For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जबरदस्त ग्रोथ से खुश होकर ये कंपनी देगी सभी कर्मचारियों को बोनस

|

नई द‍िल्‍ली: जबरदस्‍त मुनाफा होने की खुशी में आईटी कंसल्टिंग फर्म एसेंचर ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है। ग्लोबल आईटी कंपनी एसेंचर ने फरवरी, 2021 में खत्म हुई तिमाही में शानदार प्रदर्शन किया है साथ ही कंपनी को रिकॉर्ड नए डील्स मिले हैं। इससे उत्साहित कंपनी ने मैनेजिंग डायरेक्टर के लेवल से नीते के सभी कर्मचारियों को वन-टाइम बोनस देने का फैसला किया है। लॉकडाउन में IT कर्मचार‍ियों के ल‍िए खुशखबरी, वेतन और भत्ते में की बढ़ोतरी

 

जबरदस्त ग्रोथ से खुश होकर ये कंपनी देगी कर्मचारियों को बोनस

5 लाख से अधिक कर्मचारियों को होगा फायदा
एसेंचर के इस फैसले से दुनियाभर में कंपनी में काम कर रहे 5 लाख से अधिक कर्मचारियों को फायदा होगा। वन-टाइम बोनस के रूप में कंपनी अपने कर्मचारियों को एक सप्ताह की बेसिक सैलरी के बराबर बोनस देगी। कंपनी ने फरवरी तिमाही में 22,365 नए लोगों को नौकरी दी है, जिससे दुनियाभर में उसके कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 5,36,653 हो गई है। एसेंचर सितंबर से अगस्त को वित्त वर्ष मानता है।

एसेंचर ने फरवरी में खत्म तिमाही में 8% मजबूत ग्रोथ दर्ज किया है और कंपनी अपने प्री-कोविड लेवल पर पहुंच गई है। कंपनी का रेवेन्यू इस दौरान बढ़कर 12 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया। वहीं, कंपनी को रिकॉर्ड 16 बिलियन डॉलर के नए डील्स मिले हैं, जो सालाना आधार पर 13% अधिक है। कंपनी ने FY21 के लिए अपना गाइडेंस 6.5-8.5 फीसदी कर लिया है। जानकारी दें कि एसेंचर की सीईओ जूली स्वीट ने कहा कि कंपनी का परफॉर्मेंस अब प्री-कोविड लेवल पर आ गया है और हमारा मार्केट शेयर भी बढ़ रहा है। वहीं उन्‍होंने कहा कि क्लाउड, सिक्योरिटी और इंटरैक्टिव बिजनेस के क्षेत्र में कंपनी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जो दिखाता है कि हमने अपने क्लायंट्स के लिए वैल्यू क्रिएट किया है।

 

महामारी के दौरान कंपनी ने किया शानदार प्रदर्शन
आपको बता दें कि 28 फरवरी को खत्म दूसरी तिमाही में एसेंचर का रेवेन्यू 8 परसेंट बढ़कर 12.09 बिलियन डॉलर रहा है, जबकि कंपनी की कुल आय दूसरी तिमाही में 1.46 बिलियन डॉलर रही है, जो कि पिछले साल इसी तिमाही में 1.25 बिलियन डॉलर थी। वहीं कंपनी ने पिछले साल की दूसरी तिमाही के मुकाबले इस साल नई बुकिंग में 13 परसेंट का इजाफा दर्ज किया है, ये 16 बिलियन डॉलर रही है।

English summary

Good News Accenture will Give One Week Base Pay As One Time Bonus

The good news is that Accenture has decided that bonuses will be given to all employees below the managing director level.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X