For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Richest Child of 2020 : अरबपतियों के ल‍िस्‍ट में शाम‍िल हुए दुनिया के पांच सबसे अमीर बच्चे

|

नई द‍िल्‍ली: अभी तक आपने दुनिया के सबसे अमीर लोगो के नाम और दौलत के बारे में आपने सुना होगा। कई बड़े बिजनेसमैन और फिल्मी सितारे दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हैं। लेकिन आज हम आपको दुनिया के सबसे अमीर बच्चों के बारे में बताएंगे। दुनिया की एक बड़ी आबादी अपने पूरे जीवन में इतने पैसे नहीं कमा पाती जितने इन बच्चों के पास पैदा होते ही आ गए हैं। साल 2020 में कुछ बच्चे ऐसे हुए हैं जो पैदा होते ही अरबपति बन गए। इनको आज दुनिया के सबसे अमीर बच्चों में शामिल किया जाता है।

 

Richest Child of 2020 : अरबपतियों के ल‍िस्‍ट में ये 5 बच्चे

10 रु का ये नोट दिलाएगा काफी पैसा, चेक करें आपके पास तो नहीं

 प्रंस जार्ज अलेक्जेंडर लुइस

प्रंस जार्ज अलेक्जेंडर लुइस

दुनिया का सबसे अमीर बच्चा है ब्रिटेन का प्रिंस जार्ज अलेक्जेंडर लुइस. प्रिंस जार्ज इंगलैंड के शाही परिवार के प्रिंस विलियम के बेटे की नेट वर्थ 1 बिलियन डॉलर यानी 73 अरब, 74 करोड़, 60 लाख रुपए है। शाही खानदान में जन्म लेने से ही इनकी नेट वर्थ अरबों डॉलर हो गई है। यही कारण है कि 2020 में दुनिया के सबसे अमीर बच्चों की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम प्रिंस जार्ज का आता है।

 फीबी एडेल गेट्स

फीबी एडेल गेट्स

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स की बेटी, फीबी एडेल गेट्स, 2020 के सबसे अमीर बच्चों में शामिल है। बिल और मेलिंडा गेट्स की बेटी फीबी लाइमलाइट से दूर रहती हैं लेकिन इनके पास दुनिया के कई रईस लोगों से ज्यादा दौलत है। फीबी गेट्स की नेट वर्थ 1 बिलियन डॉलर है।

 ब्लू आइवी कार्टर
 

ब्लू आइवी कार्टर

मशहूर पॉप सिंगर बियॉन्से और रैपर जे-जी की बेटी ब्लू आइवी कार्टर भी दुनिया के सबसे अमीर बच्चों में से एक हैं। महज 8 साल की ब्लू आइवी कार्टर करोड़ों की दौलत की मालकिन हैं। 1 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ है।

सूरी क्रूज

मशहूर हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज की बेटी सूरी क्रूज 2020 के सबसे अमीर बच्चों में अगला नाम आता है। 14 साल की सूरी क्रूज है ज‍िनकी नेट वर्थ करीब 80 करोड़ डॉलर की है।

 नॉक्स जोली पिट

नॉक्स जोली पिट

मशहूर हॉलीवुड एक्टर कपल ब्रेड पिट और एंजिला जोली के जुड़वां बच्चे नॉक्स जोली पिट और विवियन जोली पिट भी दुनिया के सबसे अमीर बच्चों की लिस्ट में शामिल है। इन दोनों बच्चों की पहली तस्वीर 10 लाख डॉलर में बेची गई थी, जो कि अब तक की सबसे महंगी चाइल्ड फोटो है। नॉक्स और विवियन जोली पिट की नेट वर्थ 20 करोड़ डॉलर है।

English summary

Five Richest Children In The World Included In The List Of Billionaires

These are the five richest children in the world in 2020, knowing wealth will be surprised.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X