For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गोल्डन चांस : वैक्सीन लगवा कर 10.13 करोड़ रु का अपार्टमेंट जीतने का मौका

|

नई दिल्ली, मई 30। भारत में कोरोना वैक्सीन फ्री में लग रही है। मगर प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं। पर वैक्सीन लगवाने पर किसी को कुछ इनाम नहीं मिल रहा। वहीं कुछ जगहों पर कोरोना की वैक्सीन लगवाने पर बकायदा इनाम और डिस्काउंट मिल रहे हैं। जिन देशों में वैक्सीन लगवाने पर कोई बड़ा इनाम मिल रहा है, उनमें हॉन्ग-कॉन्ग भी शामिल है। हॉन्ग-कॉन्ग में वैक्सीन लगवाने पर 10 करोड़ रु से ज्यादा का अपार्टमेंट तक जीतने का मौका है। जी हां, वहां पर लोग वैक्सीन लगवाने पर एक शानदार अपार्टमेंट तक का प्राइज हासिल कर सकते हैं।

 

MSME : 63 कंपनियां देंगी IPO के जरिए कमाई का मौका, पैसा रखें तैयार

कौन दे रहा इनाम

कौन दे रहा इनाम

जिन लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है उन्हें हॉन्ग-कॉन्ग के डेवलपर्स पुरस्कार के रूप में 1.4 मिलियन डॉलर (14 लाख डॉलर यानी करीब 10.13 करोड़ रु) का अपार्टमेंट दे रहे हैं। दरअसल हॉन्ग-कॉन्ग में लोग वैक्सीन लगवाने में अनिच्छा दिखा रहे हैं। स्थानीय अधिकारियों को लोगों की अनिच्छा का सामना करना पड़ रहा है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार सिनो ग्रुप की परोपकारी इकाई एनजी टेंग फोंग चैरिटेबल फाउंडेशन और चीनी एस्टेट होल्डिंग्स लिमिटेड क्वान टोंग क्षेत्र में अपने ग्रैंड सेंट्रल प्रोजेक्ट में एक नये अपार्टमेंट की पेशकश कर रही है।

कैसे मिलेगा अपार्टमेंट
 

कैसे मिलेगा अपार्टमेंट

हॉन्ग-कॉन्ग के वे निवासी, जिन्होंने वैक्सीन की दो डोज ली हैं, 449 वर्ग फुट (42 वर्ग मीटर) इकाई जीतने के लिए ड्रॉ के पात्र हैं। बता दें कि सिनो ग्रुप हॉन्ग-कॉन्ग लिस्टेड डेवलपर चीन लैंड कंपनी की पैरेंट कंपनी है। इन कंपनियों की तरफ से यह कदम ऐसे समय पर आया है जब वहां की सरकार अप्रयुक्त वैक्सीन डोज के लिए दान सहित बाकी विकल्पों पर विचार कर रही थी। हॉन्ग-कॉन्ग में कुछ डोज अगस्त में एक्यपायर होने वाली हैं।

नियमों में मिल रही राहत

नियमों में मिल रही राहत

हॉन्ग-कॉन्ग सरकार वहां लोगों को नियमों में राहत देकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। लोगों को फिर से बार खोलने और छोटी अवधि के क्वारंटाइन जैसी राहत दी जा रही हैं। हॉन्ग-कॉन्ग के चीफ एक्जेक्यूटिव कैरी लैम ने इस सप्ताह किसी भी कैश या इस तरह के प्रोत्साहन की बात को खारिज कर दिया है। जहां एक और बाकी देशों में वैक्सीनेशन की मांग हाई है, वहीं हॉन्ग-कॉन्ग में ऐसा नहीं है।

सिर्फ 12.6 फीसदी लोगों ने ली वैक्सीन

सिर्फ 12.6 फीसदी लोगों ने ली वैक्सीन

हॉन्ग-कॉन्ग सभी वयस्कों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने वाले दुनिया के कुछ स्थानों में से एक है। मगर इसके बावजूद 75 लाख की आबादी में से केवल 12.6 फीसदी को ही वैक्सीन की दोनों डोज दी गयी हैं। वहीं हॉन्ग-कॉन्ग के पड़ोसी सिंगापुर में यह 28.3 फीसदी है। हॉन्ग-कॉन्ग में एक मुफ्त अपार्टमेंट आकर्षक ऑफर हो सकता है, क्योंकि यहां संपत्ति की कीमतें दुनिया में सबसे महंगी हैं। सरकारी आंकड़े बताते हैं कि अप्रैल में हॉन्ग-कॉन्ग में प्राइवेट हाउसिंग की कीमतें 21 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई।

अमेरिका में लॉटरी का इनाम

अमेरिका में लॉटरी का इनाम

अमेरिका के कुछ हिस्सों में लोगों को वैक्सीन शॉट लेने के लिए लुभाने के लिए लॉटरी शुरू की गयी है। न्यूयॉर्क, ओहियो, मैरीलैंड, केंटकी और ओरेगन ने वैक्सीन लेना वाले निवासियों के लिए लकी ड्रॉ की पेशकश की है।

Read more about: coronavirus home घर
English summary

Golden Chance Opportunity to win an apartment worth more than Rs 10 crore by getting vaccine

The developers of Hong Kong are offering apartments of $ 1.4 million ($ 1.4 million, or about Rs. 10.13 crore) as a prize to those who have been vaccinated by Corona.
Story first published: Sunday, May 30, 2021, 18:02 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X