For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

खुशखबरी : कूलर से भी सस्ता मिल रहा AC, फटाफट खरीदें

|

नयी दिल्ली। भारत के शहरों में गर्मी बढ़ती चली जा रही है। कई शहरों में तापमान नये रिकॉर्ड बना रहा है। बढ़ती गर्मी के मद्देनजर एयर कंडीशनर (एसी) का मार्केट रफ्तार पकड़ रहा है। एसी कंपनियां भी काफी एक्टिव हैं और अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए डिस्काउंट तथा ऑफर पेश कर रही है। इसके अलावा आपको ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी एसी पर डिस्काउंट मिल जाएगा। हम यहां आपको ऐसे डिस्काउंट ऑफर की जानकारी देंगे, जिससे आपको एसी कूलर से भी सस्ते रेट में खरीदने को मिल जाएगा।

 

11,300 रु का डिस्काउंट

11,300 रु का डिस्काउंट

अमेजनबेसिक्स के एक शानदार एसी पर जबरदस्स डिस्काउंट मिल रहा है। कंपनी के 3 स्टार विंडो एसी पर इस समय आपको जोरदार डिस्काउंट मिल जाएगा। बता दें कि इस एसी की कीमत वैसे तो 24,999 रु है। मगर इस एसी पर फ्लैट 8000 रु का डिस्काउंट मिल जाएगा। इस तरह इस एसी की कीमत रह जाएगी सिर्फ 16,999 रु। इस एसी पर 3300 रु का एक्सचेंज ऑफर भी मिल रहा है।

सिर्फ 12672 रु में मिलेगा एसी
 

सिर्फ 12672 रु में मिलेगा एसी

ऊपर बताए गए ऑफर के अलावा यस बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से इस एसी पर आपको 7.5 फीसदी का अतिरिक्त डिस्काउंट भी मिलेगा। सभी डिस्काउंट और एक्सचेंज ऑफर के बाद आपको यह एसी सिर्फ 12672 रु में मिल जाएगा। इस समय केनस्टार आइसकूल रे हनीकॉम्ब एयर कूलर विद रिमोट - 60 लीटर, व्हाइट कूलर का दाम 13799 रु है। यानी अमेजन का एसी डिस्काउंट के साथ आपको कूलर से भी सस्ते में मिल जाएगा।

मिलेगी वारंटी भी

मिलेगी वारंटी भी

अमेजनबेसिक्स के 0.75 टन 3 स्टार विंडो एसी पर भारी डिस्काउंट के अलावा और भी फायदे मिलेंगे। सबसे पहले तो इस एसी पर 1 साल की वारंटी मिलेगी। साथ ही कंडेसर पर 2 साल की वारंटी मिलेगी। इसी तरह कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी मिलेगी। ये सभी वारंटी डिस्काउंट और एक्सचेंज ऑफर से अलग हैं। इनके लिए आपको कुछ भी नहीं देना होगा।

जानिए एसी में टन का मतलब

जानिए एसी में टन का मतलब

एसी 1000-2000 किलो का नहीं होता तो उसमें टन का क्या मतलब होता है। बता दें कि एसी जितने अधिक टन का होगा उतना अधिक कमरा ठंडा करेगा। असल में ज्यादा ठंडा करने से मतलब है कि ज्यादा से ज्यादा जगह को ठंडा करना। अगर आप किसी बड़े कमरे में आधा या 1 टन का एसी लगाएं तो शायद वो कूलिंग नहीं मिलेगी, जो उस जगह 2 टन का कूलिंग करेगा। इसलिए जितनी बड़ी जगह होगी उतने ही अधिक टन के एसी की जरूरत होगी।

कितनी जगह के लिए कितनी क्षमता का एसी

कितनी जगह के लिए कितनी क्षमता का एसी

यदि आपके कमरे में 1 टन का एसी लगा है तो वो 1 टन बर्फ जैसी कूलिंग करेगा। वहीं अगर एसी 2 टन का है, तो वो 2 टन बर्फ के बराबर ठंडा करेगा। वैसे तो एसी के टन वाले कंसेप्ट को समझना काफी आसान है। मगर अकसर लोगों की इसकी जानकारी नहीं होती। अब बात करते हैं कमरे के साइज की। अगर 10X10 यानी 100 वर्ग फीट के लिए एसी चाहिए तो 1 टन के एसी से काम चल जाएगा। यदि आपका कमरा 100 से 200 वर्ग फीट का है तो 1.5 टन का एसी होना चाहिए। इससे और बड़ा कमरा होने पर 3 टन के एसी से काम चलेगा।

Window AC : आराम से कटेगी गर्मी, ये हैं बेस्ट 5 ऑप्शन, जानिए कीमत

English summary

Good news buy this AC at less then cost of cooler get quickly

With this credit or debit card of Yes Bank and Bank of Baroda, you will also get an additional 7.5 percent discount on this AC. After all the discount and exchange offers, you will get this AC for just Rs. 12672.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X