For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Goldman Sachs ने अचानक चीन की कंपनियों के बेच दिए शेयर, बाद में बताया

|

नयी दिल्ली। गोल्डमैन सैक्स ने बीते शुक्रवार को 10.5 अरब डॉलर के शेयरों की बिक्री की। इन शेयरों को गोल्डमैन सैक्स ने ब्लॉक ट्रेड्स में बेचा। जिन कंपिनयों के शेयरों की बिक्री गोल्डमैन सैक्स ने उनमें चीन की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनियों से लेकर अमेरिकी मीडिया कंपनियां तक शामिल हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार गोल्डमैन सैक्स बैंक ने अमेरिका में बाजार खुलने से पहले ही बाइडू इंक, टेनसेंट म्यूजिक एंटरटेनमेंट ग्रुप और व्हाट्सप होल्डिंग्स लिमिटेड के 6.6 अरब डॉलर के शेयर बेचे। इसके बाद गोल्डमैन सैक्स ने वायकॉम सीबीएस, डिस्कवरी, फारफेच, iQiyi और जीएसएक्स टेकेडु के 3.9 अरब डॉलर के शेयरों की बिकवाली की।

 

Goldman Sachs ने अचानक चीन की कंपनियों के बेच दिए शेयर

अचानक बेचे शेयर
गोल्डमैन सैक्स ने चीनी कंपनियों के शेयरों अचानक की। कहा जा रहा है कि इनमें ज्यादातर डील्स का प्रबंधन मॉर्गन स्टेनली ने किया। इनमें कई सिंगल कंपनियों के शेयरों की बिक्री 1 अरब डॉलर से अधिक की रही। बताते चलें कि ब्लॉक ट्रेडों में बड़ी मात्रा में सिक्योरिटीज का सौदा पार्टियों के बीच निजी तौर पर होता है। ये डील्स आम तौर पर खुले बाजार के बाहर होती हैं।

इन शेयरों में आई गिरावट
शुक्रवार को हुई बिकवाली के चलते अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड और नेटएज़ इंक जैसी कंपनियों के शेयरों के दाम गिर गए। हालांकि बाद में थोड़ी रिकवरी देखी गयी। इस रिकवरी से चीन और अमेरिका में इंटरनेट से जुड़े कारोबार में लगी कंपनियों के इंडेक्स को सहारा मिला। हालांकि सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन की चेतावनी के बाद चीनी शेयरों पर दबाव रहा है।

 

क्या थी चेतावनी
सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ने चेतावनी दी थी कि ये अमेरिकी रेगुलेटर्स को विदेशी कंपनियों के फाइनेंशियल ऑडिट की समीक्षा करने के लिए अकाउंट फर्मों को मजबूर करने के लिए कदम उठा रहा है। इसके अलावा चीन की सरकार ने लोकल टेक्नोलॉजी दिग्गजों के साथ एक जॉइंट वेंचर बनाने का प्रस्ताव किया है जो उनके द्वारा इकट्ठे किए गए डेटा की देखरेख करेगा।

खराब रिश्तों के बावजूद चीन फिर से बना भारत का सबसे बड़ा कारोबारी साझेदार

English summary

Goldman Sachs Suddenly Sold Shares of Chinese Companies Revealed Later

Goldman Sachs abruptly shares of Chinese companies. It is being said that most of these deals were managed by Morgan Stanley.
Story first published: Sunday, March 28, 2021, 12:53 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X