For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

FYOOL App : पेट्रोल-डीजल पर पाएं 50 फीसदी तक कैशबैक, जानिए कैसे

|

नयी दिल्ली। ईंधन की कीमतें अक्सर बढ़ती रहती हैं। इस समय पेट्रोल और डीजल के के दाम काफी ऊपर पहुंचे हुए हैं। ऐसे में पेट्रोल-डीजल पर अगर कुछ कैशबैक और छूट हासिल करने का मौका मिल जाए तो कितना अच्छा होगा। असल में एक ऐप लॉन्च हुई है, जिसकी मदद से आप पेट्रोल-डीजल पर कैशबैक और डिस्काउंट ले सकते हैं। इस ऐप को तैयार किया है दिल्ली के रौनक शर्मा ने। रौनक शर्मा ने FYOOL (फ्यूल) ऐप डेवलप की है, जिससे आप पेट्रोल, डीजल और सीएनजी पर भी कैशबैक के जरिए पैसे बचा सकते हैं। बता दें कि ये ऐप Google Play पर उपलब्ध है। आइए जानते हैं कि कैसे इस ऐप से कैशबैक का फायदा लिया जा सकता है।

50 फीसदी तक कैशबैक
 

50 फीसदी तक कैशबैक

आपने कैशबैक ऑफर के बारे में सुना होगा और वो भी खासकर पेटीएम से। जब आप अपनी गाड़ी की टंकी में फ्यूल भरवाते हैं और पेटीएम के माध्यम से पेमेंट करते हैं तो आपको अपने पेटीएम वॉलेट में कैशबैक मिलता है। हालाँकि फ्यूल ऐप थोड़ा अलग तरीके से काम करता है। पर यहां आपको 50 प्रतिशत तक का कैशबैक मिल सकता है। आइए जानते हैं कि कैसे मिलता है फ्यूल ऐप पर कैशबैक।

कैसे करें फ्यूल ऐप डाउनलोड

कैसे करें फ्यूल ऐप डाउनलोड

इस समय फ्यूल ऐप Google Play स्टोर पर उपलब्ध है, जिसे एंड्रॉइड यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। फ्यूल एप्लिकेशन को डाउनलोड और उपयोग करने का तरीका यहां दिया गया है :

स्टेप 1 : अपने एंड्रॉयड फ़ोन पर Google Play ऐप खोलें और फ्यूल ऐप खोजें

स्टेप 2 : डाउनलोड पर क्लिक करें और इसे अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करें

स्टेप 3 : कुछ बेसिक जानकारी देकर इंस्टॉलेशन पूरा करें और ऐप पर रजिस्टर करें। अब आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस से ऐप का उपयोग शुरू कर सकते हैं।

कैसे करता है काम
 

कैसे करता है काम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्यूल ऐप का इस्तेमाल काफी सरल और आसान है। यहाँ नए फ्यूल ऐप का उपयोग करके कैशबैक का लाभ उठाने का तरीका बताया गया है :

स्टेप 1 : पेट्रोल, डीजल या सीएनजी बिल की एक तस्वीर पर क्लिक करें और इसे ऐप पर अपलोड करें

स्टेप 2 : बिल अमाउंट का 50 प्रतिशत फ्यूल मनी के रूप में आपके फ्यूल खाते में क्रेडिट किया जाएगा

स्टेप 3 : आप अन्य प्रोडक्ट्स जैसे किराने का सामान खरीदने और यहां तक कि रेस्तरां में पेमेंट करने के लिए इस फ्यूल मनी पैसे का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा आप ऐप का उपयोग कर रहे अन्य लोगों को भी ये कैशबैक का पैसे भेजा जा सकता है।

शानदार है फ्यूल ऐप

शानदार है फ्यूल ऐप

फ्यूल ऐप भारत को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से पेश की गई लेटेस्ट ऐप में से एक है। ऐसी कई और भी ऐप मौजूद हैं, हालांकि फ्यूल ऐप पर आप केवल ईंधन बिल के माध्यम से कैशबैक हासिल कर सकते हैं। यह इसे भारत में उपयोग करने के लिए दिलचस्प और विश्वसनीय बनाता है।

पेट्रोल और डीजल के दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम

बुधवार (28 अक्टूबर 2020) को डीजल और पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं आया है। दिल्ली में डीजल का दाम प्रति लीटर 70.46 रुपये पर बरकरार रहा और पेट्रोल का दाम प्रति लीटर 81.06 रुपये पर ही रहा। बता दें कि सरकारी तेल कंपनियां समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं।

LPG Cylinder : Indane ने जारी किया नया बुकिंग नंबर, चेक करें

English summary

FYOOL App Get up to 50 percent cashback on petrol and diesel know how

An app has been launched, with the help of which you can get cashback and discount on petrol-diesel. This app has been prepared by Raunak Sharma of Delhi.
Story first published: Wednesday, October 28, 2020, 16:05 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?