For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

वैक्सीन लगवाने पर मिल रहे सोने के सिक्के और स्कूटर तक, जानिए कहां

|

नई दिल्ली, जून 8। देश के कई हिस्सों में लोग कोरोना की वैक्सीन लगवाने से बच रहे हैं। जानकारी की कमी या अफवाहों के चलते बहुत से लोगों में वैक्सीन को लेकर डर है। मगर इस बीच दक्षिण भारत से वैक्सीन लगवाने पर कई तरह के इनाम मिलने की खबर आई है। जी हां तमिलनाडु के कोवलम में वैक्सीन लगवाने पर लोगों को सोने के सिक्के और स्कूटर तक दिए जा रहे हैं। इस प्रोग्राम की शुरुआत क्षेत्र के कुछ युवाओं ने की है। इन युवाओं का मकसद शहर में पहला 100 प्रतिशत वैक्सीनेटेड क्षेत्र बनाने का है।

 

MCX : Gold में पैसा लगाने का बेस्ट ऑप्शन, होगा मुनाफा ही मुनाफा

6400 में से सिर्फ 58 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

6400 में से सिर्फ 58 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

चेन्नई के बाहरी इलाके में मछुआरों की बस्ती कोवलम की आबादी 14,300 है, जिनमें से 6,400 18 साल से अधिक उम्र के हैं। मगर वैक्सीन से डर के कारण पिछले दो महीनों में यहां केवल 58 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। इस बीच तीन संस्थानों के स्वयंसेवकों अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए एक आकर्षक डील शुरू करने का फैसला किया। इन संस्थानों में एसएन रामदास फाउंडेशन, एसटीएस फाउंडेशन और चिराज ट्रस्ट शामिल हैं।

दे रहे तगड़े इनाम
 

दे रहे तगड़े इनाम

यहां वैक्सीन लगवाने वालों को बिरयानी भी दी जा रही है। डील को और भी आकर्षक बनाने के लिए, टीम ने एक साप्ताहिक लकी ड्रॉ बनाया जिसमें तीन लोगों को मिक्सी, ग्राइंडर और 2 ग्राम सोने का सिक्का दिया जाता है। एक बम्पर ड्रॉ भी है जहां भाग्यशाली विजेताओं के लिए एक रेफ्रिजरेटर, एक वॉशिंग मशीन और यहां तक कि एक स्कूटर भी पुरस्कार के रूप में दिया जा रहा है।

बढ़ी रही वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या

बढ़ी रही वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या

इस नई पहल के साथ, वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। इस टीम ने केवल तीन दिनों में 345 लोगों को वैक्सीन लगवाई है। लकी ड्रॉ योजना ने बहुत से लोगों को आकर्षित किया है। वे बिरयानी और लकी ड्रॉ के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। इन संस्थानों से जुड़े एक व्यक्ति के अनुसार यह मॉडल अच्छा काम कर रहा है और निश्चित रूप से एक उपलब्धि है।

50 लाख रु जुटाये

50 लाख रु जुटाये

इन युवाओं ने इस अभियान के लिए 50 लाख रुपये जमा किए हैं और उन्होंने शहर के बाहरी इलाके में 50,000 लोगों को वैक्सीन लगवाने का भी लक्ष्य रखा है। बीते शनिवार को इस योजना की शुरुआत हुई और तभी से लोगों ने वैक्सीन लगवाने में दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी। स्वयंसेवकों का दावा है कि अभियान शुरू होने से पहले, केवल 50 लोगों को वैक्सीन लगाई गयी था और अब प्रति दिन 100 से अधिक लोग वैक्सीन लगवा रहे हैं।

टीवी एक्टर की ली मदद

टीवी एक्टर की ली मदद

योजना के साथ शुरुआत करने से पहले उन्होंने लोगों को वैक्सीन के महत्व के बारे में जानकारी देने की योजना बनाई। इसलिए इन स्वयंसेवकों ने वीडियो बनाने और जागरूकता लाने के लिए एक टीवी अभिनेता को शामिल किया। उन्होंने लोगों के व्हाट्सएप पर वीडियो भेजे। बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना के 2,44,289 सक्रिय मामले हैं। राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 22,37,233 है। कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित 5 राज्यों में तमिलनाडु का भी नाम शामिल है।

English summary

Get gold coins and scooters for taking vaccine know where

In Kovalam, Tamil Nadu, people are being given gold coins and scooters for getting the vaccine. This program has been started by some youth of the area.
Story first published: Tuesday, June 8, 2021, 18:53 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X