For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Flipkart 1500 करोड़ रुपये में आदित्य बिड़ला फैशन की 8% खरीदेगी हिस्सेदारी

|

नर्द द‍िल्‍ली: ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट आदित्य बिरला फैशन में हिस्‍सेदारी खरीदने की योजना बना रही है। जी हां इस बात की जानकारी आदित्य बिड़ला फैशन ने शेयर बाजारों को दी है। फ्लिपकार्ट अब आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल (एबीएफआरएल) में 7.8 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है। रॉयटर्स के मुताबिक यह पूरी डील 1500 करोड़ रुपये की होगी। यह डील 205 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की जाएगी।

Flipkart खरीदेगी आदित्य बिड़ला फैशन में 8% हिस्‍सेदारी

 

आपके जानकारी के ल‍िए बता दें क‍ि पैंटालून, एलन सोली और पीटर इंग्लैड जैसे ब्रांड एबीएफआरएल के ही हैं। बता दें कि पहले भी यह खबर आई थी कि फ्लिपकार्ट और अमेजन एबीएफआरएल में छोटी हिस्सेदारी खरीद सकते हैं।

डील के बाद फ्लिपकार्ट की आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल में फुली डाइल्यूटेड बेसिस पर 7.8 फीसदी हिस्सेदारी होगी। जबकि प्रमोटर्स और प्रमोटर्स ग्रुप कंपनीज की हिस्सेदारी एबीएफआरएल में 55.13 फीसदी होगी। आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि यह साझेदारी भारत की विकास क्षमता को दिखाता है। भारत में अपैरल इंडस्ट्री की मजबूत संभावनाएं हैं और यह डील हमारे इस भरोसा को और मजबूत करती है।

वहीं अगले 5 साल में भारत की अपैरल इंडस्ट्री का साइज 100 बिलियन डॉलर यानी 10,000 करोड़ डॉलर को छूने के लिए तैयार है। आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल की ओर से कहा गया है कि वह इस डील से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने और अपनी विकास गति को तेज करने के लिए करेगा। मालूम हो कि कंपनी ने अपने मौजूदा व्यवसायों को एग्रेसिव तरीके से आगे बढ़ाने की योजना बनाई है। खासकर उन बिजनेस को जहां कंपनी लीडिंग पोजिशन में है, उसका और विस्तार किया जाएगा।

Flipkart Big Billion Days Sale: इन बड़े Brand की स्मार्ट टीवी पर भारी डिस्काउंट ये भी पढ़ें

English summary

Flipkart To Buy 7 Point 8 Percent Stake In Aditya Birla Fashion For Rs 1500 cr

Flipkart will buy a 7.8 per cent stake in Aditya Birla Fashion & Retail Limited for Rs 1,500 crore ($ 204 million).
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?