For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Gold : बिक रहा काफी सस्ता, चांदी के रेट भी गिरे, चेक करें

|

नई दिल्ली, जनवरी 18। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन आज मंगलवार को सोने के दामों में कोई भी बदलाव नहीं आया है। आज 18 जनवरी को सोने के दाम हल्के से भी नहीं बदले हैं। सोने के रेट 48100 रु के ऊपर ही बरकरार हैं। मगर सोने के उलट चांदी की कीमतों में गिरावट आयी है। पर चांदी की कीमत 61500 रु के ऊपर ही चल रही है। आगे देखें सोने-चांदी के लेटेस्ट रेट।

 

PPF : सरकारी स्कीम से बनिए करोड़पति, बेहद कम करना होगा डेली निवेश

18 जनवरी को सोने और चांदी के रेट

18 जनवरी को सोने और चांदी के रेट

18 जनवरी मंगलवार को सोने की कीमतों में कोई बदलाव नहीं आया। आज 24 कैरेट वाले सोने का रेट प्रति 10 ग्राम 48144 रु पर ही है। मगर यह पिछले साल के 56200 रु के रिकॉर्ड स्तर से इस समय करीब 8050 रु सस्ता है। चांदी की कीमतों की बात करें तो ये प्रति किलोग्राम 91 रु सस्ती हो गयी। चांदी के दाम प्रति किलो 61759 रु से गिर कर 61668 रु पर आ गए हैं।

जानें बाकी कैरेट सोने का दाम
 

जानें बाकी कैरेट सोने का दाम

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार कल शाम के रेट की तुलना में आज सुबह भी 23 कैरेट वाला सोना प्रति 10 ग्राम 47951 रु और 22 कैरेट वाला सोना 43571 रु पर ही खुला। इसके अलावा 18 कैरेट वाले सोने का दाम भी प्रति 10 ग्राम 36108 रु पर ही है। अंत में बात करें 14 कैरेट वाले सोने की तो यह प्रति 10 ग्राम 28164 रु पर ही रहा।

आपके शहर में क्या हैं रेट

आपके शहर में क्या हैं रेट

अगर आप रोज अपने शहर के सोने और चांदी के रेट चेक करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट के पेज (https://hindi.goodreturns.in/gold-rates/) पर विजिट करें। बता दें कि हमने जो सोने और चांदी के यहां बताए हैं, वे इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के मुताबिक हैं। ध्यान रहे कि इन कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होगा। आप देश भर में कहीं भी सोना खरीदते या बेचते समय इन रेट का हवाला दे सकते हैं।

बजट में घटे सोने पर आयात शुल्क

बजट में घटे सोने पर आयात शुल्क

रत्न और आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद (जीजेईपीसी) ने आगामी बजट में सरकार से सोने पर आयात शुल्क को 7.5 प्रतिशत से घटा कर 4 प्रतिशत करने का आग्रह किया है, ताकि शिपमेंट को बढ़ावा मिले। जीजेईपीसी ने बजट में इस सेक्टर के लिए एक विशेष पैकेज देने का भी आग्रह किया है। अपनी बजट सिफारिशों के तहत परिषद ने कटे और पॉलिश किए गए हीरों पर आयात शुल्क में कमी करने का भी सुझाव दिया है।

और क्या हैं सुझाव

और क्या हैं सुझाव

परिषद ने और भी कई सुझाव दिए हैं। परिषद के अन्य सुझावों में मुंबई में विशेष अधिसूचित क्षेत्र में कच्चे हीरों की बिक्री की अनुमति देने के लिए टैक्सेशन प्रावधानों में संशोधन, बिजनेस टू बिजनेस अंतरराष्ट्रीय हीरा नीलामियों के लिए ऑनलाइन समानीकरण लेवी पर स्पष्टीकरण और एसईजेड यूनिट्स के लिए सनसेट सेगमेंट का विस्तार (इससे एसईजेड (स्पेशल इकोनॉमिक जोन) इकाइयों को अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में प्रतिस्पर्धी बने रहने में मदद मिलेगी) शामिल है। जीजेईपीसी के अध्यक्ष कॉलिन शाह ने कहा कि भारत रत्न और आभूषण का पांचवां सबसे बड़ा निर्यातक है, जो वैश्विक रत्न और आभूषण निर्यात में 5.8 प्रतिशत का योगदान देता है।

English summary

Gold Selling very cheap silver rates also fell check

According to the website of India Bullion and Jewelers Association, compared to yesterday evening's rate, 23 carat gold per 10 grams opened at Rs 47951 and 22 carat gold at Rs 43571 only.
Story first published: Tuesday, January 18, 2022, 18:56 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X