For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

खुशखबरी : दिल्ली-एनसीआर में मिलेंगे सस्ते फ्लैट, जानिए कब तक है मौका

|

नयी दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर जैसे शहरों में अपना घर खरीदना आज के समय में कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए बहुत अधिक पैसों की जरूरत होगी। मगर यदि आपका बजट कम है और बावजूद इसके आप दिल्ली-एनसीआर में फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो निराश न हों। दरअसल आपके पास सस्ते में दिल्ली-एनसीआर में फ्लैट खरीदने का मौका है। ये मौका कोई और नहीं बल्कि ग्रेटर नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएनडीए) लेकर आई है। आइए जानते हैं कि कैसे आपको दिल्ली-एनसीआर में सस्ता फ्लैट मिल सकता है।

 

कब तक है मौका

कब तक है मौका

अपने घर का सपना देखना अच्छी बात है। आपको इसके लिए कोशिश भी करनी चाहिए। दूसरी बात यह है कि अगर सस्ते में घर खरीदने का मौका मिल जाए तो उस मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। एक ऐसी ही मौका इस समय ग्रेटर नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी लेकर आई है, जिसके तहत 10 हजार सस्ते फ्लैट बेचे जाएंगे। हालांकि खरीदारी का काम एक प्रोसेस के तहत होगा। आप इस स्कीम में घर खरीदना चाहते हैं तो आपको आवेदन करना होगा। आपके पास 20 अप्रैल तक आवेदन का मौका है। पहले ये अंतिम तिथि 17 मार्च थी।

बढ़ सकती है फ्लैट्स की संख्या
 

बढ़ सकती है फ्लैट्स की संख्या

ग्रेटर नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी इन फ्लैटों की मोदी सरकार की खास योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तैयार करेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार जो लोग घर खरीदना चाहते हैं उनका सर्वे हो रहा है। सर्वे का काम एक प्राइवेट कंपनी कर रही है। अच्छी बात यह है कि सर्वे के आधार पर योजना के तहत तैयार होने वाले फ्लैटों की संख्या बढ़ भी सकती है। इसलिए आवेदन जरूर करें।

बिल्डर करेंगे फ्लैट तैयार

बिल्डर करेंगे फ्लैट तैयार

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इस स्कीम में फ्लैट बिल्डर ही तैयार करेंगे। संभावना है कि बहुत जल्द फ्लैटों का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। फ्लैट तैयार करने के लिए बकायदा बिल्डरों को जमीन दी जाएगी। टीवी9 भारतवर्ष की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक सिर्फ 400 लोगों ने इस स्कीम के तहत सस्ता फ्लैट खरीदने में रुचि दिखाई है। संभावना है कि इसलिए ही स्कीम में आवेदन करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ाई गयी है।

कैसे करें आवेदन

कैसे करें आवेदन

अगर आप फ्लैट के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। यहां आवास योजना 2021 के ऑप्शन पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें। रजिस्ट्रेशन के दौरान आवेदक का नाम, एडरेस और बाकी जरूरी डिटेल दर्ज करनी होगी। जहां तक फ्लैट मिलने का सवाल है तो उनका आवंटन ऑनलाइन लॉटरी से किया जाएगा। लिस्ट में जिन लोगों का नाम आएगा उन्हें पेमेंट करनी होगी।

डीडीए लाई थी स्कीम

डीडीए लाई थी स्कीम

इससे पहले जनवरी में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने 1,354 फ्लैटों की बिक्री के लिए एक नई हाउसिंग स्कीम शुरू की थी। इनमें अधिकतर फ्लैट्स हाई इनकम ग्रुप (एचआईजी) और मिडल इनकम ग्रुप (एमआईजी) कैटेगरी वाले थे। इन फ्लैटों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी थी। 1,354 फ्लैटों में से 254 एचआईजी कैटेगरी के फ्लैट द्वारका, रोहिणी, पश्चिम विहार जसोला और वसंत कुंज में होंगे। एमआईजी कैटगरी के 757 फ्लैट द्वारका, रोहिणी, वसंत कुंज, जहांगीरपुरी और मादीपुर में होंगे।

घर खरीदने की है तैयारी तो इन चीजों की करें जांच-पड़ताल, नहीं होगा नुकसान

English summary

Good news cheap flats will be available in Delhi NCR know how long there is a chance

Under the Pradhan Mantri Awas Yojana, only flat builders will be prepared in this scheme. It is likely that the construction of flats will be started very soon. The builders will be given land to prepare the flats.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X