For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जबरदस्‍त झटका : 1 अप्रैल से Car, Bike, TV, AC, Ticket सबकुछ हो जाएगा महंगा

|

नई द‍िल्‍ली: आम आदमी को बढ़ती महंगाई के बीच एक बार फ‍िर से जोर का झटका लगने वाला है। एक तो पहले से ही एक तरफ पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छूती नजर आ रही है, दूसरी और आने वाला महीना बड़ा झटका देने के ल‍िए तैयार है।मार्च का महीना बस 5 द‍िन में खत्‍म हो जाएगा और अप्रैल का महीना शुरु हो जाएगा। एक अप्रैल 2021 से कई बदलाव होने जा रहे हैं। 1 अप्रैल से बदल जाएगी सबकी सैलरी, जानिए मोदी सरकार का फैसला

 

1 अप्रैल से Car, Bike, TV, AC, Ticket सबकुछ हो जाएगा महंगा

इन बदलाव से आपकी जेब पर सीधा असर डालेंगे। 1 अप्रैल से आपके जरूरत और रोजमर्रा इस्तेमाल की कई चीजें महंगी हो जाएंगी। तो चलिए जानते है कि 1 अप्रैल से कौन-कौन सी चीजें महंगी हो रही है। जिसके आपको बाद में नुकसान न उठाना पड़ें।बता दें कि एक अप्रैल 2021 से नए वित्त वर्ष की शुरुआत महंगाई के झटके के साथ हो रही है। आपके जरूरत और रोजमर्रा इस्तेमाल की कई चीजें जैसे दूध, बिजली, एसी से लेकर हवाई सफर तक सबकुछ महंगा हो जाएगा। कारों की सवारी महंगी होगी तो दूसरी ओर स्मार्टफोन खरीदना भी महंगा हो जाएगा।

1 अप्रैल से TAX और PF से जुड़े 5 नियमों में हो जाएगा बदलाव, जान लें आप भी वरना होगा नुकसान

 कार, बाइक खरीदना होगा महंगा

कार, बाइक खरीदना होगा महंगा

कार या बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो 1 अप्रैल से पहले ही खरीद लीजिए, क्योंकि इसके बाद ज्यादातर कंपनियां दाम बढ़ाने वाली हैं। मारुति, न‍िसान जैसे कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। न‍िसान अपने दूसरे ब्रांड डैटसन के गाड़ियों की कीमत में इजाफा करने की भी घोषणा की है।

झटका : जल्‍द ही खरीद लें Maruti Suzuki की कारें, अप्रैल से होंगी महंगी

 महंगा होगा टीवी
 

महंगा होगा टीवी

1 अप्रैल से इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के सामान के दाम बढ़ सकते हैं। 1 अप्रैल 2021 से टीवी खरीदना महंगा हो जाएगा। बता दें कि बीते 8 महीनों में ही टीवी की कीमतें 3 से 4 हजार रुपये तक बढ़ गई हैं। टीवी मैन्युफैक्चर्स ने टीवी को भी पीएलआई स्कीम्स में लाने की मांग रखी है। 1 अप्रैल 2021 से टीवी की कीमतों में कम से कम 2 से 3 हजार रुपये की बढ़ोतरी होगी। तो यदि आप भी टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन या अन्य होम अप्लायंसेस खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जल्दी खरीद लीजिए।

झटका : TV खरीदना अप्रैल से हो जाएगा महंगा, जानिए क्‍या है बड़ी वजह

 AC और फ्रिज होगा महंगा

AC और फ्रिज होगा महंगा

इस साल गर्मी के मौसम में एसी या फ्रिज खरीदने वालों पर महंगाई की मार तय है। 1 अप्रैल से एसी कंपनियां कीमत में बढ़ोतरी का प्लान कर रही है। कंपनियां कच्चे माल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी के चलते एसी की कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। एसी बनाने वाली कंपनियां कीमत में 4-6 परसेंट बढ़ोतरी की योजना बना रही है। यानी प्रति यूनिट एसी की कीमत में 1500 रुपये से 2000 रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है।

 1 अप्रैल से महंगा होगा हवाई सफर

1 अप्रैल से महंगा होगा हवाई सफर

अब यात्रा के लिए उड़ान भरना और महंगा हो जाएगा है। हवाई सफर करने के लिए अब आपको ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। सरकार ने घरेलू उड़ानों के लिए किराए की न्यूनतम सीमा 5 परसेंट बढ़ाने का फैसला किया है। 1 अप्रैल से एविएशन सिक्सोरिटी फीस यानी एएसएफ भी बढ़ने वाली है। 1 अप्रैल से डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए एविएशन सिक्सोरिटी फीस 200 रुपये होगी। फिलहाल यह 160 रुपये है। जबकि इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए फीस 5.2 डॉलर से बढ़कर 12 डॉलर हो जाएगी। नई दरें एक अप्रैल 2021 से लागू हो जाएंगी।

1 अप्रैल से और महंगा होगा हवाई सफर, रेल के बाद अब हवाई यात्रियों को लगा झटका

 महंगा हो जाएगा दूध

महंगा हो जाएगा दूध

दूध की कीमतें बढ़ सकती हैं, किसानों ने कहा है कि वो दूध के दाम 3 रुपये बढ़ाकर 49 रुपये प्रति लीटर करने का ऐलान किया है। दूध के नए दाम 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे। हालांकि किसानों की चेतावनी थी कि वो दूध के दाम 55 रुपये प्रति लीटर कर देंगे। लेकिन इतनी बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। ऐसे में 1 अप्रैल से 49 रुपये प्रति लीटर दूध मिलेगा।

 एक्सप्रेसवे पर सफर करना पड़ेगा महंगा

एक्सप्रेसवे पर सफर करना पड़ेगा महंगा

दूसरी ओर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सफर और महंगा होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण बोर्ड ने वर्ष 2021-22 के लिए नई दरों को मंजूरी दे दी है। कम से कम 5 रुपये और ज्यादा से ज्यादा 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। नई दरें 1 अप्रैल से लागू होंगी।

 महंगा होगा बिजली, चुकाने होंगे ज्यादा दाम

महंगा होगा बिजली, चुकाने होंगे ज्यादा दाम

बि‍जली ब‍िल का भार पड़ने वाला है। बता दें कि बिहार के लोगों को 1 अप्रैल से बिजली के ज्यादा बिल का झटका लगने वाला है। बिहार के लोगों को 1 अप्रैल से बिजली के लिए ज्यादा बिल चुकाना पड़ सकता है। बिजली विभाग के मुताबिक, साउथ और नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने बिजली की दर में 9 से 10 परसेंट की बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया है। अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई तो बिहार में बिजली के रेट बढ़ जाएंगे।

Bank Holidays April 2021 : अप्रैल महीने में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद, चेक करें लिस्ट

English summary

From April 1 Car Bike TV AC everything will be expensive

Starting April 1, 2021, the new fiscal year starts with a shock of inflation. Many items of everyday use will become expensive from 1 April.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X