में 6,273 ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स हैं, जिन्हें 10 से 40 फीसदी तक की छूट के साथ 9.55 से 12.29 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके अलावा एक बेडरूम वाले एलआईजी फ्लैट्स भी हैं, जो नरेला के अलावा रोहिणी और सिरसपुर में मौजूद हैं। इन फ्लैट्स का दाम 14 से 15 लाख रुपये तक है। अच्छी बात ये है कि ये 10 से 40 फीसदी तक की रियायती दरों पर खरीदे जा सकेंगे। डीडीए ने आवासीय योजना 2019 में दो कैटेगरी के ईडब्ल्यूएस फ्लैट पेश किए थे। इनमें कुछ नए और कुछ पुराने फ्लैट शामिल थे। इनकी कीमत 17 से 19 लाख रुपए तक थी। अब यदि इन पर 40 फीसदी छूट मिले तो आप सीधे-सीधे 5 लाख रु तक बचा सकते हैं। पुराने फ्लैट्स का दाम 10 लाख रुपये है, जिन पर आपको 10 फीसदी की छूट मिलेगी।

Recurring Deposit Scheme : रोज के 150 रु बन सकते हैं 7.30 लाख रु, जानिए कैसे

English summary

Good news flats will be cheap in Delhi for up to Rs 5 lakh know the whole scheme

You can get a chance to buy a house in Delhi and that too cheap up to Rs 5 lakh. This is the good news of those who have been trying to buy their house for a long time.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X