For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Gold के दाम स्थिर, पर चांदी की कीमतों में जोरदार उछाल, जानिए आज के रेट

|

नई दिल्ली, अगस्त 4। कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को सोने की कीमतें स्थिर हैं। कल के रेट से सोने की कीमतों में कोई खास बदलाव नहीं आया है। आज बुधवार 04 अगस्त को सोने की कीमतों में मामूली बढ़त दर्ज की गयी। सोने के मुकाबले चांदी की कीमतों में अच्छी खासी बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। बता दें कि चांदी के दाम इस समय 68200 रु प्रति किलो के नीचे हैं। देखें सोना और चांदी के लेटेस्ट प्राइस।

 

Post Office : सिर्फ 5 साल में मिलेंगे 14 लाख रु, इतना करना होगा निवेश

4 अगस्त को सोने-चांदी के रेट

4 अगस्त को सोने-चांदी के रेट

बुधवार को सोने की कीमतों में मामूली बढ़त हुई। आज 24 कैरेट वाले सोने की कीमतों में 5 रु प्रति 10 ग्राम की बेहद हल्की बढ़त देखने को मिली। इससे 24 कैरेट वाले सोने का रेट प्रति 10 ग्राम 48017 रु से चढ़ कर 48022 रु पर पहुंच गया। चांदी की कीमतों की बात करें तो ये प्रति किलोग्राम 403 रु महंगी हो गयी। चांदी के दाम प्रति किलो 67752 रु से चढ़ कर 68155 रु पर पहुंच गए।

बाकी कैरेट सोने के रेट क्या हैं
 

बाकी कैरेट सोने के रेट क्या हैं

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार कल शाम के रेट की तुलना में आज सुबह 23 कैरेट वाला सोना आज 5 रु महंगा होकर प्रति 10 ग्राम 47830 रु और 22 कैरेट वाला सोना 4 रु महंगा होकर 47830 रु पर आ गया। इसके अलावा 18 कैरेट वाले सोने का दाम भी 4 रु महंगा हुआ और यह प्रति 10 ग्राम 36017 रु पर आ गया। अंत में बात करें 14 कैरेट वाले सोने की तो यह प्रति 10 ग्राम 3 रु की बढ़त के साथ 28093 रु पर पहुंच गया।

चेक करें अपने शहर के रेट

चेक करें अपने शहर के रेट

अगर आप रोज अपने शहर के सोने और चांदी के रेट चेक करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट के पेज (https://hindi.goodreturns.in/gold-rates/) पर विजिट करें। बता दें कि हमने जो सोने और चांदी के यहां बताए हैं, वे इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के मुताबिक हैं। ध्यान रहे कि इन कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होगा। आप देश भर में कहीं भी सोना खरीदते या बेचते समय इन रेट का हवाला दे सकते हैं।

सोने में लगाएं पैसा

सोने में लगाएं पैसा

निवेश के लिए यह समय सोने के लिए अच्छा माना जा रहा है। क्योंकि आने वाले महीनों में सोने के दाम ऊपर चढ़ सकते हैं। इससे आपको मुनाफा मिल सकता है। रिटर्न के अलावा सोने में निवेश के और भी फायदे हैं। कुछ गोल्ड फंड टैक्स बेनेफिट भी ऑफर करते हैं। टैक्स छूट आपके निवेश को और बढ़िया बना सकती है। एक साल के निवेश के बाद ऐसे फंड्स पर टैक्स बेनेफिट का लाभ उठाया जा सकता है।

नहीं घटती वैल्यू

नहीं घटती वैल्यू

सोने में निवेश के प्रमुख लाभों में से एक यह भी है कि इसकी कीमत कम होने पर भी सोने की अंडरलाइंग वैल्यू बहुत अधिक नहीं बदलती है। इसलिए आपका पैसा सबसे खराब परिस्थितियों में भी सुरक्षित रहता है। इसके अलावा सोना इक्विटी निवेश और शेयरों के उलट चलता है। इसलिए इक्विटी बाजार के शेयरों का खराब प्रदर्शन हो तो भी सोना अच्छा प्रदर्शन करता है।

English summary

Gold prices stable but there is a strong jump in silver prices know todays rates

This time is considered good for gold investment. Because in the coming months the price of gold may go up. You can get profit from this. Apart from the returns, there are other benefits of investing in gold.
Story first published: Wednesday, August 4, 2021, 18:02 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X